Samsung Galaxy Z Fold 4 कल होगा लॉन्च, आइए जानें डिटेल

Samsung Galaxy Z Fold 4 कल होगा लॉन्च, आइए जानें डिटेल
HIGHLIGHTS

Samsung Galaxy Z Fold 4 अनपैक्ड इवेंट में 10 अगस्त को लॉन्च होने की उम्मीद है

फोल्डेबल फ्लिप 4 और वॉच 5 स्मार्टवॉच के साथ लॉन्च होगा

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 S Pen सपोर्ट के साथ आ सकता है

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 10 अगस्त को फ्लिप 4 और वॉच 5 के साथ 'गैलेक्सी अनपैक्ड' इवेंट में डेब्यू कर सकता है। ये सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 के सक्सेसर के रूप में आएंगे। इस लॉन्च इवेंट का इंतजार सभी कर रहे हैं। यहां सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 की कीमत, डिज़ाइन और बहुत कुछ राउंड-अप है। 

यह भी पढ़ें: Infinix Smart 6 HD भारत में हुआ लॉन्च, देखें कीमत और स्पेक्स

Samsung Galaxy Z Fold 4 का डिजाइन 

कुछ सुधारों के साथ सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 का डिज़ाइन पिछले साल के फोल्ड 3 के समान बताया गया है। सबसे पहले, हिंज को रिफाइंड किया गया है और बीच में जहां यह फोल्ड होता है वहां डिस्प्ले क्रीज भी काफी कम होने की बात कही गई है। ये किसी भी फोल्डेबल फोन के दो सबसे जरुरी फेज़ हैं और ऐसा लगता है कि सैमसंग हर बार कुछ नया और बेहतर होता जा रहा है। सैमसंग जेड फोल्ड 4 (अनफोल्ड होने पर) में एक इन-स्क्रीन सेल्फी स्नैपर के साथ एक बड़ा डिस्प्ले एरिया होगा जो केवल कैमरा तक पहुंचने पर ही दिखाई देता है। लॉन्च से पहले, गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 की तस्वीरें ऑनलाइन सामने आई हैं।

लाइव तस्वारों से, यह बिल्कुल स्पष्ट हो गया है कि डिस्प्ले क्रीज में काफी सुधार हुआ है। ऐसा लग रहा है कि फोन के सभी कोनों पर एक इमर्सिव व्यूइंग अनुभव के लिए बेज़ेल्स दिए गए हैं। जब फोन को फोल्ड किया जाता है, तो गैलेक्सी Z फोल्ड 4 में एक आउटर स्क्रीन होती है जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिलती  है और सेल्फी शूटर के लिए बीच में एक पंच-होल कटआउट दिया गया है। फोन के पिछले हिस्से में एक रैक्टेंगुलर मॉड्यूल है जिसमें तीन बड़े कैमरा सेंसर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: जल्द 5G की रफ्तार से लैस हो जाएंगे आपके स्मार्टफोन, लॉन्च से पहले जान लें 5G को लेकर एक एक छोटी बात

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 की कीमत

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 की कीमत 12GB + 256GB मॉडल के लिए 1,879 यूरो और 12GB + 512GB वर्जन के लिए 1,999 यूरो बताई गई है। अगर ग्राहक इस फोन को खरीदना चाहते है तो, 1,999 रुपये देकर सैमसंग की वेबसाइट और स्टोर से फोल्डेबल फोन को प्री-रिजर्व कर सकते हैं। सभी प्री-ऑर्डर ग्राहक डिलीवरी के बाद 5,000 रुपये से अधिक लाभ पा सकते हैं। 

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 की स्पेसिफिकेशंस

कहा जाता है कि सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 में 6.2 इंच की एचडी+ कवर डिस्प्ले और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 7.6 इंच बड़ी इंटरनल 2K डायनेमिक AMOLED डिस्प्ले होगी, वहीं HDR10+, डॉल्बी विजन और सेल्फी वीडियो चैट के लिए इन-स्क्रीन कैमरा दिया गया है। फोन में प्राइवेसी के लिए एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है और इसमें S Pen का सपोर्ट हो सकता है।

यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ Gen1 चिपसेट द्वारा संचालित है। कहा जाता है कि फोन 12GB रैम और 512GB स्टोरेज के साथ आएगा। यह Android 12-आधारित OneUI कस्टम स्किन पर चलने की संभावना है। सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 में रिवर्स वायरलेस चार्जिंग के साथ 4,400mAh की बैटरी और 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। कनेक्टिविटी ऑप्सन में 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6E है। 

यह भी पढ़ें: क्या 4G की तरह ही शुरुआत में 5G भी फ्री में देगा Reliance Jio? 29 अगस्त को होंगी बड़ी घोषणाएँ

कहा जाता है कि सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा दिया गया हैं, जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा, 12MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 3X ज़ूम वाला 12MP का टेलीफोटो कैमरा दिया गया है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इसमें सेल्फी और वीडियो चैट के लिए 16MP का इन-स्क्रीन कैमरा और आउटर स्क्रीन पर 10MP का सेंसर दिया गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo