TCL ने 2022 में Mini LED, QLED TVs के दम पर हासिल किया बड़ा मुकाम

TCL ने 2022 में Mini LED, QLED TVs के दम पर हासिल किया बड़ा मुकाम
HIGHLIGHTS

कंपनी की रचनात्‍मकता और नवाचार की संस्कृति से प्रेरित होकर, टीसीएल ने पिछले चार दशकों में काफी तेज रफ्तार से विकास किया है और आज यह दुनिया भर के टीवी उद्योग में दिग्गज कंपनियों में से एक बन चुकी है।

वर्टिकल एकीकृत क्षमताओं के साथ कंपनी के अलग-अलग उत्‍पाद बाजार में हैं, जिसमें कई पुरस्कार विजेता टीवी और ऑडियो होम एप्लायंसेज भी शामिल हैं।

इन सबकी बदौलत, टीसीएल आज दुनिया भर में नंबर वन एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी ब्रांड है।

कंपनी की रचनात्‍मकता और नवाचार की संस्कृति से प्रेरित होकर, टीसीएल ने पिछले चार दशकों में काफी तेज रफ्तार से विकास किया है और आज यह दुनिया भर के टीवी उद्योग में दिग्गज कंपनियों में से एक बन चुकी है। वर्टिकल एकीकृत क्षमताओं के साथ कंपनी के अलग-अलग उत्‍पाद बाजार में हैं, जिसमें कई पुरस्कार विजेता टीवी और ऑडियो होम एप्लायंसेज भी शामिल हैं। इन सबकी बदौलत, टीसीएल आज दुनिया भर में नंबर वन एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी ब्रांड है।   

एलसीडी डिस्प्ले का भविष्‍य : मिनी एलईडी टेक्‍नोलॉजी

हाई कॉन्ट्रास्ट, बेहतरीन चमक और अल्‍ट्रा-थिन प्रोफाइल एवं कई लोकल डिमिंग जोन्‍स के साथ, मिनी एलईडी टेक्‍नोलॉजी टीसीएल 2022 टीवी को असाधारण पिक्चर और कलर क्वॉलिटी से लैस करती है। इससे फास्ट मूविंग इमेज (जैसे स्पीड स्पोटर्स के विडियो या एक्शन फिल्मों) काफी परफेक्ट, खूबसूरत और सहज रूप में टीवी पर प्रसारित होती है। इसमें किसी तरह की झिलमिलाहट नहीं होती और न ही तस्वीरें हिलती हुई दिखाई देती हैं।

यह भी पढ़ें: काफी दिनों से था इंतजार, WhastApp यूजर्स के लिए आया एक नया और शानदार फीचर

2018 से, टीसीएल को मिनी एलईडी टेक्‍नोलॉजी में अपनी उपलब्धियों पर गर्व है। कंपनी की कई मीडिया और प्रोफेशनल एसोसिएशन ने काफी सराहना की है और इसे काफी अनुमोदन मिले हैं। 2022 में, टीसीएल मिनी एलईडी टेक्नोलॉजी की नई जेनरेशन को कुछ प्रमुख सुधारों के साथ लेकर आया।

TCL TVs

16-बिट अल्ट्रा-प्रिसाइज लाइट कंट्रोल से टीवी में कई अलग-अलग रंगों की तस्वीरें काफी खूबसूरती और बारीकी से दिखाई देती हैं।

  • इसमें राउंड हेलो मिनी एलईडी शुद्ध रूप से ब्लैक ब्लैकग्राउंड पर पड़ने वाली सफेद वस्तुओं की चमक खत्म कर देता है
  • टीसीएल मिनी एलईडी बैकलाइट डायरेक्ट से टीवी पर तेजी से मूव करने वाले सीन टीवी की स्क्रीन पर ज्यादा स्पष्ट और पैनापन लिए दिखाई देते हैं
  • मिनी एलईडी की एकसमान गुणवत्‍ता से टीवी पर एक रंग की समानता वाली तस्वीर देखने को मिलती है
  • टीसीएल मिनी एलईडी बैकलाइट डी-मुरा में प्रकाश समान रूप से नियंत्रित रहता है (जिससे टीवी पर कोई स्पॉटलाइट, ग्रे पैच या कोई गंदी लाइट्स नजर नहीं आती)। 

मिनी एलईडी में सबसे आगे: ओडी जीरो मिनी एलईडी

ओडी जीरो मिनी एलईडी में सबसे छोटी एलईडी चिप होती है। इससे टीवी की एलईडी लाइट्स दोगुने लोकल जोन्स में विभाजित हो जाती है। एलईडी चिप को कम से कम कर टीसीएल टीवी बैकलाइट को ज्यादा से ज्यादा सटीक रूप से बढ़ाता है, जिससे शानदार कॉन्ट्रास्ट और ब्राइटनेस मिलती है। स्टैंडर्ड ऑप्टिकल डिस्टेंस को हटाकर ब्रैंड अब तक का सबसे पहला डायरेक्ट- लिट टीवी बना सकता है। 

2022 टीसीएल टीवी रेंज:  सभी तरह के इस्तेमाल, जरूरतों और अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए कोर से लेकर फ्लैगशिप मॉडल तक टीवी की बेहद विस्तृत रेंज

उपभोक्ताओं को शानदार ढंग से टीवी देखने और बेमिसाल मनोरंजन प्रदान करने के लिए टीसीएल सी सीरीज टीवी कंपनी की टीवी की रेंज में एक आवश्यक और आकर्षक रूप से जुड़ गया है। यह उपभोक्ताओं को क्यूएलईडी 4के की शानदार तस्वीरों का अनुभव कराता है। 2022 में इस सीरीज (टीसीएल सी 835) के उच्च रेंज के मॉडलों में मिनी एलईडी टेक्‍नोलॉजी पेश की गई है। इंडस्ट्री के सबसे अग्रणी साउंड सिस्टम, डॉल्बी एटमॉस के फीचर से दर्शकों को टीवी पर सभी तरह का कार्यक्रम देखते हुए उनसे गहराई से जुड़ने की इजाजत मिलती है।

TCL TVs

यह भी पढ़ें: FASTRACK का नया स्मार्टवॉच Reflex Play 1.3 इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ भारत में किया गया लॉन्च, देखें कीमत

टीसीएल गेमिंग सेक्टर में सक्रिय खिलाड़ी है। यह गेमर्स को उच्‍च गुणवत्‍ता की स्‍क्रीन और खेलने के असीमित विकल्‍प प्रदान करता है जिससे उन्‍हें बेहतरीन गेमिंग एक्‍सपीरियंस मिलता है। टीसीएल सी835 में कई अन्‍य विशेषताएं भी हैं:

  • 144 हर्ट्ज की रिफ्रेश रेट: यह गेमर्स को गेम खेलते समय तत्काल रेस्पॉन्स, पैनी तस्वीरें और सहज अनुभव प्रदान करता है। 144 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट के साथ यह बड़े और हायर फ्रेम रेट के गेम्स को भी सपोर्ट करते हैं। इन्हें खेलते समय स्क्रीन की तस्वीरों में कोई गड़बड़ी य़ा अस्पष्टता नजर नहीं आती। इस टीवी की ऊर्जावान रिफ्रेश रेट कंटेंट को एडजस्ट कर सुविधाजनक और सहज ढंग से गेमर्स को गेम खेलने की इजाजत मिलती है, जैसा कि विडियो गेम्स के निर्माता चाहते हैं।  
  • गेम मास्टर: इस टीवी पर गेम खेलने के प्रति जुनूनी दर्शक गेम मास्टर का आनंद ले सकते हैं। यह उपभोक्ताओं को अतिरिक्त गेमिंग फीचर्स मुहैया कराता है, जिसमें एचडीएमआई 2.1, एएलएलएम, 144 हर्ट्ज वीआरआर और गेम बार के साथ सुविधाजनक ढंग से एक्शन लेने की सुविधा मिलती है। इसके साथ ही बटन बनाने और उससे कमांड लेने में कम से कम देरी होती है। इससे बेस्ट पिक्चर सेटिंग मिलती है।

टीसीएल सी835 55 इंच, 65 इंच और 75 इंच में क्रमश: 119,990 रुपये, 159,990 रुपये और 229,990 रुपये में उपलब्ध है।

TCL TVs

टीसीएल पी सीरीज के टीवी किफायती 4 के एचडीआर टीवी हैं (जो बेहतरीन कीमत, शानदार डिजाइन और रंगों के विस्तृत गैमेट) और गूगल टीवी के साथ मिलते हैं। ऊपर दिए गए फीचर्स और टेक्नोलॉजी के अलावा टीसीएल पी735 एमईएमसी (मोशन एस्टिमेशन, मोशन कॉम्पेंसेशन), डॉल्बी विजन और डॉल्बी एटमॉस के साथ आते हैं। ये टीवी टीसीएल की मालिकाना हक वाली एलॉगरिथम और एएलएलएम ऑप्टिमाइजेशन से लैस है, जिससे यह गेम खेलते समय अपने आप लो-लैग पर स्विच कर जाती है। इससे बटन दबाने और कमांड लेने के समय में कमी आती है, जिससे दर्शकों को सहज ढंग से गेम देखने का अनुभव मिलता है।

यह भी पढ़ें: 3 अगस्त को लॉन्च होने वाला है OnePlus 10T, नहीं मिलेगा अलर्ट स्लाइडर और Hasselblad ब्रांडिंग

टीसीएल पी735 43 इंच, 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच में क्रमशः 35,990 रुपये, 41,990 रुपये, 49,990 रुपये और 69,990 रुपये में उपलब्ध है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo