काफी दिनों से था इंतजार, WhastApp यूजर्स के लिए आया एक नया और शानदार फीचर

काफी दिनों से था इंतजार, WhastApp यूजर्स के लिए आया एक नया और शानदार फीचर
HIGHLIGHTS

WhatsApp की ओर से एक नए फीचर अपडेट को जारी कर दिया गया है

इस फीचर अपडेट से आसानी से चैट ट्रांसफर कर सकते है

Android और iPhone यूजर के लिए शानदार फीचर

मेटा के इस नए इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप से जुड़ी खबरों को ट्विटर पर पोस्ट कर दिया गया है। नये फीचर अपडेट से Android  और iPhone यूजर को काफी लाभ हो सकता है और इस फीचर का काफी लंबे समय से इंतजार भी किया जा रहा था। इस अपडेट की अच्छी बात यह है कि, ट्वीट में WhatsApp  ने लिखा है कि अब यूजर्स पूरी चैट हिस्ट्री को एंड्रॉयड से आईओएस या आईओएस से एंड्रॉयड पर ट्रांसफर कर सकते हैं। हम सभी जानते है कि यह काम अभी तक बड़ा ही पेचीदा था, लेकिन अब इस काम को WhatsApp की ओर से इस नए अपडेट को लाकर आसान बना दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: Oppo के ये फोंस 8GB से 12GB रैम तक के साथ ऑफर करते हैं बेस्ट स्पेक्स

फीचर अपडेट से आसानी से चैट ट्रांसफर कर सकते है

इस फीचर से आसानी से अपने डिवाइस को दूसरे डिवाइस में बदला जा सकता है, और चैट हो या हिस्ट्री सभी चीजों को एंड्रॉयड से आईओएस में ट्रांसफर किया जा सकता है। इस लेटेस्ट अपडेट में कॉल हिस्ट्री और डिस्प्ले नेम को ट्रांसफर नहीं किया जा सकता। Android फोन से  iPhone पर जरुरी चैट्स को माईग्रेट करने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा, इसके लिए आपके  Android फोन का वर्जन Android OS Lollipop,SDK 21 या फिर Android 5 से बाद के होने चाहिए।  

WhatsApp new Update

Android और iPhone यूजर्स के लिए शानदार फीचर

इस फीचर में  iPhone  वर्जन iOS 15.5 हो या उसके बाद वाला। एंड्रॉयड फोन पर Move to the iOS ऐप होना चाहिए, और वॉट्सऐप एंड्रॉयड वर्जन 2.22.7.74 और WhatsApp iOS वर्जन 2.22.10.70 या उसके बाद का होना चाहिए। 

iPhone हॉटस्पॉट से Android डिवाइस को कनेक्ट किया जा सकता है

WhatsApp new Update

इसमें दोनों डिवाइस एक ही WiFi नेटवर्क से कनेक्ट होने चाहिए. iPhone हॉटस्पॉट से Android डिवाइस को कनेक्ट भी किया जा सकता है। इसे कनेक्ट करने के लिए फोन में Move to iOS ओपन करें फिर स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें। iPhone पर एक कोड आएगा उस कोड को Android फोन में डालें। उसके बाद Continue पर टैप करके ऑन स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों को फॉलो करें। ऐसा करने से आसानी से आपके डिटेल्स एक फोन से दूसरे फोन पर चले जाने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: गेमिंग के शौकीनों के लिए बढ़िया विकल्प हैं ये Gaming Smartphones

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo