धांसू है BSNL का ये सबसे सस्ता प्लान, मात्र 49 रुपये है कीमत; Jio-Airtel-Vi को मिल रही कड़ी टक्कर

धांसू है BSNL का ये सबसे सस्ता प्लान, मात्र 49 रुपये है कीमत; Jio-Airtel-Vi को मिल रही कड़ी टक्कर
HIGHLIGHTS

बीएसएनएल STV49 प्लान आपको मात्र 49 रुपये की कीमत में मिलता है। इस प्लान में आपको 24 दिनों की वैलिडिटी मिलती है

इस श्रेणी में बीएसएनएल का STV99 भी है, इस प्रीपेड प्लान की कीमत आपको इसके नाम से ही पता चल चुकी है। इसके अलावा प्लान में आपको 22 दिनों की वैलिडिटी मिलती है

बीएसएनएल के डेटा ऑफर के साथ आने वाला, STV118 प्लान है। इस प्लान को मात्र 118 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है

बीएसएनएल के पास बहुत से ऐसे रिचार्ज प्लांस हैं जो कम कीमत में आते हैं। अब इन प्लांस को लेकर कहा जा सकता है कि यह आपको बेशक कम कीमत में मिलते हैं लेकिन इन प्लांस में आपको BSNL की ओर से जो मिलता है, वह आपको अन्य तीन निजी दूरसंचार कंपनियों (रिलायंस जियो, एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया) के प्लांस में शायद ही मिलता है। हम जानते ही है कि सभी कंपनी अपने प्लांस की कीमत बढ़ा चुकी हैं, लेकिन मात्र BSNL ने ही अपने प्लांस के दाम कम नहीं किए हैं। 

बीएसएनएल के कुछ प्रीपेड प्लान काफी सस्ते हैं और बजट यूजर्स के लिए काफी उपयुक्त हैं। अगर आप लो कॉस्ट प्लान की तलाश में हैं तो आप बीएसएनएल के इन सभी प्रीपेड प्लान्स को ट्राई कर सकते हैं। आइए जानते है कि आखिर किस किस कीमत में आपको BSNL कैसे कैसे प्लांस ऑफर कर रही है। यहाँ आप यह भी जानने वाले हैं कि क्या वाकई ये प्लांस सस्ते हैं और सस्ते हैं तो इनमें आपको कैसे लाभ मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें: Motorola से OnePlus तक, ये 10 स्मार्टफोंस रेडिएशन के मामले में हैं सबसे खतरनाक

बीएसएनएल का सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान

बीएसएनएल STV49 प्लान आपको मात्र 49 रुपये की कीमत में मिलता है। इस प्लान में आपको 24 दिनों की वैलिडिटी मिलती है, जो अपने आप में कीमत को देखते हुए बेहद ही ज्यादा लगती है। इतना ही नहीं इस प्लान में आपको 100 मिनट की फ्री वॉयस कॉलिंग और कुल 2GB डेटा भी ऑफर किया जा रहा है। 

Bsnl cheapest recharge plan

BSNL के कुछ अन्य बेहद ही सस्ते रिचार्ज प्लान 

इस श्रेणी में बीएसएनएल का STV99 भी है, इस प्रीपेड प्लान की कीमत आपको इसके नाम से ही पता चल चुकी है। इसके अलावा प्लान में आपको 22 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। यह बेसिक अनलिमिटेड वॉयस कॉल की भी पेशकश करता है, इसका सीधा सा मतलब है कि इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलता है, यानि 100 रुपये से भी कम में आपको ये सुविधा मिल रही है, हालांकि इस प्लान में आपको डेटा लाभ या SMS लाभ नहीं मिलता है। 

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! धमाका कैमरा और 5000mAh की बैटरी वाले Vivo फोन की कीमत में आई भारी गिरावट, देखें नई कीमत

बीएसएनएल के पास एक वॉयस 135 प्रीपेड प्लान भी है, जो 135 रुपये में 24 दिनों की वैलिडिटी के साथ 1440 मिनट की वॉयस कॉल प्रदान करता है। ऐसा कहा जा सकता है कि इस प्लान में भी कम कीमत में आपको बेहतरीन लाभ मिलते हैं। 

बीएसएनएल के डेटा पैक प्लान

बीएसएनएल के डेटा ऑफर के साथ आने वाला, STV118 प्लान है। इस प्लान को मात्र 118 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है। प्लान में आपको 26 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसके अलावा प्लान में आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ डेली 0.5GB डेटा दिया जाता है। 

Bsnl cheapest recharge plan

यह भी पढ़ें: क्या Oppo Find N से इन्सपायर होगा Oneplus Folding Phone? आइए एक नजर डालते हैं

इसके अलावा बीएसएनएल के पास एक अन्य प्लान के तौर पर एक STV147 पैक भी है, इस प्लान की कीमत भी आप समझ गए होंगे। अब आपको बता देते है कि इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल सहित कुल 10GB डेटा मिलता है। इतना ही आपको बता देते है कि इस प्लान में आपको 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। 

इतना ही नहीं, एक अन्य प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि बीएसएनएल के पास एक और सस्ता रिचार्ज प्लान है जो STV185 प्लान है, इसे 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ खरीदा जा सकता है। इतना ही नहीं, इस प्लान में डेली 100 SMS के साथ 1GB डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिलती है। यह प्लान बीएसएनएल ट्यून्स तक पहुंच भी प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें: Flipkart की धांसू डील: Rs 20,000 से भी कम में मिलेगा iPhone SE, देखें ऑफर

कंपनी के पास एक और वॉयस पैक है जो मात्र 187 रुपये की कीमत में आता है। यह प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 100 SMS डेली के अलावा अनलिमिटेड वॉयस कॉल प्रदान करता है, हालांकि आपको 187 रुपये की कीमत वाले प्लान में डेली 2GB देता भी मिलता है। 

Note: BSNL के बेस्ट और सस्ते रिचार्ज प्लांस को यहाँ देखें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo