Jio ने 5G अब इन दूरदराज के इलाकों में भी पेश किया, अपना शहर भी खोज लें लिस्ट में

Jio ने 5G अब इन दूरदराज के इलाकों में भी पेश किया, अपना शहर भी खोज लें लिस्ट में
HIGHLIGHTS

जियो ने 34 नए शहरों में ट्रू 5जी रोल आउट किया है

Jio 5G की लिस्ट में कुल 225 शहरों के नाम जुड़ चुके हैं

चीनी सीमा पर 6 राज्यों की राजधानियों में भी 5जी लॉन्च किया गया है

रिलायंस जियो देश के अनेक शहरों को बेहद तेजी से अपने ट्रू 5जी नेटवर्क से कनेक्ट कर रहा है। हाल ही में कंपनी ने 34 नए शहरों को जियो सुपर फास्ट 5जी नेटवर्क की लिस्ट में जोड़ा है जिससे अब जियो 5G सक्षम शहरों का आंकड़ा बढ़कर कुल 225 हो चुका है और इसी तरह आगे और भी तेजी से तरक्की करेगा। हाल ही में जिन नए शहरों में 5जी नेटवर्क रोल आउट किया गया है उनमें 8 शहर तमिलनाडु के, 6 शहर आंध्र प्रदेश के, 3-3 शहर असम और तेलंगाना के और 2-2 शहर छत्तीसगढ़, हरियाणा, महाराष्ट्र, ओडिशा और पंजाब के शामिल हुए हैं। इतना ही नहीं, इनके अलावा बिहार का गया, कर्नाटक का चित्रदुर्ग, राजस्थान का अजमेर और उत्तर प्रदेश का मथुरा शहर भी 5जी की लिस्ट में जोड़ा गया है। 

यह भी पढ़ें: केवल 100 रुपये है कीमत लेकिन बड़े से बड़े प्लांस को दे सकता है मात, देखें Jio का छोटा धमाका

भारत में 5G नेटवर्क लॉन्च होने के बाद Reliance Jio इनमें से सबसे अधिक शहरों में 5G कवरेज लाने वाला सबसे पहला टेलिकॉम ऑपरेटर बना है। इन शहरों में 5G नेटवर्क पूरी तरह से यूजर्स के इस्तेमाल के लिए सक्षम होने के बाद यूजर्स को Jio Welcome Offer का इंवाइट भेज दिया जाएगा। इंवाइट किए गए यूजर्स अपने मौजूदा रिचार्ज प्लान के तहत ही बिना किसी अतिरिक्त खर्च के 1Gbps+ स्पीड से अनलिमिटेड डेटा इस्तेमाल कर सकेंगे। 

jio 5g in 34 new cities

नए 5जी लॉन्च के अवसर पर जियो के एक स्पोक्सपर्सन ने कहा, ” 34 ने शहरों में जियो ट्रू 5जी लॉन्च करने के लिए हमे बेहद खुशी है। इस नए लॉन्च के साथ ही जियो 5जी लिस्ट में शहरों का आंकड़ा बढ़कर अब 225 हो गया है। जियो ने बीटा ट्रायल लॉन्च से लेकर अब तक सिर्फ 120 दिनों में पूरे 225 शहरों को 5जी से कनेक्ट करने का रिकॉर्ड बनाया है। भारत में 5जी नेटवर्क को पहले से भी ज्यादा तेजी से लॉन्च किया जा रहा है और इस साल के आखिर देश के कोने-कोने में 5जी सेवाएं पहुंचा दी जाएंगी।”

यह भी पढ़ें: रोज मिलेगा 2.5GB डेटा, देखें जियो का मस्त प्लान, एयरटेल भी आया टेंशन में

हाल ही में जियो ने उत्तर पूर्व में यानि चीनी सीमा के आस-पास के कुल 6 राज्यों की राजधानियों में भी अपना सुपर फास्ट 5जी नेटवर्क रोल आउट कर दिया है। अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर, मणिपुर की इम्फाल, मेघालय की शिलांग, मिजोरम की आइजोल, नागालैंड की कोहिमा और दीमापुर और त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में भी अब Jio True 5G उपलब्ध है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo