Lava X3 स्मार्टफोन 6.5-इंच IPS LCD डिस्प्ले के साथ हुआ लॉन्च: देखें कीमत, उपलब्धता और स्पेक्स

Lava X3 स्मार्टफोन 6.5-इंच IPS LCD डिस्प्ले के साथ हुआ लॉन्च: देखें कीमत, उपलब्धता और स्पेक्स
HIGHLIGHTS

Lava X2 का अगली जनरेशन का फोन Lava X3 आधिकारिक तौर पर लॉन्च हो चुका है।

Lava X3 की सेल आने वाले कुछ हफ्तों में शुरू हो जाएगी।

स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत Rs 6,999 होगी।

लावा ने कुछ मिड-रेंज और बजट स्मार्टफोंस जैसे  Lava Blaze 5G और Lava Agni 5G के साथ Lava X3 एक लेटेस्ट एंट्री-लेवल के स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया है। Lava X3, Lava X2 की अगली जनरेशन का फोन है जो कि, मार्च के महीने में भारत में लॉन्च किया गया था। Lava X3 को एक धात्विक फिनिश दिया गया है और यह एंडरोइड 12 गो एडिशन पर चलता है। Lava X3 की सेल Amazon.in पर आने वाले कुछ हफ्तों में शुरू हो जाएगी और यह ऑफलाइन बाजार में भी उपलब्ध होगा। आइए Lava X3 के बारे में पूरी डिटेल्स देखते हैं। 

Lava X3 की कीमत और उपलब्धता 

Lava X3 की शुरुआती कीमत Rs 6,999 होगी और यह 20 दिसंबर से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा। 

इसी के साथ, Lava अपने Rs 2,999 की कीमत में आने वाले ProBuds N11 नेकबैंड इयरफोंस Lava X3 के हर प्री-ऑर्डर के साथ ऑफर कर रहा है। 

Lava X3 स्पेसिफिकेशंस

Lava X3 एक 6.5-इंच IPS LCD डिस्प्ले के साथ आता है जिसमें 60Hz रिफ्रेश रेट और HD+ रिजॉल्यूशन दिया है। डिस्प्ले पर सेल्फी कैमरा के लिए एक वॉटर ड्रॉप नौच दिया है। स्मार्टफोन की थिकनेस 9.2mm और वजन 210g है। Lava X3 तीन कलर ऑप्शंस में ऑफर किया जा रहा है- आर्कटिक ब्लू, चारकोल ब्लैक और लस्टर ब्लू। 

Lava X3 एक मीडियाटेक हीलिओ A22 चिपसेट पर चलता है जिसके साथ फोन में 3GB रैम और 32GB स्टोरेज दी गई है। फोन की स्टोरेज को एक माइक्रोSD कार्ड के माध्यम से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। डिवाइस स्टॉक एंडरोइड 12 गो एडिशन पर चलता है। 

Lava X3 में आपको एक ड्यूअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा जिसमें 8MP मेन कैमरा के साथ एक VGA कैमरा शामिल होगा। फोन के फ्रंट पर एक 5MP सेल्फी कैमरा दिया है। इसका रियर कैमरा AI मोड, ब्यूटी मोड, HDR मोड आदि जैसे फीचर्स के साथ 1080p वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है। 

Lava X3 में एक 4,000mAh बैटरी शामिल है जो कि 10W चार्जिंग को सपोर्ट करती है। लावा की ओर से जानकारी मिली है कि Lava X3 165 मिनट में पूरी तरह से चार्ज हो सकता है। 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo