Jio Vs Airtel Rs 2,999 Plan: देखें किस प्लान में मिलते हैं अधिक बेनेफिट्स?

Jio Vs Airtel Rs 2,999 Plan: देखें किस प्लान में मिलते हैं अधिक बेनेफिट्स?
HIGHLIGHTS

Jio और Airtel Rs 2,999 में बढ़िया बेनेफिट्स लेकर आए हैं।

Jio के प्लान में हैप्पी न्यू ईयर ऑफर भी उपलब्ध है।

Airtel भी कई अतिरिक्त बेनेफिट्स दे रहा है।

जब से Reliance Jio ने टेलिकॉम की दुनिया में कदम रखा है तब से यहाँ समय-समय पर काफी बदलाव देखे जा रहे हैं। जहां पहले सिर्फ 1GB डेटा बेनेफिट के लिए पूरे Rs 200 का प्लान खरीदना पड़ता था, वहीं अब Jio के आने के बाद हर टेलिकॉम कंपनी ने अपने प्लान की कीमतें कम करके उनमे अधिक बेनेफिट्स को शामिल किया है। आज के समय में भारत की दो सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनियाँ Jio और Airtel हैं। दोनों ही कंपनियाँ अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए प्रीपेड रिचार्ज प्लांस लेकर आती रहती हैं। आज हम एयरटेल और जियो के 2,999 रुपये में आने वाले प्रीपेड प्लांस के बारे में डिटेल में जानने वाले हैं।

Airtel Vs Jio

यह भी पढे: सबकी बोलती बंद करने Samsung ला रहा है 8300mAh बैटरी वाला फोन, आपने देखे बाकी स्पेक्स?

Airtel और Jio के Rs 2,999 प्रीपेड प्लांस 

दोनों टेलिकॉम कंपनियाँ अपने यूजर्स के लिए नए-नए मंथली और एनुअल प्लांस ऑफर करती रहती हैं। आज हम एक एनुअल प्लान की बात करने वाले हैं जो दोनों कंपनियाँ समान कीमत में ऑफर कर रही हैं। Jio और Airtel के प्रीपेड रिचार्ज प्लांस की लिस्ट में शामिल Rs 2,999 वाले प्लान एक साल की वैधता के साथ आते हैं। 

365 दिनों की वैधता के साथ आने वाले ये प्लांस कॉलिंग, डेटा और SMS जैसे कई बेनेफिट्स देते हैं, लेकिन ये सभी बेनेफिट्स दोनों कंपनियों के लिए पूरी तरह से एक जैसे नहीं हैं, इनके कुछ लाभ एक दूसरे से अलग और कुछ मिलते जुलते भी हैं।   

यह भी पढे: प्राइम मेम्बर्स के लिए शुरू हुई Amazon Republic Day Sale, देखें ऑफर

Reliance Jio का Rs 2,999 प्रीपेड प्लान

Airtel Vs Jio

जियो का यह प्रीपेड प्लान Rs 2,999 में 365 दिनों की वैधता ऑफर करता है। प्लान में आपको कुल 912.5GB डेटा के साथ प्रतिदिन 2.5GB डेटा का लाभ उठाने का मौका मिलेगा। साथ ही आपको इसमें प्रतिदिन 100 SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है। 

यह भी पढे: Flipkart: iPhone 13 पर दे रहा डायरेक्ट 9,000 रुपये की भारी छूट, क्या आपने देखा ऑफर?

इसके अतिरिक्त, Jio आपको इस प्रीपेड प्लान के अंदर हैप्पी न्यू ईयर ऑफर भी दे रहा है। इस ऑफर के तहत यूजर्स 23 दिनों की अतिरिक्त वैधता के साथ 75GB अतिरिक्त डेटा का लाभ उठा सकते हैं। यानि इसमें आपको 388 दिनों की वैधता के साथ 987.5GB डेटा मिलता है। साथ ही प्लान में Jio ऐप्स जैसे JioTV, JioCinema, JioSecurity और Jio Cloud का फ्री सब्स्क्रिप्शन भी शामिल है। 

Bharti Airtel का Rs 2,999 प्रीपेड प्लान

Airtel Vs Jio

दूसरी ओर Airtel का Rs 2,999 प्लान भी 365 दिनों की वैधता के साथ आता है। इसके साथ प्लान में आपको प्रतिदिन 100 SMS, 2GB डेली डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। इसके अतिरिक्त, यह प्रीपेड प्लान आपको Apollo 24|7 सर्कल बेनिफिट्स, FASTag पर Rs 100 का कैशबैक, फ्री हेलोट्यून्स और विंक म्यूजिक का फ्री सब्सक्रिप्शन भी ऑफर करता है। 

 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo