5 अक्टूबर से इन फोन्स पर इस क्षमता को बंद कर देगा Microsoft, आपका फोन भी लिस्ट में?

5 अक्टूबर से इन फोन्स पर इस क्षमता को बंद कर देगा Microsoft, आपका फोन भी लिस्ट में?
HIGHLIGHTS

कई उपयोगकर्ता शिकायतों का सामना करने के बाद, माइक्रोसॉफ्ट आईओएस उपकरणों पर स्विफ्टकी के लिए समर्थन समाप्त कर रहा है और इसे 5 अक्टूबर से एप्पल स्टोर से हटा रहा है।

कीबोर्ड ऐप, यदि पहले ही डाउनलोड हो चुका है, जब तक कि उपयोगकर्ता इसे अनइंस्टॉल करने का निर्णय नहीं लेते, तब भी आईफोन्स पर उपलब्ध रहेगा।

कई उपयोगकर्ता शिकायतों का सामना करने के बाद, माइक्रोसॉफ्ट आईओएस उपकरणों पर स्विफ्टकी के लिए समर्थन समाप्त कर रहा है और इसे 5 अक्टूबर से एप्पल स्टोर से हटा रहा है। कीबोर्ड ऐप, यदि पहले ही डाउनलोड हो चुका है, जब तक कि उपयोगकर्ता इसे अनइंस्टॉल करने का निर्णय नहीं लेते, तब भी आईफोन्स पर उपलब्ध रहेगा।

यह भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival: 5000 रुपये से कम में बढ़िया स्मार्टवॉच

माइक्रोसॉफ्ट ने एक अपडेट में कहा, "हम माइक्रोसॉफ्ट स्विफ्टकी आईओएस के लिए समर्थन समाप्त कर रहे हैं। हमारे प्रोडक्ट के उपयोगकर्ता होने के लिए धन्यवाद। ऐप को 5 अक्टूबर, 2022 को ऐप स्टोर से हटा दिया जाएगा।"

कंपनी ने कहा कि उन ग्राहकों के लिए जिनके पास आईओएस पर स्विफ्टकी स्थापित है, यह तब तक काम करना जारी रखेगा जब तक इसे मैन्युअल रूप से अनइंस्टॉल नहीं किया जाता है या उपयोगकर्ता को एक नया डिवाइस नहीं मिलता है।

microsoft

उपयोगकर्ताओं ने शिकायत की है कि माइक्रोसॉफ्ट ने एक साल से अधिक समय से आईओएस पर स्विफ्टकी ऐप को अपडेट नहीं किया है। स्विफ्टकी को एंड्रॉइड पर 50 करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है। ऐप एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध और समर्थित बना रहेगा।

यह भी पढ़ें: Redmi Pad 4G के लॉन्च की तारीख का हुआ खुलासा, इन स्पेक्स के साथ होगा लॉन्च

मई में, स्विफ्टकी को एंड्रॉइड के लिए अपना अंतिम अपडेट प्राप्त हुआ जिससे टेक्स्ट को हटाना आसान हो गया और इसने विराम चिह्न् के बाद स्वचालित रिक्त स्थान को अक्षम करने का विकल्प भी जोड़ा है।

स्विफ्टकी को 2010 में एंड्रॉइड पर लॉन्च किया गया था और 2014 में आईओएस पर आया था। आईओएस प्रेडिक्टिव कीबोर्ड के लिए स्विफ्टकी को 5 अक्टूबर से एप्पल ऐप स्टोर से हटा दिया जाएगा।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo
Compare items
  • Water Purifier (0)
  • Vacuum Cleaner (0)
  • Air Purifter (0)
  • Microwave Ovens (0)
  • Chimney (0)
Compare
0