शाओमी ने बनाई बच्चो के लिए ‘बनी’ स्मार्टवॉच, जो रखेगी आपके बच्चे को सेफ

Digit NewsDesk द्वारा | पब्लिश किया गया 03 May 2016 09:51 IST
HIGHLIGHTS
  • शाओमी ने बच्चों के लिए Wi-Fi से लैस, एलईडी डॉट मैट्रिक्स डिस्प्ले के साथ 6 दिन तक स्टैंडबाय टाइम देने वाली स्मार्टवॉच बनाई है जो की आपके बच्चो के सेफ जोन को भी लोकेट करेगा.

शाओमी ने बनाई बच्चो के लिए ‘बनी’ स्मार्टवॉच, जो रखेगी आपके बच्चे को सेफ
शाओमी ने बनाई बच्चो के लिए ‘बनी’ स्मार्टवॉच, जो रखेगी आपके बच्चे को सेफ

शाओमी ने बच्चों के लिए पिछले हफ्ते चीन में नयी MI "बनी" स्मार्टवॉच लॉन्च की थी. इस स्मार्टवॉच की कीमत चीनी युआन में 299(3000 रूपए) के करीब है.

इसे भी देखें: [Hindi - हिन्दी] Dell Latitude 7275 Hands on Hindi Video

शाओमी ने ये पहली स्मार्टवॉच बनाई है जो की बच्चों के लिए है. इस वॉच में कई सारे फीचर्स मौजूद है. इस स्मार्टवॉच की सबसे खास बात ये है की इसमें GPS कनेक्टिविटी मौजूद है जो Wi-Fi  और ग्लोनास के साथ दी गई है. ये स्मार्टवॉच वॉयस कॉल और पहले से लगे हुए सिम के साथ मौजूद है. इसमें आप फैमिली के 6 सदस्यों तक के नंबर सेव कर सकते है. जिनसे आप फ्री में कॉल कर सकते है. इसका फायदा ये होगा कि अगर आपका बच्चा आस-पास न हो तो आप इस वॉच के जरिये उससे कांटेक्ट कर सकते है.

इसके अलावा बच्चे के माता-पिता स्मार्टवॉच के जरिए बच्चे की लोकेशन फिक्स कर सकते हैं. बच्चों द्वारा प्रीसेट एरिया को छोड़ने पर माता-पिता को नोटिफिकेशन आ जायेगी. इसके अलावा MI बनी स्मार्टवॉच में इमरजेंसी की स्थिति में एक SoS बटन दिया गया है जो माता-पिता को एक सिग्नल भेजता है. अजनबियों से आने वाली कॉल ऑटोमैटिकली रिजेक्ट हो जाती है. स्मार्टवॉच वाटरप्रूफ भी है. स्मार्टवॉच रोज की होने वाली एक्टिविटी को खुद से रिकॉर्ड कर लेती है और यह रिकॉर्डिंग लगातार तीन महीनों तक की जा सकती है.

इसमें एक एलईडी डॉट मैट्रिक्स डिस्प्ले है जो कॉर्निंग लिक्विड सिलिकॉन स्ट्रैप के साथ आती है. स्मार्टवॉच में लगे 300MMH  की बैटरी 6 दिन तक स्टैंडबाय टाइम देती है. एमआई बनी स्मार्टवॉच एंड्रॉयड 4.2 डिवाइस को सपोर्ट करती है. IOS 8 और उसके बाद के IOS वर्जन भी सपोर्ट करती है. स्मार्टवॉच ब्लू और पिंक कलर में मिलेगी.

इसे भी देखें: सोनी के दो नए फ़ोन बेंचमार्क साइट पर आये नज़र

इसे भी देखें: सैमसंग के गैलेक्सी J5 (2016) और J7 (2016) की कीमत आई सामने

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

Digit NewsDesk
Digit NewsDesk

Email Email Digit NewsDesk

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. Read More

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

लेटेस्ट लेख सारे पोस्ट देखें

VISUAL STORY सारे पोस्ट देखें