आईफोन 14 से लेकर वनप्लस के ये फोंस हुए हैं इस साल लॉन्च, देखें डीटेल

आईफोन 14 से लेकर वनप्लस के ये फोंस हुए हैं इस साल लॉन्च, देखें डीटेल
HIGHLIGHTS

स्मार्टफोन में इनोवेशन की बात करें तो 2022 एक बेहतरीन साल रहा है

पिछले कुछ महीनों में, एप्पल, सैमसंग, वनप्लस, ओप्पो और शाओमी जैसे ब्रांडों ने अपने प्रमुख डिवाइसेज पर सफलता के साथ दुनिया को चौंका दिया है

स्मार्टफोन सबसे उपयोगी गैजेट बन गए हैं! वे केवल संचार उपकरणों से अब हैंडहेल्ड डिवाइसेज में बदल गए हैं जो यूजर्स को कई तरह से सहायता कर सकते हैं। शॉपिंग, बैंकिंग, ट्रेडिंग, कैब किराए पर लेना या खाना ऑर्डर करना, स्मार्टफोन लगभग हर काम में आपकी काफी मदद कर सकता है।

स्मार्टफोन में इनोवेशन की बात करें तो 2022 एक बेहतरीन साल रहा है। पिछले कुछ महीनों में, एप्पल, सैमसंग, वनप्लस, ओप्पो और शाओमी जैसे ब्रांडों ने अपने प्रमुख डिवाइसेज पर सफलता के साथ दुनिया को चौंका दिया है। आज हम इस साल लॉन्च हुए कुछ बेस्ट फोंस की बात कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: Google ने प्ले स्टोर से हटाए 13 खतरनाक ऐप, जल्दी अपने फोन से करें डिलीट

iPhone 14 Series

Apple iPhone 14 और iPhone 14 Plus में 6.1-इंच और 6.7-इंच सुपर रेटिना XDR OLED डिस्प्ले, स्लिम बेजल्स, वाइड कलर सरगम, HDR, 1200nits ब्राइटनेस, ट्रू टोन रेगुलर नॉच के साथ फ्रंट कैमरा, और फेस आईडी सेंसर, और एक मानक 60Hz रिफ्रेश रेट मिलेगी। 

दोनों iPhones A15 बायोनिक चिपसेट द्वारा संचालित हैं जिसे 5nm प्रक्रिया पर विकसित किया गया है और इसमें ग्राफिक्स के लिए 5-कोर GPU और 16-कोर NPU है। फोन 4GB रैम और 128GB, 256GB और 512GB स्टोरेज विकल्पों के साथ आते हैं। वे नवीनतम iOS 16 स्टेबल वर्जन पर चलने वाले हैं। कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस को 5G, वाई-फाई, डुअल-सिम, ब्लूटूथ, जीपीएस और चार्जिंग के लिए एक लाइटनिंग पोर्ट दिया गया है।

OnePlus 10 Pro

वनप्लस 10 प्रो दूसरी पीढ़ी के हैसलब्लैड ट्यूनिंग के साथ आता है जिसमें ट्रिपल रियर कैमरों के लिए 10-बिट नेचुरल कलर कैलिब्रेशन शामिल है, इसके अलावा इसमें आपको डीसीआई-पी3 कलर गैमट का सपोर्ट भी मिल रहा है। इसके 150 डिग्री अल्ट्रावाइड कैमरा में एक फिश-आई मोड सुपपोरती भी आता है, 30x डिजिटल जूम के साथ फोन मीन एक 50MP टेलीफोटो सेंसर, इस पर OIS दिया गया है और मेन कैमरा 4 8MP सेंसर, 12-बिट RAW + आउटपुट मोड, मूवी मोड (LOG फॉर्मेट में वीडियो), लॉन्ग एक्सपोजर शूटिंग मोड, 3 कलर स्टाइल (Serenity, Radiance, और Emerald), और Hasselblad प्रो मोड आपको आईएसओ और व्हाइट बैलेंस जैसी चीजों को ठीक करने की अनुमति देता है। 

oneplus 10 pro

Samsung Galaxy S22 Series

Samsung Galaxy S22 स्मार्टफोन में आपको एक 6.1-इंच की Dynamic AMOLED 2X डिस्प्ले होने वाली है, इसके अलावा फोन में आपको एक होल-पंच कटआउट भी मिल रहा है, जहां आपको एक 10MP का कैमरा मिलने वाला है। फोन में आपको अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिन्ट सेन्सर भी मिल रहा है। इस फोन में आपको एक 3700mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो 25W फास्ट वाइर्ड और 15W की वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

Nothing Phone (1)

नथिंग फोन (1) 6.55-इंच के OLED डिस्प्ले के साथ 60hz से 120hz एडेप्टिव रिफ्रेश रेट, हैप्टिक टच मोटर्स, HDR10+ और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 सपोर्ट के साथ फ्रंट और बैक पर पैक किया गया है। फोन में 4500mAh की बैटरी है जो 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है, लेकिन आपको बॉक्स में चार्जर नहीं दिया जा रहा है। स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778+ SoC पर काम करता है। 

कैमरे आदि की बात करें तो आपको जानकारी के लिए बता देते हैं कि, नथिंग फोन (1) में रियर पैनल पर 50-मेगापिक्सेल सोनी IMX766 सेंसर + 50-मेगापिक्सेल सैमसंग JN1 सेंसर शामिल है। फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए होल पंच डिस्प्ले के अंदर 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। कैमरा ऐप में विभिन्न मोड शामिल हैं, जैसे मैक्रो, नाइट मोड ऑन फ्रंट और बैक, अन्य।

यह भी पढ़ें: नवंबर 2022 में आने वाले फोंस की लिस्ट में हैं Nokia, Realme, Xiaomi, Oppo के ये फोंस

Vivo X80 Pro 5G

Vivo X80 Pro में 6.7 इंच की WQHD+ रेजोल्यूशन वाली 10-बिट AMOLED डिस्प्ले मिल रही है जो LTPO3 के साथ आता है और इसकी रिफ्रेश रेट 1Hz से 120Hz तक सपोर्ट करती है। साथ ही फोन को HDR10+ प्लेबैक सपोर्ट भी दिया गया है। डिवाइस में कर्व स्क्रीन दी गई है जिसके फ्रंट पर 32MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है।

डिवाइस को IP68 रेटिंग दी गई है जो डस्ट और वॉटर को इस तक पहुंचने से रोकती है। डिवाइस केवल एक कलर कॉस्मिक ब्लैक में आया है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo