अब उबर की सेवा उपलब्ध होगी भारत के चार और शहरों में

अब उबर की सेवा उपलब्ध होगी भारत के चार और शहरों में
HIGHLIGHTS

उबर द्वारा की गई घोषणा के अनुसार अब भारत के चार और शहरों में उबर कैब की सर्विस उपलब्ध होगी, यह चार शहर है- उदयपुर, जोधपुर, मंगलोर और अजमेर.

उबर कैब ने भारत में चार और शहरों में अपनी सेवा को जल्द ही शुरू करने के फैसला किया है. कंपनी ने एक घोषणा कर यह जानकारी दी है. उबर द्वारा की गई घोषणा के अनुसार अब भारत के चार और शहरों में उबर कैब की सर्विस उपलब्ध होगी, यह चार शहर है- उदयपुर, जोधपुर, मंगलोर और अजमेर.

आपको बता दें कि, उबर भारत में एक नया नाम है. अभी कुछ समय पहले ही इस कंपनी ने भारतीय बाज़ार में प्रवेश किया है. देश के 26 शहरों में कंपनी की टैक्सी सर्विस उपलब्ध है. उबर ने अपनी सर्विस की शुरूआत की बंगलुरू से की थी. वहीं अब यह मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, चैन्नई, पुणे, कोलकाता, जयपुर, अहमदाबाद, चंडीगढ़ और कोच्चि में उपलब्ध है. हाल ही में इसने अपनी सर्विस भुवनेश्वर, कोयम्बटुर, इंदौर, मैसूर, नागपुर, सूरत, विशाखापट्टनम, गुवाहटी, नासिक, तिरूवंतमपुरम और वडोदरा में शुरू की है. वहीं मंगलौर, कर्नाटक का तीसरा शहर है जहां उबर सर्विस शुरू की गई है. कंपनी की ग्लोबल प्राथमिकता भारतीय बाजार है.

गौरतलब हो कि, इंटरनेट सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के यूजर्स अब फेसबुक के जरिए ही उबर कैब बुक कर सकेंगे. दरअसल जल्द ही आप फेसबुक मैंसेंजर के जरिए चैट के दौरान ही उबर कैब बुक की जा सकेगी और इसके लिए उबर ऐपलिकेशन डाउनलोड करने की जरूरत भी नहीं है. इस सेवा के लिए फेसबुक और उबर कैब के मध्य एक समझौता किया गया है. इसके साथ ही उबर ट्रांसपोर्टेशन फील्ड में फेसबुक का पहला पार्टनर बन गया है. अब आप फेसबुक मैंसेजर के जरिए ऊबर कैब बुक कर पाएंगे. इस नई सेवा के जरिए लेटेस्ट मैसेंजर एप्लिकेशन के मेन्यू में ट्रांसपोर्टेशन ऑप्शन के जरिए कैब बुक कर सकते हैं. इसके साथ ही चैट के दौरान कार के आइकन पर क्लिक करके भी कैब बुक की जा सकती है. फ़िलहाल ये सेवा सिर्फ अमेरिका में ही उपलब्ध है.

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo