WhatsApp जल्द एंड्रॉइड और iOS के लिए लाएगा लॉगिन अप्रूवल प्रॉम्प्ट फीचर

WhatsApp जल्द एंड्रॉइड और iOS के लिए लाएगा लॉगिन अप्रूवल प्रॉम्प्ट फीचर
HIGHLIGHTS

व्हाट्सऐप Android और iOS पर एक नया 'लॉगिन अप्रूवल' फीचर जोड़ सकता है

व्हाट्सऐप का नया फीचर यूजर्स को अपने निजी डेटा में एक नई प्राइवेसी जोड़ने में मदद कर सकता है

इस नए फीचर से प्राइवेसी और अकांउट को हैक होने से बचाया जा सकता हैं

व्हाट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो ऐप पर यूजर के अकाउंट को हैक करने के प्रयास को और मुश्किल बना सकता है। 5 अगस्त को व्हाट्सऐप अपडेट ट्रैकर WABetaInfo द्वारा मामले के एक रिपोर्ट के अनुसार यह पता चला है कि मेटा एक ऐसा डिवाइस बना रही है जिससे कोई और आपके डिवाइस के साथ अगर किसी भी तरह छेड़छाड़ कर रहा है तो यूजर्स को एक सिग्नल प्रोवाइड करेगी, और आपको पता लग जाएगा कि आपके अकांउट को कोई और खोलने का प्रयास कर रहा है। इस फीचर से आप अपनी प्राइवेसी को और अकांउट को हैक होने से बचा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Realme 9i 5G इस दिन होगा लॉन्च, ट्रिपल कैमरा सेटअप और दमदार फीचर्स से होगा लैस

व्हाट्सऐप का नया फीचर कैसे काम करेगा 

whatsapp

आपको बता दें कि WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए एक स्क्रीनशॉट के अनुसार, प्रॉम्प्ट में जानकारी शामिल होगी जैसे कि यूजर्स ऐप में लॉगिन करने का प्रयास कर रहा है, लॉगिन प्रयास का समय और उस डिवाइस का नाम जिससे लॉगिन करने का प्रयास किया गया था। यह सुविधा आपको यह पहचानने में मदद कर सकती है कि लॉगिन का प्रयास किसी और व्यक्ति या डिवाइस से तो नहीं किया गया था।व्हाट्सऐप यूजर्स को छह नंबर का सिक्योर पिन भी देता है जिससे यूजर्स अपने अकांउट पर दो-फैक्टर कन्फर्मेशन प्राप्त करने के लिए एक्टिवेट कर सकते हैं। यह सुविधा यूजर्स को अपने अकांउट को और अधिक सिक्योर बनाने के प्रयासों में सबसे नया है।

यह भी पढ़ें: कार्रवाई के बाद ओप्पो, वीवो, शाओमी छोड़ सकते हैं भारत: चीनी सरकारी मीडिया की रिपोर्ट

हांलाकि अभी तक यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है कि इस सुविधा को कब तक रोल आउट किया जा सकता है। एक बार तैयार होने के बाद, यह सुविधा Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo