इंतजार खत्म! Motorola G-सीरीज ने लंबे इंतजार के बाद ग्लोबल मार्केट में ली एंट्री

इंतजार खत्म! Motorola G-सीरीज ने लंबे इंतजार के बाद ग्लोबल मार्केट में ली एंट्री
HIGHLIGHTS

Motorola G23 और G13 आज ही लॉन्च किए गए हैं

दोनों फोंस के स्पेसिफिकेशंस लगभग एक जैसे हैं

साथ ही Moto G53 5G और Moto G73 5G भी आज ही लॉन्च हुए हैं

लंबे इंतजार के बाद Motorola ने अपनी G-सीरीज के स्मार्टफोंस को लॉन्च कर दिया है। Moto G23 और Moto G13 ग्लोबल मार्केट में तो लॉन्च हो चुके हैं लेकिन इनके भारतीय लॉन्च से जुड़ी जानकारी सामने नहीं आई है। दोनों डिवाइसेज लगभग एक जैसे स्पेसिफिकेशंस के साथ आए हैं। दोनों फोंस में फ्लैट फ्रेम डिजाइन और बैक पैनल पर प्लास्टिक बॉडी दी गई है। आइए Moto G23 और G13 की कीमत और स्पेक्स से जुड़ी सभी डिटेल्स को जानते हैं। 

Moto G series launched

Moto G23 और Moto G13 की कीमत और कलर्स 

Moto G13 को 4GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ 179 यूरो (लगभग 15,900 रुपये) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। स्मार्टफोन मैट चारकोल, ब्लू लैवेंडर और रोज़ गोल्ड कलर ऑप्शंस के साथ आया है।

यह भी पढ़ें: 18,999 रुपये की कीमत में आने वाला यह फोन खरीदें केवल 8,899 रुपये में

दूसरी ओर, Moto G23 को दो स्टोरेज वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है जिनमें से 4GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट 199 यूरो (लगभग 17,600 रुपये) में आता है। 8GB रैम ऑप्शन की कीमत से जुड़ी जानकारी अभी तक नहीं मिली है। यह स्मार्टफोन मैट चारकोल, पर्ल व्हाइट और स्टील ब्लू कलर्स में उपलब्ध है।

Moto G13 के स्पेसिफिकेशंस

Moto G series launched

Moto G13 में एक 6.5 इंच की IPS LCD डिस्प्ले है जिस पर एक होल-पंच कटआउट दिया है। स्क्रीन 90Hz रिफ्रेश रेट और HD+ रिजॉल्यूशन को सपोर्ट करती है। स्मार्टफोन मडियाटेक हीलियो G85 प्रोसेसर के साथ आता है। इसमें एक 5000mAh की बैटरी दी गई है जो 20W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp मीडिया की वजह से फुल हो चुकी है फोन की स्टोरेज? ये फीचर करेगा आपकी मदद

Motorola का ये स्मार्टफोन एंड्रॉइड 13 आधारित My UX स्किन पर चलता है। Moto G13 के पिछले हिस्से पर एक ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है जिसमें एक 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी, 5-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड और 2-मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर शामिल है। स्मार्टफोन में सेल्फी और वीडियो कॉल्स के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा दिया है।

Moto G23 के स्पेसिफिकेशंस

Moto G23 एक 6.5 इंच की IPS LCD HD+ डिस्प्ले के साथ आता है जिसमें 720 x 1600 पिक्सल रिजॉल्यूशन, 90Hz रिफ्रेश रेट और 400 निट्स पीक ब्राइटनेस शामिल है। स्क्रीन को प्रोटेक्ट करने के लिए पांडा ग्लास दिया गया  है। डिस्प्ले के पंच-होल में एक 16MP सेल्फी कैमरा दिया है। फोन के रियर कैमरा सिस्टम में एक 50MP का प्राइमरी कैमरा, 5MP का सेकेंडरी कैमरा और एक 2MP सेंसर शामिल है।

Moto G series launched

Motorola का यह स्मार्टफोन एक हीलिओ G85 प्रोसेसर के साथ आया है। जहां तक बैटरी की बात है, हैंडसेट में 30W टर्बोपॉवर चार्जिंग को सपोर्ट के साथ एक 5,000mAh बैटरी मिलती है। डिवाइस एंड्रॉइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। 

यह भी पढ़ें: Free Disney+ Hotstar के साथ आते हैं Airtel के ये प्लान, चाहिए Amazon Prime तो हैं और भी ऑप्शन

Moto G23 के कनेक्टिविटी ऑप्शंस में डॉल्बी एटमॉस के साथ स्टीरियो स्पीकर, ड्यूअल SIM सपोर्ट, 5GHz Wifi, NFC, ब्लूटूथ 5.1, USB-C पोर्ट और एक 3.5mm हेडफोन जैक शामिल है। अगर इसकी तुलना G13 से की जाए, तो इसके मुक़ाबले G23 में बेहतर कैमरा और अधिक फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। 

Moto G53 5G और Moto G73 5G भी हो चुके हैं लॉन्च

जान लें कि Motorola ने अपनी G-सीरीज के दो अन्य स्मार्टफोंस Moto G53 5G और Moto G73 5G को भी आज ही लॉन्च कर दिया है। ये दोनों ही स्मार्टफोंस 5000mAh बैटरी के साथ रोल आउट किए गए हैं। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo