इस Samsung Phone को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए Samsung ने की बड़ी घोषणा, फ्री में मिलेगी ये सुविधा

इस Samsung Phone को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए Samsung ने की बड़ी घोषणा, फ्री में मिलेगी ये सुविधा
HIGHLIGHTS

अगर आप सैमसंग का Samsung Galaxy S20 स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे हैं!

तो आपको इस फोन में कभी न कभी एक समस्या नजर आई होगी, यह समस्या डिस्प्ले पर हरी लाइन की है।

हालांकि कुछ यूजर्स को ये नहीं नजर आ रही होगी, लेकिन जिन्हें नजर आ रही है कि स्क्रीन रिपलेसमेंट सैमसंग फ्री में करने वाला है।

इस साल की शुरुआत में, 2022 में लॉन्च की गई Samsung Galaxy S20 Series एक बार फिर से चर्चा में आ गई थी। हालांकि इसबार का कारण कुछ अलग था। यह चर्चा कि कारण शुरू हुई, आइए आपको बताते हैं। आपको जानकारी के लिए बात देते है कि कुछ यूजर्स ने इस बात की शिकायत दर्ज करना शुरू कर दिया था कि उनके फोन की डिस्प्ले पर वर्टिकल ग्रीन लाइन नजर आ रही है। हालांकि यह समय उस समय के लिए हो सकता है कि कुछ ही यूजर्स के लिए रही हो लेकिन अब इस समस्या का दायर बढ़ता ही जा रहा है, और बहुत से Samsung Galaxy S20 Series के फोन्स पर इस समस्या को नोटिस किया जा रहा है। हालांकि एक अच्छी बात है कि इस बात को देर से ही सही लेकिन सैमसंग ने इसपर संज्ञान लेते हुए ऐसा जिन भी यूजर्स के साथ हो रहा है, उनकी फ्री में स्क्रीन रिपलेसमेंट के लिए कहा है। आपको जानकारी के लिए यह भी बता देते है कि लगभग सभी Samsung Galaxy S20 Series के फोन्स की स्क्रीन वियतनाम में चेंज की जा रही है। 

वियतनाम के यूजर्स के लिए वन-टाइम फ्री स्क्रीन रिपलेसमेंट 

वियतनाम के एक सोर्स के माध्यम से जानकारी मिल रही है कि Samsung ने Vietnam में वन टाइम स्क्रीन रिपलेसमेंट प्रोग्राम को Samsung Galaxy S20, Samsung Galaxy S20+ और Samsung Galaxy S20 Ultra फोन्स के लिए शुरू कर दिया है। यह वह मॉडल हैं जिनमें ग्रीन लाइन की समस्या सामने आ रही है। 

यह भी पढ़ें: 9000 रुपये के धांसू डिस्काउंट के साथ खरीदें 150W की चार्जिंग सपोर्ट और 5G की ताकत वाला ये फोन

एंट्री-लेवल Galaxy S20 में 6.2 इंच की Dynamic AMOLED 2X डिस्प्ले दी गई है, जबकि Galaxy S20+ में 6.7 इंच की Dynamic AMOLED 2X डिस्प्ले मिलती है। दोनों स्मार्टफोंस क्वाड HD+ रेजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट की डिस्प्ले ऑफर करते हैं। फोंस को Infinity O पैनल के साथ उतारा गया है और ये फोंस बेज़ेल-लेस डिज़ाइन के साथ आए हैं जिसमें फ्रंट फेसिंग कैमरा को जगह दी गई है।

Galaxy S20 Series Screen issue

Samsung Galaxy S20 और Galaxy S20+ प्रोसेसर और मेमोरी विकल्प

अलग-अलग क्षेत्रों में हैंडसेट्स क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC और Exynos 990 chipset द्वारा संचालित होगा। हैंडसेट में 8GB और 12GB रैम (केवल 5G) विकल्प पेश किए गए हैं और यह 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आया है। Galaxy S20+ को 256GB और 512GB स्टोरेज के साथ उतारा गया है। स्टोरेज को हाइब्रिड microSD कार्ड द्वारा 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। दोनों स्मार्टफोंस IP68 सर्टिफाइड है जिसकी बदौलत डिवाइस डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंस बना हुआ है।

Samsung Galaxy S20 और Galaxy S20+ कैमरा

कैमरा पर नज़र डालें तो Galaxy S20 में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस दिया गया है और दूसरा 12MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस है और 120-degree FoV के साथ आया है और इसका अपर्चर f/2.2 है तथा तीसरा कैमरा 64MP का टेलीफ़ोटो लेंस है और इसका अपर्चर f/2.0 है। अब बात करें Galaxy S20+ की तो इस फोन में आपको समान कैमरा मिल रहा है लेकिन यह एक डेप्थ सेंसर के साथ आया है। रियर कैमरा सेटअप में स्पेस ज़ूम फीचर रखा गया है जो 3X के हाइब्रिड ऑप्टिक ज़ूम और 30X तक के सुपर-रेज़ोल्यूशन ज़ूम के साथ आता है। फोन में एक नया फीचर 'Single Take’ भी जोड़ा गया है जो शोर्ट विडियो और सभी सेंसर से फोटो कैप्चर करता है। फ्रंट पर एक 10MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Galaxy S20 Series Screen issue

Samsung Galaxy S20 और Galaxy S20+ बैटरी

Samsung Galaxy S20 में 4000mAh की बैटरी दी गई है जबकि Galaxy S20+ में 4500mAh की बैटरी मिलती है। फोंस को 25W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है और चार्जर को बॉक्स में ही रखा गया है। इसके अलावा, हैंडसेट Fast Wireless Charging 2.0 सपोर्ट करता है, साथ ही, रिवर्स वायरलेस चार्जिंग को भी पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें: Moto G71 5G की कीमत में हुई Rs 3,000 की भारी कटौती, देखें अब कितने में मिलेगा 5जी फोन

Samsung Galaxy S20 और Galaxy S20+ OS और कनेक्टिविटी

दोनों स्मार्टफोंस Android 10 पर आधारित One UI 2.1 पर काम करते हैं और कनेक्टिविटी के लिए ड्यूल-बैंड Wi-Fi 6, ब्लूटूथ 5, NFC को रखा गया है। फोंस में Dolby Atmos साउंड के साथ ही स्टीरियो स्पीकर्स को भी रखा गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo