Tecno Phantom X2 Pro सबसे यूनिक कैमरा के साथ भारत में लॉन्च, देखें क्या है इसकी खासियत?

Tecno Phantom X2 Pro सबसे यूनिक कैमरा के साथ भारत में लॉन्च, देखें क्या है इसकी खासियत?
HIGHLIGHTS

Tecno Phantom X2 Pro हाल ही में भारत में हुआ लॉन्च

फोन की खासियत इसका रिट्रैक्टेबल पोर्ट्रेट लेंस है

फोन के स्पेक्स से लेकर कीमत तक सभी डिटेल्स नीचे दी गई हैं

Tecno Phantom X2 Pro एक फ्लैपशिप-ग्रेड का स्मार्टफोन है जिसमें एक मीडियाटेक डायमेंसिटी 9000 प्रोसेसर, 45W चार्जिंग सपोर्ट के साथ एक 5160mAh बैटरी, 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले और एक रिट्रैक्टेबल पोर्ट्रेट लेंस के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। आइए देखें यह रिट्रैक्टेबल पोर्ट्रेट लेंस कैसे काम करता है। 

यह भी पढ़ें: 150 Mbps और OTT बेनेफिट के साथ आ चुका है BSNL का ये धमाका प्लान, देखें डिटेल्स

TECNO PHANTOM X2 PRO का रिट्रैक्टेबल पोर्ट्रेट लेंस कैसे करता है काम?

Tecno Phantom X2 Pro

Tecno Phantom X2 Pro दुनिया का सबसे पहला फोन है जो रिट्रैक्टेबल पोर्ट्रेट लेंस के साथ आता है। फोन के बैक पर तीन कैमरा शामिल हैं: 

  • f/1.9 अपर्चर के साथ 1/1.3-इंच का सैमसंग GNV सेंसर वाला 50MP प्राइमरी कैमरा 
  • f/1.5 अपर्चर के साथ 65mm टेलीफोटो 2.5x ऑप्टिकल जूम ISOCELL JN1 सेंसर वाला 50MP रिट्रैक्टेबल लेंस
  • f/2.2 अपर्चर के साथ 13MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा 

अब, इस स्मार्टफोन का स्टार इसका रिट्रैक्टेबल पोर्ट्रेट लेंस है जो फिजिकली बाहर आ सकता है और पिक्चर को और बारीकी से कैप्चर कर सकता है। यह सेंसर और लेंस के बीच की असल दूरी को बढ़ाता है। यह एक कॉम्पैक्ट फॉर्म फैक्टर के अंदर एक वेरिएबल फोकल लेंथ का बेनेफिट ऑफर करता है। इसकी बढ़ी हुई 65mm-बराबर फोकल लेंथ में, आपको 2.5x ऑप्टिकल जूम के साथ बढ़िया बैकग्राउंड ब्लर मिलता है। इसी के साथ एक कैमरा पोर्ट्रेट शॉट्स/ डेप्थ-ऑफ-फील्ड बोकेह इफेक्ट के लिए दिया है। 

यह भी पढ़ें: Instagram पर डिसक्रिप्शन एडिट कैसे करें? क्यों है Instagram कैप्शन इतना जरूरी

जिस समय कैमरा इस्तेमाल में नहीं होता, उस समय यह बैक कैमरा पैनल पर फ्लैट लेंस के रूप में बदल जाता है। तो इसलिए, आपको बढ़ी हुई फोकल लेंथ का आनंद लेने के लिए एक भारी फोन लेकर चलने की आवश्यकता नहीं है।

TECNO PHANTOM X2 PRO के स्पेक्स और फीचर्स 

Tecno

Tecno Phantom X2 Pro के अन्य हाइलाइट्स में एक 120Hz FHD+ AMOLED डिस्प्ले, एक 32MP फ्रंट कैमरा, मीडियाटेक डायमेंसिटी 9000 चिपसेट, 45W फास्ट चार्जिंग के साथ एक 5160mAh बैटरी, 12GB LPDDR5 रैम, 256GB UFS 3.1 इंटरनल स्टोरेज और 5G सपोर्ट शामिल है। 

यह भी पढ़ें: Airtel 5G Plus राजस्थान के इन शहरों में हुआ लॉन्च, अब उठाएं फास्ट इंटरनेट स्पीड का लाभ

TECNO PHANTOM X2 PRO की कीमत और उपलब्धता

Tecno Phantom X2 Pro

यह भी पढ़ें: Airtel के इस प्लान में लंबी अवधि के साथ ही मिल रहे हैं ये लाभ

Tecno ने Phantom X2 Pro को Amazon के माध्यम से ₹49,999 में लॉन्च किया है। स्मार्टफोन खरीदने के लिए 24 जनवरी से उपलब्ध होगा।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo