Microsoft और Netflix ने मिलाया हाथ, जल्द पेश करेगा सस्ता प्लान

Aafreen Chaudhary द्वारा | पब्लिश किया गया 15 Jul 2022 12:22 IST
HIGHLIGHTS
  • नेटफ्लिक्स जल्द पेश करेगा सस्ता प्लान

  • ऐड-सपोर्टेड प्लान लाने पर काम कर रहा है Netflix

  • Microsoft और Netflix ने मिलाया हाथ

Microsoft और Netflix ने मिलाया हाथ, जल्द पेश करेगा सस्ता प्लान
ऐड-सपोर्टेड प्लान लाने पर काम कर रहा है Netflix

Netflix ने कहा कि कंपनी ने माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प को अपने Ad-supported सब्सक्रिप्शन प्लान के लिए तकनीक और सेल पार्टनर के रूप में चुना है। ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म एक सस्ता प्लान रोल आउट करके धीमे कस्टमर ग्रोथ को बढ़ाना चाहता है। 

Netflix ने अप्रैल में कहा था कि वह अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपनी सेवा का एक नया कम कीमत वाला वर्जन पेश करेगी। 

यह भी पढ़ें: इस Samsung Phone को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए Samsung ने की बड़ी घोषणा, फ्री में मिलेगी ये सुविधा

यह घोषणा तब हुई जब पहले के प्लान ने काफी समय के बाद नुकसान झेल जिससे कंपनी के ग्राहकों की संख्या में गिरावट आई है। इसके बाद कंपनी ने आने वाले भारी नुकसान का अनुमान लगाया। 

चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर ग्रेग पीटर्स ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि Netflix ने माइक्रोसॉफ्ट को नवाचार करने की क्षमता के साथ-साथ इसकी मजबूती गोपनीयता सुरक्षा के लिए चुना है। 

Netflix

Microsoft ने पिछले साल 10 बिलियन डॉलर का विज्ञापन रेवेन्यू हासिल किया है। यह रेवेन्यू बिंग सर्च इंजन और इसके व्यवसाय-केंद्रित सोशल नेटवर्क, लिंक्डइन जैसी विभिन्न सर्विसेज पर विज्ञापन बेचकर हासिल किया गया है।

पिछले महीने, माइक्रोसॉफ्ट ने AT&T के ऑनलाइन विज्ञापन प्लेटफॉर्म,  Xandr Inc के लिए भी काफी अच्छी कमाई की। बता दें, Xandr विज्ञापनदाताओं को हजारों वेबसाइटों और टारगेट ऑडियंस में ऐड स्पेस खरीदने की अनुमति देता है। जानकारी के लिए बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष ब्रैड स्मिथ ने 2015 से नेटफ्लिक्स के बोर्ड में काम किया है।

यह भी पढ़ें: iQOO 9T जल्द भारत में होगा लॉन्च, हो सकता है iQOO 10 का रीबैज

साझेदारी की घोषणा मंगलवार को नेटफ्लिक्स की दूसरी तिमाही की आय रिपोर्ट से पहले हुई है। कंपनी ने निवेशकों को आगाह किया कि दर्शकों के रिकॉर्ड तोड़ने वाली "स्ट्रेंजर थिंग्स" जैसी लोकप्रिय सीरीज की वापसी के बावजूद भी हम इस अवधि में 2 मिलियन कस्टमर्स खो सकते हैं।

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

Aafreen Chaudhary
Aafreen Chaudhary

Email Email Aafreen Chaudhary

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Enjoying writing since 2017... Read More

WEB TITLE

Netflix ne Microsoft se milaya hath jald pesh karega sasta plan

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

लेटेस्ट लेख सारे पोस्ट देखें

VISUAL STORY सारे पोस्ट देखें