BSNL का सुपर से ऊपर प्लान! 1 महीने Free में चलेगा इंटरनेट, केवल इन यूजर्स को मिलेगा फायदा

BSNL का सुपर से ऊपर प्लान! 1 महीने Free में चलेगा इंटरनेट, केवल इन यूजर्स को मिलेगा फायदा
HIGHLIGHTS

जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं वह एक FTTH (फाइबर-टू-दि-होम) सर्विस, Bharat Fibre है।

बीएसएनएल का 2988 रुपए वाला प्लान 13 महीनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ आता है।

इस प्लान में एक फ्री फिक्स्ड-लाइन वॉइस कॉलिंग कनेक्शन भी शामिल है।

BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) ग्राहकों को 13 महीनों की ब्रॉडबैंड सर्विस केवल 2,988 रुपए में ऑफर कर रहा है। जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं यह कोई पुराना DSL या कॉपर वायर कनेक्शन नहीं है, यह FTTH (फाइबर-टू-दि-होम) सर्विस, Bharat Fibre है।

अगर आप लंबे समय के लिए एक बेहद किफायती ब्रॉडबैंड सर्विस तलाश रहे हैं, तो यह बीएसएनएल प्लान आपके लिए बढ़िया ऑप्शन हो सकता है। हालांकि, स्पीड उतनी अच्छी नहीं है क्योंकि यह एक किफायती प्लान है। अब बिना समय बर्बाद किए, चलिए उस प्लान पर एक नजर डालें जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: Google – Apple ने इन दो खतरनाक ऐप्स पर लगाया ताला! ऐसे लूट रहे थे लाखों, फौरन करें डिलीट

BSNL Rs 2988 Bharat Fibre Plan

बीएसएनएल का 2988 रुपए वाला प्लान 13 महीनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ आता है। आमतौर पर यह प्लान 12 महीने चलता है, लेकिन यह एक लॉन्ग-टर्म प्लान है इसलिए कंपनी अपने ग्राहकों को तोहफे के तौर पर 1 महीने की फ्री सर्विस दे रही है। इस प्लान में हर महीने 10GB डेटा के साथ 10 Mbps की स्पीड मिलती है। 10GB डेटा खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 1 Mbps हो जाती है। 

यह प्लान केवल उन लोगों के लिए उचित है जो Wi-Fi नेटवर्क से एक सिंगल डिवाइस या फिर ज्यादा से ज्यादा दो से तीन डिवाइसेज़ कनेक्ट करना चाहते हैं। इस प्लान में एक फ्री फिक्स्ड-लाइन वॉइस कॉलिंग कनेक्शन भी शामिल है। ध्यान दें कि यह प्लान ऑपरेटर के मौजूदा ग्राहकों के लिए नहीं है। अगर आप यह प्लान चाहते हैं तो आपके लिए एक नया ग्राहक होना जरूरी है। अगर आप पहले से इसके ग्राहक हैं और इस पर स्विच करना चाहते हैं, तो आप अपना मौजूदा कनेक्शन बंद करके 2988 प्लान खरीद सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: 13 जनवरी को इंडिया में एंट्री मारेगा सबसे स्टाइलिश फोन, 7 हजार से भी कम में iPhone 14 वाला फीचर

अगर आप वर्क फर्म होम कर रहे हैं तो 10 Mbps स्पीड बहुत अधिक काम करने के लिए काफी नहीं है। इस तरह का प्लान केवल उन लोगों के लिए अच्छा है जो अकेले रहते हैं और बेसिक इंटरनेट ब्रॉउज़िंग सुविधाएं इस्तेमाल करना चाहते हैं। अगर आप हेवी डाउनलोड आदि करना चाहते हैं तो आपको बीएसएनएल भारत फाइबर के अन्य ऑप्शन्स को देखना चाहिए।  

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo