BSNL के कम कीमत वाले ताबड़तोड़ रिचार्ज प्लांस, Jio-Airtel-Vi भी इन प्लांस के आगे भरते हैं पानी

BSNL के कम कीमत वाले ताबड़तोड़ रिचार्ज प्लांस, Jio-Airtel-Vi भी इन प्लांस के आगे भरते हैं पानी
HIGHLIGHTS

प्रीपेड रिचार्ज की कीमत दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। Jio, Airtel, Vodafone Idea जैसी कई निजी कंपनियां अपने प्रीपेड प्लान की कीमत आए दिन बढ़ा रही हैं।

सरकारी टेलीकॉम कंपनी अपने ग्राहकों को विभिन्न कम लागत के प्लांस ऑफर करती है।

यह प्लान 80 दिनों के लिए प्रतिदिन 2जीबी डेटा प्रदान करेगा। इसके अलावा इस प्लान में आपको किसी भी नेटवर्क पर फ्री अनलिमिटेड कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस मिलते हैं।

प्रीपेड रिचार्ज की कीमत दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। Jio, Airtel, Vodafone Idea जैसी कई निजी कंपनियां अपने प्रीपेड प्लान की कीमत आए दिन बढ़ा रही हैं। लेकिन वहीं बीएसएनएल या भारत संचार निगम लिमिटेड अपने ग्राहकों को काफी राहत दे रहा है। दरअसल, सरकारी टेलीकॉम कंपनी अपने ग्राहकों को विभिन्न कम लागत के प्लांस ऑफर करती है। यह प्लान 80 दिनों के लिए प्रतिदिन 2जीबी डेटा प्रदान करेगा। इसके अलावा इस प्लान में आपको किसी भी नेटवर्क पर फ्री अनलिमिटेड कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस मिलते हैं। आइए जानते है कि आखिर BSNL के कौन से बेस्ट प्लान हैं जो आपको कम कीमत में बेहतरीन ऑफर देते हैं। 

यह भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival: 5000 रुपये से कम में बढ़िया स्मार्टवॉच

बीएसएनएल का 399 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान  

इस प्लान के साथ ग्राहकों को प्रतिदिन 1जीबी डेटा उपयोग के साथ 70 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी, हालांकि अगर आप इस डेटा लिमिट को पूरा कर लेते हैं तो आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इसके बाद से इंटरनेट की स्पीड घटकर मात्र 80Kbps रह जाने वाली है। इतना ही नहीं इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही फ्री में 100 SMS भी मिलते हैं। इसके अलावा बीएसएनएल ट्यून का फ्री सब्सक्रिप्शन भी इस प्लान के साथ दिया जाता है। 

BSNL Recharge plan

यह भी पढ़ें: Redmi Pad 4G के लॉन्च की तारीख का हुआ खुलासा, इन स्पेक्स के साथ होगा लॉन्च

बीएसएनएल का 499 रुपये की कीमत वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान 

इस प्लान में ग्राहकों को रोजाना 2जीबी डेटा मिलेगा। इस प्लान की वैलिडिटी 80 दिनों की है, इस प्लान में आपको डेली 100 SMS और अनलिमिटेड वॉयस कॉल मिलती है। इसके अलावा ग्राहकों को Eros Now का सब्सक्रिप्शन इस प्लान के साथ फ्री में मिलता है। 

याद रहे कि बीएसएनएल अभी भी 3जी डेटा सर्विस मुहैया कराती है। कंपनी ने अभी तक 4G सेवाएं शुरू नहीं की हैं। हालांकि, कंपनी 4G को लंबे समय से लॉन्च करने की योजना बना रही है। लेकिन अब पता चला है कि भारत संचार निगम लिमिटेड टाटा समूह के साथ मिलकर जल्द ही देश में 4जी ला रहा है। ऐसा होने तक इस कंपनी के ग्राहकों को 3जी सेवाओं के साथ काम करना होगा। 

यह भी पढ़ें: 5 अक्टूबर से इन फोन्स पर इस क्षमता को बंद कर देगा Microsoft, आपका फोन भी लिस्ट में?

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo