इस साल के अंत तक 4G स्मार्टफोंस के दामों में आएगी Rs. 3,000 तक की कटौती

इस साल के अंत तक 4G स्मार्टफोंस के दामों में आएगी Rs. 3,000 तक की कटौती
HIGHLIGHTS

हाई-स्पीड इंटरनेट को सभी यूजर्स तक ज्यादा से ज्यादा मात्रा में पहुँचाने के लिए इस साल के अंत तक 4G स्मार्टफोंस की कीमत में लगभग Rs. 3,000 तक की कटौती के संकेत दिए जा रहे हैं.

हाई-स्पीड इंटरनेट को सभी यूजर्स तक ज्यादा से ज्यादा मात्रा में पहुँचाने के लिए इस साल के अंत तक 4G स्मार्टफोंस की कीमत में लगभग Rs. 3,000 तक की कटौती के संकेत दिए जा रहे हैं. इस कदम को सभी स्मार्टफोंस तक हाई-स्पीड नेट पहुंचाने को लेकर उठाया जा रहा है, इस कदम में भारती एयरटेल के साथ इसके प्रतिद्वंदी वोडाफ़ोन इंडिया और आईडिया सेलुलर भी जुड़ रहे हैं साथ ही इसके बाद रिलायंस जिओ भी इसके साथ आने वाला है.

बता दें कि अपने सबसे सटे 4G स्मार्टफ़ोन को भारत में लॉन्च करने के बाद फिकॉम ने कमाल कर दिया है, कंपनी ने अपना ये 4G स्मार्टफ़ोन महज़ Rs. 3,999 में बाज़ार में उतार दिया है. और ऐसा कुछ जल्द ही माइक्रोमैक्स भी करने वाला है. बताया जा रहा है कि यह जल्द ही अपने एंट्री-लेवल 4G फोंस भारत में लॉन्च करने वाला है.

अगर फिकॉम के इस स्मार्टफ़ोन के बारे में चर्चा करें जो इतनी कम कीमत में 4G से लैस है तो Phicomm Clue 630 स्मार्टफ़ोन एक ड्यूल-सिम फोन है और ये एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. फ़ोन में 5-इंच की FWVGA डिस्प्ले मौजूद है, जिसका रेजोल्यूशन 480×854 पिक्सल है. यह फ़ोन 1.1GHz क्वाड-कोर कुअलकॉम स्नेपड्रैगन 210 (MSM8909) प्रोसेसर, 1GB की रैम और अड्रेनो 3014 GPU से लैस है. फ़ोन में 8GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है, इंटरनल स्टोरेज को 64GB तक के माइक्रो-SD कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Lenovo Vibe K5 Plus Unboxing in Hindi Video

इसके अलावा फ़ोन में LED फ़्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है. फोन में 2300mAh की बैटरी दी गई है. फ़ोन का आकार 144x72x9.5mm और वजन 158 ग्राम है.

कनेक्टिविटी के लिए फ़ोन में 4G, 3G, GPRS/ EDGE, वाई-फाई 802.11 b/g/n, माइक्रो-USB और ब्लूटूथ जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

इसे भी देखें: मिज़ू प्रो 6 में होगी 10-LED फ़्लैश?

इसे भी देखें: देश की 1 लाख पंचायतों को हाई-स्पीड वाई-फाई से जोड़ेगा BSNL

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo