क्या 4G की तरह ही शुरुआत में 5G भी फ्री में देगा Reliance Jio? 29 अगस्त को होंगी बड़ी घोषणाएँ

क्या 4G की तरह ही शुरुआत में 5G भी फ्री में देगा Reliance Jio? 29 अगस्त को होंगी बड़ी घोषणाएँ
HIGHLIGHTS

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने घोषणा की है कि उसकी 45वीं वार्षिक आम बैठक (AGM) 29 अगस्त, 2022 को होगी।

यह AGM दोपहर 2 बजे शुरू होगी, और आप इसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देख सकते हैं।

आप इस AGM को Jio के एक जाने माने सोल्यूशंस JioMeet के माध्यम से देख सकते हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने घोषणा की है कि उसकी 45वीं वार्षिक आम बैठक (AGM) 29 अगस्त, 2022 को होगी। यह AGM  दोपहर 2 बजे शुरू होगी, और आप इसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देख सकते हैं। आप इस AGM को Jio के एक जाने माने सोल्यूशंस JioMeet के माध्यम से देख सकते हैं। RIL हर साल AGM में ही अपने अधिकांश प्रमुख अगले कदमों की घोषणा करता है। इस प्रकार, यदि Jio 15 अगस्त, 2022 को 5G लॉन्च नहीं करता है, (जैसा कि पुरानी रिपोर्ट आदि से सामने आ रहा था) तो ऐसा हो सकता है कि कंपनी अपनी 5G सेवा को इसी दिन यानि AGM के दिन ही पेश करे, ऐसा भी कहा जा सकता है कि इसी AGM में रिलायंस जियो अपने 5G Network को इंडिया में लाने की घोषणा कर सकता है। 

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Jio के 5G नेटवर्क के आसपास कुछ बड़ी घोषणाएँ भी इस AGM में देखने को मिल सकती हैं। उम्मीद है, Jio की ओर से एक 5G स्मार्टफोन की भी घोषणा की जा सकती है। Jio AGM के दौरान 5G प्रीपेड / पोस्टपेड प्लान भी लॉन्च कर सकता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि अंबानी परिवार के पास अगले कुछ वर्षों के लिए क्या विजन है। रिलायंस इंडस्ट्रीज पूरी दुनिया में फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट सहित कई क्षेत्रों मंG अपने पदचिह्न का विस्तार कर रही है।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A23 5G हुआ लॉन्च, 5000mAh की बैटरी और 50MP के क्वाड कैमरा से लैस

Jio 5G

Jio लैपटॉप की भी इस AGM में घोषणा हो सकती है। यह भारत के नंबर एक टेल्को – रिलायंस जियो द्वारा जनता के लिए बनाया गया एक किफायती लैपटॉप होने की उम्मीद है।

किस कीमत में आएंगे Reliance Jio के 5G Plans

5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी कुछ दिन पहले खत्म हुई है। और फिर एक के बाद एक एयरटेल से लेकर जियो तक सभी ने कहा कि वे इसी महीने यानी अगस्त में ही भारत में 5G सेवाएं लाने जा रहे हैं। अब हर टेलीकॉम कंपनी इस सर्विस को सबसे पहले भारत में लाने के लिए हाथ-पांव मार रही है। इस स्पेक्ट्रम नीलामी में रिलायंस जियो ने सबसे ज्यादा स्पेक्ट्रम खरीदा है। उन्होंने कुल 24,780 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम खरीदा। इनमें 700 मेगाहर्ट्ज, 1800 मेगाहर्ट्ज, 3300 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज़ बैंड शामिल हैं। कंपनी ने 700 मेगाहर्ट्ज बैंड पाने के लिए सबसे ज्यादा पैसा भी खर्च किया।

5G plans

रिलायंस जियो

Reliance Jio Infocomm के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि वे Jio 5G लॉन्च करके आजादी का अमृत महोत्सव मनाएंगे। कंपनी वर्ल्ड क्लास 5G सर्विस देने का दावा करती है। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि उनके प्लांस सभी के लिए किफायती होने वाले हैं। कंपनी ने कहा कि वे भारत में डिजिटल क्रांति लाने के लिए उत्कृष्ट सेवाएं, प्लेटफॉर्म और समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह सेवा मुख्य रूप से शिक्षा, स्वास्थ्य और कृषि सहित कई क्षेत्रों के विकास में मदद करेगी। आकाश अंबानी के मुताबिक, ऐसा लग रहा है कि उनकी टेलीकॉम कंपनी सबसे कम कीमत में 5जी सेवाएं लाने जा रही है। अब भी जियो के 4जी प्रीपेड प्लान अन्य कंपनियों के मुकाबले सस्ते हैं।

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea 5G सर्विसेज की कीमत जान यूजर्स के उड़े होश, जानिए डिटेल

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo
Compare items
  • Water Purifier (0)
  • Vacuum Cleaner (0)
  • Air Purifter (0)
  • Microwave Ovens (0)
  • Chimney (0)
Compare
0