इन धमाका प्लान्स के साथ BSNL ऑफर कर रहा है 5GB फ्री डाटा, जानिये आपको कैसे मिलेगा

इन धमाका प्लान्स के साथ BSNL ऑफर कर रहा है 5GB फ्री डाटा, जानिये आपको कैसे मिलेगा
HIGHLIGHTS

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने एक प्रमोशनल ऑफर पेश किया है जिसके तहत वह चुनिंदा प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स पर मुफ्त में 5GB हाई-स्पीड डेटा की पेशकश कर रहा है

मुफ्त डेटा कोटा 22 दिनों की वैधता के साथ उपलब्ध है और बीएसएनएल ग्राहकों को ऑपरेटर के मल्टी-रिचार्ज सुविधा का उपयोग करके अपने खातों को रिचार्ज करने के लिए दिया जाने वाला है

बीएसएनएल का Free 5GB डाटा आपको कई प्लान्स के साथ मिल रहा है, इन प्लान्स में Rs. 98, Rs. 99, Rs. 118, Rs. 187, Rs. 319 special tariff voucher के साथ Rs. 186, Rs. 429, Rs. 485, Rs. 666, और Rs. 1,999 की कीमत में आने वाले रिचार्ज वाउचर भी शामिल हैं

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने एक प्रमोशनल ऑफर पेश किया है जिसके तहत वह चुनिंदा प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स पर मुफ्त में 5GB हाई-स्पीड डेटा की पेशकश कर रहा है। मुफ्त डेटा कोटा 22 दिनों की वैधता के साथ उपलब्ध है और बीएसएनएल ग्राहकों को ऑपरेटर के मल्टी-रिचार्ज सुविधा का उपयोग करके अपने खातों को रिचार्ज करने के लिए दिया जाने वाला है। अभी हाल ही में BSNL की ओर से कुछ बढ़िया प्लान्स को लॉन्च किया गया था, जिसके बाद इस नए ऑफर की घोषणा की गई है, आपको बता देते है कि अभी हाल ही में BSNL की ओर से 80 दिनों की वैधता के साथ Rs 399 की कीमत में आने वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान को लॉन्च किया था। इसके अलावा अभी हाल ही में चेन्नई और तमिलनाडु सर्कल से कंपनी ने अपने Rs 399 और Rs 1,699 की कीमत में आने वाले प्लान्स को बंद कर दिया था।

अगर हम BSNL की ओर से इसके चेन्नई डिवीज़न की ओर से ट्विटर पर किये गए एक पोस्ट को देखें तो यहाँ से पता चलता है कि यह बीएसएनएल का Free 5GB डाटा आपको कई प्लान्स के साथ मिल रहा है, इन प्लान्स में Rs. 98, Rs. 99, Rs. 118, Rs. 187, Rs. 319 special tariff voucher के साथ  Rs. 186, Rs. 429, Rs. 485, Rs. 666, और Rs. 1,999 की कीमत में आने वाले रिचार्ज वाउचर भी शामिल हैं। यह अरितिक्त डाटा बीएसएनएल के उन यूजर्स को दिया जाने वाला है, जो अपना दूसरा या तीसरा रिचार्ज कर रहे हैं, इसके अलावा उन्हें वर्तमान की वैलिडिटी को ख़त्म होने से पहले ही इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए इसे लेना होगा।

यह नया बीएसएनएल प्रमोशनल ऑफर मात्र 19 नवम्बर तक ही मान्य हैं। बीएसएनएल ने यह भी कहा है कि असल में यह प्लान अभी के लिए चेन्नई डिवीज़न में ही मिल रहा है, लेकिन इसे पैन-इंडिया आधार पर दिया जाने वाला है। इसका मतलब है कि किसी भी बीएसएनएल सर्कल में यह 5GB अतिरिक्त डाटा का फायदा उठाया जा सकने वाला है। हालाँकि यह आप बीएसएनएल की मल्टी-रिचार्ज सुविधा के तहत ही लिया जा सकता है। हालाँकि यह अतिरिक्त डाटा ऑफर आपको मात्र 22 दिनों की वैलिडिटी के साथ ही मिल रहा है।

यहाँ हैं बीएसएनएल के 3GB डाटा के साथ आने वाले सस्ते प्लान्स

BSNL Rs 78 की कीमत में आने वाला रिचार्ज प्लान 

अगर हम Rs 78 की कीमत में आने वाले रिचार्ज प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस प्लान में आपको 3GB डेली डाटा मिल रहा है, इस प्लान की वैलिडिटी भी मात्र 8 दिनों की है, लेकिन इसके साथ मिलने वाली सुविधा इस कम वैलिडिटी को ज्यादा ध्यान में आने नहीं देती है। इसके अलावा आपको बात देते हैं कि इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी बीएसएनएल की ओर से मिलती है। अगर हम FUP देखें तो 250 मिनट प्रतिदिन के हिसाब से आपको मिलती है। यह प्लान बीएसएनएल के सभी सर्कलों में उपलब्ध नहीं है। 

BSNL STV 247 रिचार्ज प्लान

अगर हम इस प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस प्लान में भी आपको 3GB डेली डाटा मिल रहा है। इसके अलावा इस प्लान की कीमत बीएसएनएल की ओर से Rs 247 रखी गई है। इसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिल रही है, हालाँकि FUP की बात करें तो वह रोजाना 250 मिनट की है। इस प्लान की वैलिडिटी 36 दिनों की है। यह प्लान भारत के लगभग सभी टेलीकॉम सर्कलों में उपलब्ध है। 

BSNL PV 997 रिचार्ज प्लान

यह प्लान सभी के लिए नहीं है। इस प्लान में यूजर्स को 3GB डेली डाटा का बेनिफिट तो मिलता है, लेकिन यह सबके लिए नहीं है। यह मात्र उन लोगों के लिए ही है जो इस रिचार्ज प्लान को पहली दफा यानी अपने FRC प्लान के तौर पर लेते हैं। आपको बता देते हैं कि इस प्लान की कीमत Rs 997 है, और इसे एक FRC कूपन के तौर पर ही रिचार्ज किया जा सकता है। यह प्लान भी आपको 3GB डेली डाटा देता है, इसके अलावा इसमें भी आपको अनलिमिटेड कॉलिंग FUP 250 मिनट के साथ मिल रही है। यह प्लान सभी बीएसएनएल सर्कलों में उपलब्ध है, लेकिन आप इसे हरियाणा और जम्मू और कश्मीर के अलावा लद्दाख में नहीं ले सकते हैं। 

BSNL Rs 1999 की कीमत में आने वाले रिचार्ज प्लान 

यह बीएसएनएल की ओर से बाजार में मौजूद सबसे महंगे 3GB डाटा वाले प्लान की श्रेणी में सबसे ऊपर आता है। ऐसा भी कहा जा सकता है कि यह प्लान 3GB डाटा के साथ आने वाला सबसे महंगा प्लान है। इस प्लान में आपको 365 दिनों की वैलिडिटी मिलती है, इसके अलावा इसकी कीमत Rs 1,999 है, इस प्लान में भी आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 250 मिनट Daily FUP लिमिट मिल रही है। इसके अलावा इस प्लान में आपको 100SMS भी प्रतिदिन के हिसाब से मिलते हैं। यह प्लान सभी बीएसएनएल सर्कलों में उपलब्ध है, लेकिन इसे आप लद्दाख, जम्मू और कश्मीर के अलावा अंडमान और निकोबार में नहीं खरीद सकते हैं। 

नोट: बीएसएनएल के अन्य प्रीपेड प्लान के बारे में जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo