BSNL और Vodafone-Idea एक-दूसरे को दे रहे कांटे की टक्कर, डेटा-वैलिडीटी के मामले में किसका पलड़ा भारी

BSNL और Vodafone-Idea एक-दूसरे को दे रहे कांटे की टक्कर, डेटा-वैलिडीटी के मामले में किसका पलड़ा भारी
HIGHLIGHTS

यहाँ हम BSNL और Vodafone-Idea के Rs 1999 वाले प्रीपेड प्लांस की तुलना कर रहे हैं

BSNL इस प्लान में लगभग 600GB डेटा बेनेफिट मिलता है

वहीं वोडाफोन आइडिया के इस प्लान में ग्राहकों को 1.5GB डेली डेटा दिया जा रहा है

लॉन्ग टर्म प्रीपेड प्लांस के मामले में BSNL और Vodafone-Idea दोनों ही टक्कर के प्लांस ऑफर करते हैं। आइए इन दोनों टेलिकॉम ऑपरेटर्स के Rs 1999 वाले प्रीपेड प्लांस के फीचर्स और बेनेफिट्स की तुलना करते हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि दोनों कंपनियां सब्सक्राइबर्स बढ़ाने के लिए मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। Vi के Rs 1999 प्लान को हाल ही में प्रीपेड पोर्टफोलीओ में जोड़ा गया था। 

यह भी पढ़ें: 10 नहीं 9 डिजिट वाले फोन नंबर से रहें सावधान! पुलिस बनकर लूट रहे स्कैमर्स

BSNL

BSNL Rs 1999 प्रीपेड प्लान 

BSNL इस प्लान में लगभग 600GB डेटा बेनेफिट मिलता है। इसके अलाव प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग भी शामिल है जिसमें यूज़र्स भारत में लोकल और STD दोनों कॉल्स कर सकते हैं। साथ ही प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा भी मिल रही है। अतिरिक्त बेनेफिट्स में PRBT (पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन), 30 दिनों के लिए अनलिमिटेड सॉन्ग चेंज ऑप्शन, Lokdhun का एक्सेस, EROS NOW एंटरटेनमेंट सर्विस शामिल है। इस प्लान की वैधता 365 दिनों की है।  

Vodafone Idea Rs 1999 प्रीपेड प्लान

Vodafone-Idea के Rs 1999 प्लान में 250 दिनों की वैधता मिल रही है। इस प्लान में ग्राहकों को 1.5GB डेली डेटा और प्रतिदिन 100 SMS दिए जा रहे हैं। इसके अलावा सब्सक्राइबर्स भारत में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Apple iPhone के इन मॉडल्स को नहीं मिलेगा iOS 17 अपडेट, WWDC 2023 में होंगी ये बड़ी घोषणाएं

जबकि दोनों टेलिकॉम कंपनियां Rs 1999 वाला प्रीपेड प्लान ऑफर करती हैं, लेकिन इनके फीचर्स और बेनेफिट्स में कुछ खास अंतर हैं। BSNL का प्लान लगभग 600GB डेटा के साथ आता है जो वोडाफोन आइडिया की डेली डेटा लिमिट से काफी अधिक है। यह उन ग्राहकों के लिए आकर्षक विकल्प है जिन्हें ज्यादा इंटरनेट डेटा की आवश्यकता होती है। वहीं वैधता के मामले में भी BSNL ज्यादा बेहतर है। 

Vodafone-Idea

ध्यान दें कि BSNL के प्लान में अतिरिक्त बेनेफिट्स भी शामिल हैं जो यूजर्स को एंटरटेनमेंट के ज्यादा ऑप्शंस उपलब्ध कराते हैं। वहीं वोडाफोन आइडिया के प्लान में ये अतिरिक्त लाभ नहीं मिल रहे हैं। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo