बिना चैट खोले पढ़ना चाहते हैं व्हाट्सएप मेसेज? तो बस इन 5 आसान स्टेप्स को करें फॉलो

बिना चैट खोले पढ़ना चाहते हैं व्हाट्सएप मेसेज? तो बस इन 5 आसान स्टेप्स को करें फॉलो
HIGHLIGHTS

व्हाट्सएप पर बिना चैट खोले पढ़ सकते हैं पूरा मेसेज

व्हाट्सएप विजेट का इस्तेमाल करके ऐसा किया जा सकता है

इसके लिए 5 सबसे आसान स्टेप्स नीचे दिए गए हैं

WhatsApp एक ऐसा इन्स्टेन्ट मेसेजिंग ऐप है जो सिर्फ भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में बेहद पॉप्युलर है और एक-दूसरे से कॉन्टैक्ट बनाए रखने के लिए एक बड़ी भूमिका निभाता है। व्हाट्सएप पर ऐसे कई उपयोगी फीचर्स हैं जिनके बारे में अक्सर यूजर्स को नहीं पता होता और इसी के चलते जो काम वो सीधे व्हाट्सएप के माध्यम से कर सकते हैं वही काम उन्हें किसी थर्ड-पार्टी ऐप की मदद से करना पड़ता है। 

यह भी पढ़ें: UPI Lite: छोटी-मोटी पेमेंट के लिए अब नहीं डालना होगा UPI पिन, ऐसे करेगा काम

जैसे कि, अगर व्हाट्सएप पर कोई मेसेज आता है और आप उसे चैट खोले बिना नोटिफिकेशन बार से ही पढ़ना चाहते हैं, तो यह थोड़ा मुश्किल हो जाता है क्योंकि लंबे मेसेजिस को पूरा नहीं दिखाया जाता, लेकिन आज आपके लिए एक ऐसी धांसू ट्रिक लेकर आए हैं जिसे फॉलो करके आप बिना चैट खोले ही पूरा मेसेज पढ़ने सक्षम होंगे चाहे वह जितना भी लंबा हो, और इसके लिए आपको किसी थर्ड-पार्टी ऐप की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। तो चलिए देखें क्या है वो ट्रिक…

whatsapp widget

बिना चैट खोले कैसे पढ़ें पूरा व्हाट्सएप मैसेज?

यह प्रक्रिया काफी छोटी और आसान है। इसे अप्लाई करके आप बिना व्हाट्सएप खोले सभी मेसेजिस को पूरी तरह पढ़ सकते हैं। इसके लिए आपको बस इन आसान स्टेप्स को फॉलो करना होगा:

यह भी पढ़ें: प्री-बुकिंग शुरू होते ही बुक हो गए Galaxy S23 के 1,400 करोड़ रुपये के यूनिट्स

  • एंड्रॉइड यूजर्स सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की होम स्क्रीन पर लॉन्ग प्रेस करें।
  • यहां दिए गए ऑप्शंस में से आपको विजेट्स पर क्लिक करना है और फिर आप स्क्रीन पर सभी ऐप्स के विजेट्स देख सकेंगे।
  • अब इन्हें नीचे की तरफ स्क्रॉल करें और यहां आपको व्हाट्सएप का विजेट मिल जाएगा।
  • व्हाट्सएप विजेट पर क्लिक करें और यह आपकी होम स्क्रीन पर शामिल हो जाएगा। इसके बाद आप इसे एक क्लियर होमपेज स्क्रीन इंटरफेस पर प्लेस कर सकते हैं।
  • Done पर क्लिक करने के बाद विजेट पर लॉन्ग प्रेस करके इसे टॉप पर शिफ्ट कर दें। इसके बाद आपको इसे फुल स्क्रीन पर बड़ा करके देखने का भी ऑप्शन मिलेगा जिससे आप पूरे मेसेज को आसानी से पढ़ सकेंगे। 

 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo