TENAA पर हुआ Redmi 6 की स्पेसिफिकेशंस और तस्वीरों का खुलासा

TENAA पर हुआ Redmi 6 की स्पेसिफिकेशंस और तस्वीरों का खुलासा
HIGHLIGHTS

TENAA पर डिवाइस की सभी स्पेसिफिकेशंस का खुलासा हुआ है लेकिन लिस्ट में प्रोसेसर का खुलासा नहीं किया गया है।

Xiaomi Redmi 6 कंपनी का नया बजट Redmi डिवाइस है जो मौजूदा Xiaomi Redmi 5 की जगह लेगा। कथित Redmi 6 स्मार्टफोन को चीन के रेगुलेटरी पोर्टल TENAA पर देखा गया है जहां डिवाइस की स्पेसिफिकेशंस और तस्वीरों का खुलासा हुआ है। अगर रिपोर्ट्स पर यकीन किया जाए तो Redmi 6 की डिस्प्ले के टॉप पर नौच मौजूद होगा और यह पहला Redmi डिवाइस होगा जो नौच डिज़ाइन के साथ आएगा। TENAA पर डिवाइस की सभी स्पेसिफिकेशंस का खुलासा हुआ है लेकिन लिस्ट में प्रोसेसर का खुलासा नहीं किया गया है।

Xiaomi Redmi 6 का मॉडल नंबर M1805D1SE होगा और इसका मेजरमेंट 149.33 x 71.68 x 75mm होगा। इस स्मार्टफोन का वज़न 178 ग्राम है और इसके वज़न को देखते हुए हम कह सकते हैं कि डिवाइस का बैक मेटल से बना होगा। यह फोन 9 अलग-अलग कलर्स में लिस्टेड है। ये नौ कलर ब्लैक, रोज़ गोल्ड, गोल्ड, वाइट, ब्लू, रेड, पिंक, ग्रे और सिल्वर हैं। कंपनी डिवाइस को गोल्ड, रोज़ गोल्ड, ब्लू और रेड कलर के विकल्प में लॉन्च कर सकती है।

Redmi 6 में 5.84 इंच की डिस्प्ले मौजूद होगी जिसका रेज़ोल्यूशन 2280 x 1080 पिक्सल होगा। नौच की वजह से डिस्प्ले का एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 रहेगा। Redmi 6 के प्रोसेसर की क्लोक्ड स्पीड 2.0 GHz लिस्टेड की गई है। यह स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट हो सकता है,लेकिन TENAA से ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है। Redmi 6 के बैक पर डुअल कैमरा सेटअप मौजूद होगा इसमें से एक 12MP का प्राइमरी सेंसर होगा लेकिन दूसरे सेंसर के बारे में लिस्ट में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इसके अलावा सेल्फी के लिए डिवाइस में 5MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा मौजूद होगा।

डिवाइस को तीन वेरिएन्ट्स में लॉन्च किया जा सकता है। एक वेरिएंट में 2GB रैम और 16GB स्टोरेज मौजूद होगा, दूसरे वेरिएंट में 3GB रैम और 32GB स्टोरेज मौजूद होगा वहीं तीसरे वेरिएंट में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मौजूद होगा। डिवाइस के स्टोरेज को बढ़ाने के लिए एक माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी मौजूद होगा। डिवाइस एंड्राइड 8.1 ओरियो पर काम करेगा और 3900mAh की बैटरी से लैस होगा।

डिज़ाइन की बात करें तो Redmi 6 का डिज़ाइन Redmi 5 से काफी मिलता है, लेकिन इसमें नौच डिस्प्ले मौजूद है। डिवाइस के बैक पर फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद है। बॉटम में बेज़ेल्स मौजूद हैं लेकिन टॉप पर नौच को जगह देने के लिए बेज़ेल्स को कम किया गया है। फिर भी, टॉप पर ध्यान देने लायक नौच मौजूद है।

वाया

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo