इंटेक्स एक्वा स्टार 2 लॉन्च कीमत Rs 6590

इंटेक्स एक्वा स्टार 2 लॉन्च कीमत Rs 6590
HIGHLIGHTS

इंटेक्स ने अपने स्मार्टफोंस की एक्वा सीरिज में एक और नया लो-बजट स्मार्टफ़ोन शामिल कर दिया है, यह नया स्मार्टफ़ोन है इंटेक्स एक्वा स्टार-II और इसकी कीमत केवल Rs. 6,590 हैं. यह स्मार्टफोन भारतभर में ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही माध्यमों से आसानी से उपलब्ध होगा.

इंटेक्स ने अपना एक और नया बजट स्मार्टफ़ोन लॉन्च किया है, इसकी कीमत Rs. 6,590 है. इंटेक्स का यह नया स्मार्टफ़ोन आपको कम बजट के साथ साथ बहुत सी खूबियों से लैस होकर मिल रहा है. अगर इस स्मार्टफ़ोन की स्क्रीन की बात करें तो इस नए बजट स्मार्टफ़ोन में 5 इंच (720×1280 पिक्सल) एचडी आइपीएस डिस्प्ले है. इसके साथ ही यह स्मार्टफ़ोन ड्यूल-सिम कनेक्टिविटी (जीएसएम+जीएसएम) के साथ आपको मिल रहा है. इसके साथ ही अगर इसके हार्डवेयर पर ध्यान दिया जाए तो यह स्मार्टफ़ोन 1.2 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर (एससी 7731) प्रोसेसर पर कार्य करता है. और इसमें 1 GB रैम भी है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में आपको 8GB तक की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है और अगर आप इसमें स्जफा करना चाहते हैं तो माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से आप इसमें 32GB तक का इजाफा कर सकते हैं. इसके अलावा यह एंड्राइड 4.4.2 किटकैट पर चलता है. बताया जा रहा है कि यह स्मार्टफ़ोन श्याओमी रेडमी 2, मोटो ई (सेकंड जेन) 4G और माइक्रोमैक्स कैनवास फायर 4 से कड़ा मुकाबला करने वाला है.

इस सब के अलावा इस स्मार्टफ़ोन में एलइडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल फ्रेंट फेसिंग (सेकंडरी) कैमरा है. साथ ही अगर रियर कैमरा पर ध्यान दिया जाए तो एक्वा स्टार-II एचडी के रियर कैमरा के फीचर्स में सीन डिटेक्शन, फेस रिकॉग्नाइजेशन, पेनोरमा, जीइओ टैग्गिंग, बेस्ट शॉट, स्माइल शॉट और एचडीआर विकल्प मौजूद है. इसके साफ़ मतलब है कि इतने कम दाम में आपको एक बेहतरीन कैमरा ऑप्शन के साथ एक आकर्षक स्मार्टफ़ोन मिल रहा है. और सेल्फी प्रेमियों के लिए इसका फ्रंट फेसिंग कैमरा भी काफी बढ़िया है. और अगर इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स के बारे में चर्चा कि जाए तो इस स्मार्टफ़ोन में 3G, GPRS/EDGE, वाई-फाई, 802.11 B/G/N, माइक्रो-यूएसबी और ब्लूटुथ जैसे विकल्प इसमें आपके लिए मौजूद हैं. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में आपको 2000mAh की बैटरी भी मिल रही है, जो कंपनी के अनुसार लगभग 6 घंटे का टॉक-टाइम और 250 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम देती है, इन सब खूबियों के साथ ही यह स्मार्टफ़ोन एक कॉम्पैक्ट स्मार्टफ़ोन भी कहा जा सकता है जो आजकल के बारी स्मार्टफोंस से काफी अलग है अगर इसके बॉडी साइज़ पर गौर करें तो यह मात्र 142×71.5×8.95 mm का ही है. इसके साथ ही यह आपको शैम्पेन, सिल्वर, व्हाइट और ग्रे रंगों में आसानी से मिल जाएगा.

इंटेक्स टेक्नोलॉजी के मोबाइल बिजनेस हेड संजय कुमार के अनुसार, “नए मोबाइल को लॉन्च करने का उद्देश्य आर्थिक आधार पर आधुनिक तकनीक से लैस स्मार्टफोन बाजार में लाना है. एक्वा स्टार-II एचडी बेहतरीन कीमत में उपलब्ध होगा. जिसे लगभग हर आदमी आसानी से खरीद पायेगा, इसके साथ ही उन्होंने भविष्य में आने वाले अपने नए स्मार्टफ़ोन का ज़िक्र करते हुए कहा कि वह  भविष्य में भी ऐसे ही शानदार डिवाइस उपलब्ध कराने वाले हैं.”

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo