Lava ने पेश किया नया 5G एंट्री-लेवल फोन, Rs 11,999 की कीमत पर हुआ लॉन्च

Lava ने पेश किया नया 5G एंट्री-लेवल फोन, Rs 11,999 की कीमत पर हुआ लॉन्च
HIGHLIGHTS

लावा ने अपने Blaze 5G का एक नया वेरिएंट लॉन्च किया है

यह स्मार्टफोन Rs 11,999 की कीमत पर पेश किया गया है

हैंडसेट में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलती है

पिछले साल नवंबर में, भारतीय स्मार्टफोन ब्रांड लावा ने एक 5G सक्षम स्मार्टफोन Lava Blaze 5G लॉन्च किया था। Lava Blaze 5G को बाजार में Rs 10,000 से कम कीमत पर 4GB रैम और 128GB के एकमात्र स्टोरेज वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया था। सबसे पहले इसे अक्टूबर 2022 में इंडिया मोबाइल कॉंग्रेस 2022 (IMC) के दौरान कम्यूनिकेशंस, इलेक्ट्रॉनिक्स और इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा प्रदर्शित किया गया था। इस स्मार्टफोन को बाजार में अच्छा रिसपॉन्स मिला और इसकी पॉप्युलैरिटी को देखते हुए, लावा ने अब 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ अपने Lava Blaze 5G का एक नया और 'पॉवरफुल' वेरिएंट लॉन्च किया है। 

यह भी पढ़ें: फोन खरीदने से पहले हो रहे हैं कनफ्यूज तो जरूरु देखें ये ऑप्शन

Lava Blaze 5G एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन के तौर पर उन यूजर्स के लिए लॉन्च हुआ है जो मामूली स्पेसिफिकेशंस के साथ फास्ट इंटरनेट स्पीड का लाभ उठाना चाहते हैं। फोन एंड्रॉइड 12 OS पर चलता है और 3GB एक्सपेंडेबल रैम के साथ लावा अपने Blaze 5G का एक नया बेहतर और अधिक फास्ट वेरिएंट पेश कर रहा है। Lava Blaze 5G का 6GB रैम वेरिएंट भी 3GB अतिरिक्त वर्चुअल रैम के साथ आता है। 

lava blaze 5g new variant

Lava Blaze 5G के 6GB वेरिएंट की भारतीय कीमत 

लावा ने Lava Blaze 5G के नए वेरिएंट को Rs 11,999 की कीमत पर पेश किया है। हालांकि, कंपनी एक खास लॉन्च डिस्काउंट दे रही है जिसके तहत Blaze 5G का 6GB वेरिएंट Rs 11,499 में उपलब्ध है। 

फोन में ग्लास बैक डिजाइन दिया है और यह ग्लास ग्रीन और ग्लास ब्लू के दो कलर ऑप्शंस में आता है। स्मार्टफोन लावा ई-स्टोर और Amazon.in ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म्स पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। 

यह भी पढ़ें: बिना चैट खोले पढ़ना चाहते हैं व्हाट्सएप मेसेज? तो बस इन 5 आसान स्टेप्स को करें फॉलो

Lava Blaze 5G की स्पेसिफिकेशंस

Lava Blaze 5G फ्लैट एज डिजाइन और वॉटर ड्रॉप-नौच डिस्प्ले के साथ Lava Blaze Pro से थोड़ा मिलता-जुलता दिखाई देता है। स्मार्टफोन में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ एक 6.5-इंच की HD+ IPS डिस्प्ले दी गई है। लावा ने एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट अनलॉक भी शामिल किया है। 

lava blaze 5g new variant

यह स्मार्टफोन एक मीडियाटेक डायमेंसिटी 700 चिपसेट द्वारा संचालित है और 2.2 GHz की क्लॉक स्पीड के साथ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, LPDDR4X मेमोरी और UFS 2.2 स्टोरेज के साथ आता है। 

Lava Blaze 5G एंड्रॉइड 12 OS के साथ आता है। पीछे की तरफ फोन में एक 50MP AI ट्रिपल रियर कैमरा के साथ EIS और 2K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट दिया है। फ्रंट पर, लावा ने एक स्क्रीन फ्लैश के साथ वॉटर ड्रॉप नौच में सेल्फी के लिए एक 8MP कैमरा शामिल किया है।  

यह भी पढ़ें: Airtel Vs Jio: 199 रुपये में किसका प्रीपेड प्लान है बेहतर ऑप्शन?

128GB इंटरनल मेमोरी के साथ, स्मार्टफोन मेमोरी को 1TB तक बढ़ाने के लिए कंपनी एक मेमोरी कार्ड स्लॉट भी ऑफर कर रही है। हैंडसेट में एक 5000 mAh की बैटरी है जिसे 7nm चिपसेट के साथ ऑप्टिमाइज़ किया गया है।

 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo