करीब दो घंटे डाउन रहने के बाद Instagram ने कही यह बात

करीब दो घंटे डाउन रहने के बाद Instagram ने कही यह बात
HIGHLIGHTS

इंस्टाग्राम ने किया बयान जारी

आखिर क्यों हो रहे थे इंस्टाग्राम के फॉलोअर्स डिलीट

फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 30 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं

कई इंस्टाग्राम यूजर्स ने सोमवार को अपने अकाउंट्स के सस्पेंड होने की शिकायत की और कुछ पेजों में उल्लेख किया कि वे अपने अकाउंट में लॉग इन नहीं कर पा रहे थे या बहुत सारे फॉलोअर्स खो रहे थे। दरअसल, इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 30 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं। यह प्लेटफॉर्म पर एक ब्रीफ आउटेज के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था, जिसे इंस्टाग्राम ने हैशटैग #InstagramDown के साथ तुरंत स्वीकार कर लिया। सस्पेंशन के पीछे का वास्तविक कारण कल स्पष्ट नहीं था, लेकिन अब, इंस्टाग्राम ने उसी पर एक बयान जारी किया है।

यह भी पढ़ें: Xiaomi 12i HyperCharge की भारत में जल्द होने वाली है धमाकेदार एंट्री, लॉन्च के बारे में जानिए फुल डीटेल्स

Instagram क्यों डिलीट कर रहा था फॉलोअर्स और सस्पेंड कर रहा था अकाउंट्स?

इंस्टाग्राम (अनजाने में) ने हजारों अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया, जिसके बाद प्लेटफॉर्म पर प्रभावशाली लोगों और यहां तक ​​कि नियमित लोगों (निजी प्रोफाइल वाले लोगों सहित) के फॉलोअर्स में भारी गिरावट देखी गई। कंपनी ने इस मुद्दे को स्वीकार किया और कहा कि उसे पता था कि कुछ यूजर्स को इंस्टाग्राम अकाउंट तक पहुंचने में समस्या हो रही थी। सोशल मीडिया दिग्गज ने आश्वासन दिया कि वह एक फिक्स पर काम कर रहा है।

instagram

रीस्टोरेशन किए जाने के बाद, इंस्टाग्राम ने स्पष्ट किया कि यह वास्तव में एक बग था जिसने यूजर्स प्रभावशाली खातों में दहशत पैदा कर दी थी। सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ने कहा कि उसने इस मुद्दे को सुलझा लिया है और यूजर्स अब हमेशा की तरह अपने खातों का उपयोग कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: आईफोन 14 से लेकर वनप्लस के ये फोंस हुए हैं इस साल लॉन्च, देखें डीटेल

यह व्हाट्सऐप के देश में लगभग दो घंटे के लिए बंद होने के ठीक एक हफ्ते बाद आता है, यह अब तक का सबसे लंबा आउटेज है, जहां यूजर्स फोटो, वीडियो और मैसेज भेजने / प्राप्त करने में असमर्थ थे। सुनने में आया है कि देशभर में 25,000 से ज्यादा यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। आउटेज के बाद, व्हाट्सऐप ने एक बयान जारी कर कहा कि "ब्रीफ आउटेज हमारी ओर से एक टेक्निकल एरर का परिणाम था और अब इसे हल कर लिया गया है।"

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo