बेहतरीन फीचर्स के साथ सिर्फ 10,000 रुपये में बेस्ट स्मार्टफोन्स

बेहतरीन फीचर्स के साथ सिर्फ 10,000 रुपये में बेस्ट स्मार्टफोन्स
HIGHLIGHTS

2021 में, 10,000 रुपये के बजट में आने वाले मुट्ठी भर स्मार्टफोन लॉन्च हुए हैं

Realme Narzo 30A हैंडसेट को 10,000 रुपये में खरीदा जा सकता है

Nokia के इस फोन को भी इसी कीमत के आसपास खरीद जा सकता है, देखें प्राइस और स्पेक्स

इस साल यानी 2021 में ज्यादातर प्रीमियम रेंज के स्मार्टफोन लॉन्च किए गए हैं। हालांकि इस साल 10,000 रुपये के बजट वाला कोई भी हैंडसेट टेक मार्केट में नहीं आया है। जहां लगभग सभी कंपनियों के साथ Realme और Xiaomi ब्रांड ज्यादातर समय प्रीमियम रेंज के मोबाइल लॉन्च करने में व्यस्त हैं, इस साल केवल कुछ ही कम बजट वाले डिवाइस लॉन्च किए गए हैं। कई लोगों का मानना है कि वैश्विक बाजार में चिपसेट की कमी के कारण इस साल मोबाइल की कीमत में इजाफा हुआ है।

यह भी पढ़ें: OPPO का नया बजट स्मार्टफोन 4230mAh बैटरी के साथ हुआ लॉन्च

लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है, क्योंकि तकनीक बाजार में अभी भी 10,000 रुपये के बजट वाले कई स्मार्टफोन मौजूद हैं। अगर आप इस बजट में मोबाइल खरीदना चाहते हैं तो आप 2021 के बेस्ट कम कीमत वाले डिवाइस की लिस्ट पर एक नजर डाल सकते हैं!

10000 रुपये की कीमत में आने वाले Best Smartphone

Realme Narzo 30A

Realme Narzo 30A first sale

अगर हम इस कम कीमत में वाले 4G Realme फोन की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको एंड्राइड 10 की सपोर्ट के साथ एक 6.5-इंच की HD+ डिस्प्ले मिल रही है, इसके अलावा फोन में आपको एक वाटरड्राप नौच भी मिल रही है। आपको बता देते है कि फोन में आपको ओक्टा-कोर मीडियाटेक हेलिओ G85 प्रोसेसर मिल रहा है, जो 4G की रैम के सपोर्ट के साथ फोन में दिया गया है। 

कैमरा आदि की बात करें तो Realme Narzo 30A मोबाइल फोन में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इस मोबाइल फोन में आपको एक 13MP का प्राइमरी सेंसर मिल रहा है, साथ ही फोन में आपको एक मोनोक्रोम पोर्ट्रेट सेंसर भी मिल रहा है, फोन में सेल्फी आदि के लिए आपको एक 8MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। आपको बता देते हैं कि Realme Narzo 30A मोबाइल फोन में आपको एक 6000mAh क्षमता की 18W की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल रही है। जो आपको रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलती है।  

इसे भी पढ़ें: बदल गया है घर का पता तो ऐसे करें Aadhaar कार्ड में अपडेट

Nokia G10 

Nokia G10 में 6.5 इंच की V नौच डिस्प्ले मिलेगी जो HD+ रेजोल्यूशन के साथ आएगी और इसका रेजोल्यूशन 720 x 1600 पिक्सल होगा। फोन का एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। डिवाइस Helio G25 SoC द्वारा संचालित होगा और इसे IMG PowerVR GE8320 GPU के साथ पेयर किया गया है। यह भी पढ़ें: एक बार कर लेंगे Jio ये रीचार्ज तो 2 साल तक रिचार्ज से मिल जाएगी छुट्टी

nokia g10

 

फोन को 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। डिवाइस को माइक्रो SD कार्ड से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Nokia G10 Camera

कैमरा की बात करें तो डिवाइस में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में एक 13MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है जिसके साथ ही दो 2MP के मैक्रो और डेप्थ सेन्सर दिए गए हैं। फोन के फ्रंट पर 8MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है। 

Nokia G10 में 5050mAh की बैटरी दी गई है जो 10W चार्जिंग सपोर्ट करती है। स्मार्टफोन एंडरोइड 11 पर काम करता है और दो साल के गारंटीड अपडेट के साथ आया है। कनैक्टिविटी के लिए 4G, Wifi, USB-C पोर्ट दिए गए हैं। इसके अलावा, 3.5mm हैडफोन जैक और ब्लुटूथ 5.0 शामिल किया गया है।  

फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर मिल रहा है। अन्य फीचर्स में गूगल असिस्टेंट-की, IPX2 रेटिंग शामिल है।

इसे भी पढ़ें: 10,000 रूपये से भी कम में लॉन्च हुआ Moto E30, जानें डिवाइस के सभी फीचर्स

Redmi 9 Power 

Redmi 9 Power मोबाइल फोन को इंडिया के मार्किट में 6.53-इंच की FHD+ डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा चुका है, इस मोबाइल फोन में आपको डिस्प्ले पर एक वाटरड्राप नौच मिल रहा है, जो आपको सेल्फी कैमरा के लिए फोन में नजर आने वाला है। इस स्क्रीन को गोरिला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है। इसके अलावा आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको एक प्लास्टिक बिल्ड मिल रहा है। 

redmi 9 power

इस मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 662 चिपसेट भी मिल रहा है। यहाँ आपको बता देते है कि यह एक ओक्टा-कोर CPU है, जिसे एड्रेनो 610 GPU मिल रहा है। फोन को अब दो अलग अलग रैम मॉडल में लिया जा सकता है, इसके अलावा फोन में आपको अब 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मॉडल के अलावा 4GB रैम के साथ ही 128GB स्टोरेज पर मिल रहा है, इसके अलावा अब आपको एक 6GB रैम और 128GB रैम मॉडल में लिया जा सकता है। इस स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 512GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन को MIUI 12 के साथ एंड्राइड 10 के साथ लॉन्च किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: Online Shopping Tips: लुभावने ऑफर्स पर न जाएँ, Online Shopping करते हुए इन बातों का रखें खास ख्याल

Micromax In 1 

इस मोबाइल फोन यानी माइक्रोमैक्स इन1 मोबाइल फोन को एंड्राइड 10 पर लॉन्च किया गया है, हालाँकि इसे एंड्राइड 11 पर अपग्रेड किया जाने वाला है। आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन को दो साल तक के लिए अपडेट के साथ जारी किया गया है, हालाँकि इसमें आपको मासिक अपडेट भी समय से मिलने वाले हैं। फोन में आपको एक 6.67-इंच की FHD+ डिस्प्ले दी गई है। फोन में यानी माइक्रोमैक्स के इस अफोर्डेबल मोबाइल फोन में ओक्टा-कोर मीडियाटेक Helio G80 SoC मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको 6GB तक की रैम और 128GB तक की स्टोरेज दी जा रही है। इस स्टोरेज को अगर आप बढ़ाना चाहते हैं तो आप इसे माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 256GB तक बढ़ा सकते हैं। 

माइक्रोमैक्स इन1 मोबाइल फोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसमें आपको एक 48MP का प्राइमरी सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 2MP का डेप्थ ऑफ़ फील्ड सेंसर भी मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 2MP का मैक्रो लेंस भी मिल रहा है। फोन में आपको एक 8MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है, यह फोन में सेंटर पर आपको इसके होल-पंच डिस्प्ले पर मिल रहा है। 

माइक्रोमैक्स के इस मोबाइल फोन में यानी Micromax In 1 मोबाइल फोन में आपको एक 5000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, फोन में आपको इस बैटरी के साथ 18W की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल रही है. फोन में आपको एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है। फोन में आपको 4G सपोर्ट भी मिल रहा है।  

इसे भी पढ़ें: भारत में तहलका मचाएगा Elon Musk का Satellite Internet; Jio-Airtel-Vi के लिए हो जाएगी आफत 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo