Vodafone Idea 5G सर्विसेज की कीमत जान यूजर्स के उड़े होश, जानिए डिटेल

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 08 Aug 2022
HIGHLIGHTS
  • Vi की 5G सेवाओं की कीमत जानकर यूजर्स के उड़ गए होश

  • 5G सेवाएं 'प्रीमियम' होंगी इसलिए यह काफी महंगी हो सकती हैं

  • वोडाफोन आइडिया ने 18,800 करोड़ रुपये में स्पेक्ट्रम खरीदे हैं

Vodafone Idea 5G सर्विसेज की कीमत जान यूजर्स के उड़े होश, जानिए डिटेल
वोडाफोन आइडिया ने 18,800 करोड़ रुपये में स्पेक्ट्रम खरीदे हैं

आपको बता दे कि हांल ही में काफी समय से भारत में 5G स्पेक्ट्रम के ऑक्शन्स चल रहे हैं जिसके लिए सभी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां आपस में कम्पीट करने में लगी हुई है। हर एक कंपनियां अपने-अपने खरीदे गए स्पेक्ट्रम के हिसाब से यह बताने में लगी हुई है कि वह कब और कैसे 5G सेवाओं को रिलीज करेगी। और इसी तरीके से, प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea)  ने अपने 5G प्लान के बारे में बताया है कि आखिर उनका प्लान कैसा होगा, उसकी कीमत कितनी होगी, और वह किन जगहों पर इसकी सेवाएं देंगी। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से।  

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A23 5G हुआ लॉन्च, 5000mAh की बैटरी और 50MP के क्वाड कैमरा से लैस

Vi की 5G सेवाओं की कीमत जान यूजर्स के उड़े होश

वोडाफोन आइडिया के 5G सेवाओं की कीमत इतनी है कि यह जानकर यूजर्स के होश उड़ गए, आपको बता दें कि हाल ही में वोडाफोन आइडिया के सीईओ, रविंदर टक्कर (Ravinder Takkar) ने यह कहा है, कि उनके हिसाब से कंपनी की 5G सेवाएं 'प्रीमियम' होंगी इसलिए यह काफी महंगी हो सकती हैं।

vi 5g cost

इसकी सटीक कीमत क्या होगी, इस बारे में अभी किसी भी तरह का कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन यह जानकारी सामने आई है कि यह 5G  की सेवाएं 4G की सेवाओं से ज्यादा मंहगी होगी। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp जल्द एंड्रॉइड और iOS के लिए लाएगा लॉगिन अप्रूवल प्रॉम्प्ट फीचर

आप भी यहीं सोच रहें होंगे कि आखिर वोडाफोन आइडिया 5G की कीमत को इतना मंहगा क्यों बता रही है, हांल ही में उनके सीईओ ने यह कहा है कि 5G स्पेक्ट्रम पर काफी बड़ी रकम लगाई गई है। जिससे 5G की कीमत 4G से प्रीमियम होगी तो इस वजह से इसकी कीमत भी ज्यादा होगी लेकिन साथ ही सीईओ रविंदर टक्कर ने यह भी कहा है कि इसकी कीमत ज्यादा तो ज्यादा है, लेकिन यूजर्स को डेटा भी ज्यादा दिया जाएगा। आपको बता दें कि 5G स्पेक्ट्रम के ऑक्शन्स में वोडाफोन आइडिया ने 18,800 करोड़ रुपये में स्पेक्ट्रम खरीदे हैं और 3300MHz और 26GHz बैंड्स लिए हैं।

WEB TITLE

5G ki keemat jankar users ke udd gye hosh

Tags
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements