भारत में मिलने वाले बेस्ट लैपटॉप वो भी 25000 रुपये के अंदर

भारत में मिलने वाले बेस्ट लैपटॉप वो भी 25000 रुपये के अंदर

पहले लैपटॉप खरीदना एक आसान बात नहीं थी और इसे एक लक्जरी आइटम समझा जाता था लेकिन 2020 में चीज़ें बदल गई हैं। वर्क फ्रोम होम नया नॉर्मल बन गया है, लैपटॉप अब लक्जरी आइटम से अहम ज़रूरत बन गया है। अगर आप बाज़ार में Rs 25,000 की कीमत में एक लैपटॉप तलाश रहे हैं तो बहुत अधिक विकल्प नहीं हैं लेकिन अब फिर भी आपके पास कुछ चॉयस है। आपको बता दें कि इस कीमत में आने वाले ये लैपटॉप बढ़िया हार्डवेयर नहीं ऑफर करते हैं लेकिन फिर भी यह मिड-रेंज टैबलेट से बेहतर परफॉर्मेंस देते हैं। ये मशीन हल्की ब्राउज़िंग के लिए अच्छी है। चलिए जानते हैं Rs 20,000 की कीमत में आने वाले इन Laptops के बारे में...

  • 1.
Operating System: Chrome
Display Size : 11.6
Resolution : 1366 x 768
Processor : Intel Celeron N4020

Lenovo IdeaPad स्लिम 3i क्रोमबुक की कीमत 25000 रुपये से थोड़ी अधिक है, लेकिन यदि आप थोड़ा अतिरिक्त खर्च करने को तैयार हैं तो आपको एक लैपटॉप मिलता है जो अच्छे प्रदर्शन के साथ अच्छी बिल्ड क्वालिटी के साथ आता है। लैपटॉप लुक्स विभाग में सुस्त नहीं पड़ता है, जिसमें आकर्षक ब्रश्ड मेटल फिनिश है। समग्र डिजाइन मजबूत और मजबूत है। लैपटॉप में 64GB eMMC स्टोरेज के साथ Intel Celeron N4020 है। हालाँकि जब IO पोर्ट की पेशकश की बात आती है तो आपके पास बहुत सारे कनेक्टिविटी विकल्प होते हैं। जैसा कि यह एक क्रोमबुक है, यह क्रोम ओएस पर चलता है, जो तेज और कुशल है, खासकर छात्रों और कामकाजी पेशेवरों के लिए। आपको 14-इंच का FHD IPS टच डिस्प्ले भी मिला है, जो ज़रूरत पड़ने पर स्टाइलस को भी सपोर्ट करता है।

  • 2.

Infinix X1 Neo लैपटॉप 25000 रुपये से कम कीमत के सर्वश्रेष्ठ लैपटॉप की इस सूची में है क्योंकि यह छात्रों या कामकाजी पेशेवरों के लिए बजट ऑल-पर्पस लैपटॉप के रूप में सभी आधारों को कवर करने का प्रबंधन करता है। यह क्वाड कोर इंटेल सेलेरॉन प्रोसेसर के साथ आता है, जिसे 8 जीबी एलपीडीडीआर4एक्स रैम के साथ जोड़ा गया है, जो लगभग 25000 रुपये की कीमत वाले लैपटॉप के लिए अच्छा है। स्टोरेज के मोर्चे पर, आपके पास 256 जीबी एसएसडी स्टोरेज है, जहां गति स्वाभाविक रूप से एचडीडी की तुलना में बहुत तेज होगी। . यह इस मूल्य वर्ग के लिए एक प्रभावशाली 14-इंच FHD IPS डिस्प्ले का दावा करता है, जो कि अच्छी बिल्ड क्वालिटी के साथ है, जो कि इस प्राइस रेंज में बहुत सारे लैपटॉप की पेशकश नहीं कर सकता है। 1.24 किग्रा वजन वाला लैपटॉप भी इस सूची में सबसे हल्के लैपटॉप में से एक है। लैपटॉप को छात्रों और कामकाजी पेशेवरों के कार्यों को संभालने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

  • 3.
Operating System: Windows 11
Display Size : 14
Resolution : 1366 x 768
Processor : AMD Athlon 3020e

25000 रुपये से कम के सर्वश्रेष्ठ लैपटॉप की तलाश करते समय, एसर का एस्पायर लैपटॉप एक ऐसा है जो पॉप अप करता रहेगा। यहां तक ​​कि एक बजट पर, आपको अच्छे स्पेक्स मिलते हैं, जैसे कि AMD 3020e डुअल कोर प्रोसेसर 8GB DDR4 रैम के साथ जोड़ा गया है। आपको एक प्रभावशाली 2TB स्टोरेज भी मिलता है, जो कि लैपटॉप से ​​भी बहुत अधिक है, इसकी कीमत की पेशकश को भी दोगुना कर देता है। यह 256GB M.2 PCIe SSD के अतिरिक्त है। आपके पास IO पोर्ट के साथ-साथ 14-इंच HD डिस्प्ले के साथ अच्छी पेशकश है। इन सभी विशिष्टताओं के साथ आपके पास यहां काम या छात्रों के लिए एक अच्छा सर्व-उद्देश्यीय लैपटॉप है। एसर अस्पायर 3 के विभिन्न विन्यास भी हैं, यदि आप अधिक शक्तिशाली एएमडी और इंटेल प्रोसेसर सहित 25000 रुपये के बजट में जाने के इच्छुक हैं।

advertisement
  • 4.
Operating System: Chrome
Display Size : 14
Resolution : 1920 x 1080
Processor : Intel Celeron N4500

एक और बेहतरीन क्रोमबुक जिसे आप 25000 रुपये से कम कीमत में खरीद सकते हैं वह एचपी का है। एचपी क्रोमबुक 14ए 14 इंच के एचडी डिस्प्ले के साथ आता है और लैपटॉप का पूरा वजन सिर्फ 1 किलोग्राम से अधिक है। एचपी क्रोमबुक में भी एक भव्य डिजाइन है क्योंकि पूरा लैपटॉप स्नो व्हाइट रंग में कवर किया गया है। अच्छा दिखने के अलावा, यह ARM-आधारित MediaTek Kompanio 500 CPU, 4GB LPDDR4X RAM और 64GB स्टोरेज के कारण एक परफ़ॉर्मर भी है।

  • 5.
Operating System: Windows 10 Home
Display Size : 15.6
Resolution : 1366 x 768
Processor : Intel Pentium Silver N5030

इस सूची के लिए लगभग 27,000 रुपये में एसर एक्स्टेंसा 15 बजट से थोड़ा अधिक है, लेकिन आपको 2000 से अधिक के लिए क्या मिलता है? वैसे आपको Intel Pentium Silver N5030 प्रोसेसर मिला है, जो एक क्वाड-कोर प्रोसेसर है। निश्चित रूप से यह इस मूल्य वर्ग में आमतौर पर पाए जाने वाले डुअल-कोर प्रोसेसर पर एक पैर रखता है। इसके बाद, आपको 1 टीबी तक का एचडीडी स्टोरेज मिलता है जो कि बहुत अच्छा है। इस मूल्य खंड में भी 4 जीबी रैम आदर्श है, और छात्रों और कामकाजी पेशेवरों के उपयोग के मामले के लिए पर्याप्त से अधिक होना चाहिए, यहां तक ​​कि एकीकृत इंटेल यूएचडी 605 जीपीयू के लिए कुछ बहुत ही हल्के गेमिंग के लिए धन्यवाद। मीडिया सामग्री को आसानी से उपभोग करने के लिए आपको 15.6 इंच, 1366×768 रिज़ॉल्यूशन वाली स्क्रीन भी मिलती है।

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo
Compare items
  • Water Purifier (0)
  • Vacuum Cleaner (0)
  • Air Purifter (0)
  • Microwave Ovens (0)
  • Chimney (0)
Compare
0