अब बिना किसी को बताए छोड़ सकते हैं कोई भी व्हाट्सएप ग्रुप, देखें कैसे

अब बिना किसी को बताए छोड़ सकते हैं कोई भी व्हाट्सएप ग्रुप, देखें कैसे
HIGHLIGHTS

आप अब आसानी से किसी भी ग्रुप को बिना बताए छोड़ सकते हैं।

इस ग्रुप में किसी भी खबर नहीं होने वाली है कि अपने ग्रुप को छोड़ दिया है।

हालांकि ग्रुप एडमिन को इसके बारे में जरूर जानकारी होने वाली है।

व्हाट्सएप ने अपडेट की एक झड़ी पेश की है, इन अपडेट्स पर कंपनी की ओर से काफी समय से काम किया जा रहा था। मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप ने तीन महत्वपूर्ण विशेषताओं की घोषणा की है, इसमें पहले नंबर पर किसी को भी बताए बिना यानि बिना किसी को खबर लगे आप किसी भी ग्रुप को अब छोड़ सकते हैं, इसके अलावा आप अपने ऑनलाइन स्टैटस को भी छिपा सकते हैं, इसके अलावा आप अन्य कई चीजें आप कर सकते हैं। यह सुविधाएँ न केवल सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत प्रदान करेंगी बल्कि उपयोगकर्ताओं को अपने संदेशों पर अधिक नियंत्रण रखने देंगी।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy Z Fold 4 कल होगा लॉन्च, आइए जानें डिटेल

Whatsapp group new update

नए अपडेट के बारे में बात करते हुए, मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि, "व्हाट्सएप में आने वाली नई प्राइवेसी सुविधाएं: किसी को भी सूचित किए बिना ग्रुप चैट से बाहर निकलना, अपने ऑनलाइन स्टैटस को छिपाना, और मैसेज आदि को एक बार देखने के बाद स्क्रीनशॉट आदि को रोका जा सकता है। हम आपके संदेशों की सुरक्षा के लिए नए तरीके बनाते रहेंगे और उन्हें आमने-सामने की बातचीत की तरह निजी और सुरक्षित रखेंगे।”

व्हाट्सएप आपको व्हाट्सएप ग्रुप्स को चुपचाप छोड़ने देगा। इसका मतलब है कि जब आप किसी समूह से बाहर निकलेंगे तो अन्य प्रतिभागियों को पता नहीं चलेगा। पिछला सेटअप समूह में हर बार प्रतिभागी के रूप में एक संदेश प्रदर्शित करता था। हालांकि, नई सुविधा के साथ, आप सभी को बताए बिना समूह छोड़ सकते हैं। एडमिन को अनजाने में आपके बाहर निकलने के बारे में सूचित किया जाएगा। हालांकि यह उन लोगों के लिए एक अच्छा अपडेट हो सकता है जो लोगों को बाहर निकलने से नाराज नहीं करना चाहते हैं, समूह के सदस्य जिनके साथ आप अक्सर बातचीत करते हैं, वे आपके ठिकाने के बारे में जानना चाहेंगे।

Whatsapp group new update

यह भी पढ़ें: Vivo V25 Pro इंडिया में जल्द होगा लॉन्च, जानिए इसके फीचर और स्पेक्स

कैसे आप किसी भी ग्रुप को छोड़ सकते हैं?

इसके लिए आपको सबसे पहले किसी भी ग्रुप चैट को ओपन करना होगा, इसके बाद आपको इस ग्रुप के सब्जेक्ट पर क्लिक करना होगा, हालांकि आप चैट टैब में किसी भी ग्रुप पर टैप और होल्ड करके भी इस काम को कर सकते हैं। इसके बाद आपको EXIT Group पर क्लिक करना है और आप Group से बाहर निकल जाने वाले हैं। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo