Airtel और Jio की तगड़ी टक्कर: देखें Rs 296 प्लान में कौन देता है अधिक लाभ?

Airtel और Jio की तगड़ी टक्कर: देखें Rs 296 प्लान में कौन देता है अधिक लाभ?
HIGHLIGHTS

जियो और एयरटेल के 296 रुपये वाले प्लांस

दोनों की कीमत एक जैसी है लेकिन बेनेफिट्स अगल-अलग

आइए देखें दोनों में से किसका प्लान है बेहतर

Reliance Jio और Bharti Airtel भारत के दो सबसे बड़े टेलिकॉम ऑपरेटर्स हैं जिन्हें सस्ती कीमत में बेहतरीन बेनेफिट्स वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लांस के लिए जाना जाता है। दोनों कंपनियों के सस्ते और महंगे प्लांस एक-दूसरे को बराबरी का मुकाबला देते हैं। आज आप जानेंगे जियो और एयरटेल के 296 रुपये वाले प्रीपेड प्लांस के सभी बेनेफिट्स के बारे में… और देखेंगे कि किसका प्लान है सबसे बेस्ट। 

यह भी पढ़ें: लॉन्ग टर्म तक रखना चाहते हैं SIM को एक्टिव? आ चुका है BSNL का सबसे सस्ता प्लान

एयरटेल और जियो दोनों के ही Rs 296 वाले प्रीपेड प्लांस उपलब्ध हैं जिनमें आपको कॉलिंग, SMS और डेटा जैसे कई शानदार बेनेफिट्स ऑफर किए जा रहे हैं। वैसे तो दोनों ही प्लांस एक जैसे बेनेफिट्स के साथ आते हैं, लेकिन फिर भी इनके कुछ लाभ ऐसे भी हैं जो एक-दूसरे से अलग हैं। तो अब आप इन दोनों प्लांस के तहत मिलने वाले सभी दमदार बेनेफिट्स को डिटेल में जानने वाले हैं।  

airtel vs jio rs 296 plans

Reliance Jio का 296 रुपये वाला प्रीपेड प्लान 

जियो के Rs 296 प्लान में 30 दिनों की वैधता मिलती है जिसके तहत आपको कुल 25GB डेटा के साथ प्रतिदिन 100 SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर की जा रही है। इसके अतिरिक्त इस प्लान में आपको 5GB हाई-स्पीड इंटरनेट का लाभ उठाने का भी मौका मिलता है। एडिशनल बेनेफिट्स में JioTV, JioCinema, JioSecurity और Jio Cloud का फ्री सब्स्क्रिप्शन मिलता है। 

यह भी पढ़ें: BSNL का धांसू प्लान: केवल 184 रुपये मंथली खर्च में पाइए पूरे 395 दिनों के अनलिमिटेड लाभ

Bharti Airtel का 296 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

एयरटेल का Rs 296 प्लान भी 30 दिनों की वैधता ऑफर करता है। इस प्लान में भी यूजर्स को 25GB इंटरनेट डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS मिलते हैं। लेकिन जो बात इसे जियो के प्लान से अलग बनाती है वो यह है कि इस प्लान के साथ आपको अपोलो 24/7 सर्कल, FasTag पर Rs 100 का कैशबैक, फ्री हेलोट्यून्स और विंक म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन भी फ्री में दिया जा रहा है जो कि जियो के प्लान में उपलब्ध नहीं है। 

airtel vs jio rs 296 plan

यह भी पढ़ें: लॉन्च के बहुत करीब Samsung Galaxy Book 3 Pro SE के स्पेक्स इंटरनेट पर हुए लीक

कौन-सा प्लान है बेस्ट?

वैसे तो जियो और एयरटेल के इन दोनों प्लांस के डेटा, वैलिडिटी, कॉलिंग और SMS की सुविधाएं एक जैसी हैं, लेकिन सिर्फ इनके एडिशनल बेनेफिट्स अलग हैं। जियो और एयरटेल यूजर्स को एक मंथली प्लान का ऑप्शन मिलता है जिसमें आप अपनी जरूरत के अनुसार इंटरनेट इस्तेमाल कर सकते हैं। 

 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo