WWDC 2023: लंबे इंतज़ार के बाद Apple ने इन प्रॉडक्ट्स से उठाया पर्दा, देखें अब तक के अपडेट्स

WWDC 2023: लंबे इंतज़ार के बाद Apple ने इन प्रॉडक्ट्स से उठाया पर्दा, देखें अब तक के अपडेट्स
HIGHLIGHTS

एप्पल ने वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस में अपना 15-इंच Macbook Air लॉन्च कर दिया है

एप्पल ने अपनी मैक स्टूडियो डेस्कटॉप मशीन को अपडेट किया है

एप्पल का हेडसेट हाई-क्वालिटी डिस्प्ले और हैंड-ट्रैकिंग के साथ आया है

एप्पल ने वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस में अपना 15-इंच Macbook Air लॉन्च कर दिया है। इस लैपटॉप की कीमत $1299 है। यह डिजाइन में पतला और हल्का है, हालांकि यह 11.5mm मोटा है और इसका वजन 3lbs है। साथ ही इसमें मैगसेफ और दो TB पोर्ट्स दिए गए हैं। स्टैंडर्ड MacBook Air की तरह यह भी चार रंगों में आया है। Macbook Pro लैपटॉप M2 Ultra चिप से लैस है।

यह भी पढ़ें: BSNL और Vodafone-Idea एक-दूसरे को दे रहे कांटे की टक्कर, डेटा-वैलिडीटी के मामले में किसका पलड़ा भारी​

Macbook Air

एप्पल ने अपनी मैक स्टूडियो डेस्कटॉप मशीन को अपडेट किया है और कहा है कि इसका नया M2 Ultra चिप आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस वर्क को प्रोसेस कर सकता है। 

क्यूपरटीनो-आधारित टेक जायंट ने WWDC के दौरान $6,999 में नए मैक प्रो को भी पेश किया है। Mac Pro पर छह ओपन एक्सपैंशन स्लॉट हैं, यह ऑडियो के साथ पूरी तरह से कास्टमाइज़ेबल है, साथ ही नेटवर्किंग, वीडियो और स्टोरेज कार्ड्स भी मिल रहे हैं। Mac Pro इंटेल-चिप्स से लैस मैकबुक्स की तुलना में तीन गुना तेजी से चलेगा।

इस दिन का सबसे बड़ा हाईलाइट एप्पल द्वारा मिक्स्ड-रिएलिटी हेडसेट को पेश करना है जो 9 साल पहले एप्पल वॉच की पेशकश के बाद नई प्रॉडक्ट कैटेगरी में पहला बड़ा कदम है। 

यह भी पढ़ें: 10 नहीं 9 डिजिट वाले फोन नंबर से रहें सावधान! पुलिस बनकर लूट रहे स्कैमर्स

Apple WWDC AR

मेटा के पिछले साल के Quest Pro और पिछले हफ्ते घोषित हुए Quest 3 की तरह एप्पल द्वारा हेडसेट की स्क्रीन्स पर दिखाए गए वर्चुअल वर्ल्ड के साथ आउटसाइड वर्ल्ड से एक वीडियो फ़ीड ब्लेन्ड करने की उम्मीद है।

एप्पल का हेडसेट प्रीमियम फीचर्स जैसे हाई-क्वालिटी डिस्प्ले और हैंड-ट्रैकिंग के साथ आया है इसलिए इसे बिना एक्सटरनल कंट्रोलर के कंट्रोल किया जा सकता है।  

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo