Airtel 5G Plus राजस्थान के इन शहरों में हुआ लॉन्च, अब उठाएं फास्ट इंटरनेट स्पीड का लाभ

Airtel 5G Plus राजस्थान के इन शहरों में हुआ लॉन्च, अब उठाएं फास्ट इंटरनेट स्पीड का लाभ
HIGHLIGHTS

Airtel 5G Plus सर्विस अब जयपुर, उदयपुर और कोटा में भी उपलब्ध

5G टैरिफ को 4G की तुलना में कम कीमत पर लाया जाएगा

Airtel 5G Plus, 4G नेटवर्क की तुलना में 20-30 गुना अधिक स्पीड देता है

Airtel 5G Plus सर्विस राजस्थान के तीन शहरों जयपुर, उदयपुर और कोटा में भी लॉन्च कर दी गई हैं। बताए गए तीनों शहरों में काफी अधिक जनसंख्या रहती है और अगर वे पहले से ही एयरटेल की 4G सर्विस इस्तेमाल कर रहे हैं, तो अब वे बिना किसी अतिरिक्त खर्च के 5G नेटवर्क एक्सेस कर सकेंगे। इस लॉन्च के साथ, Airtel की 5G सर्विस अब कुल 42 शहरों तक पहुँच चुकी है। एयरटेल का 5G Plus नेटवर्क 5G NSA (नॉन-स्टैंडअलोन) है जो कि आज के समय में भारतीय बाजार में ज्यादातर 5G स्मार्टफोंस पर काम करता है। Airtel 5G टैरिफ को हाइ प्रीमियम पर लॉन्च नहीं करेगा क्योंकि टेलिकॉम कंपनी को इस बात का डर है कि इसके कारण यूजर्स 5G सेवाओं को सब्सक्राइब करने से पीछे हटेंगे। इसलिए, 5G टैरिफ जब भी आएगा, इसे 4G की तुलना में कम कीमत पर ही उपलब्ध कराया जाएगा। 

Airtel 5G Plus in Rajasthan

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुआ Oppo A78 5G, देखें क्या है इस फोन में खास?

जयपुर, उदयपुर और कोटा के लिए Airtel 5G Plus के कवरेज क्षेत्र 

जयपुर में Airtel 5G Plus इन क्षेत्रों में उपलब्ध है: C-स्कीम, सिविल लाइंस, बनी पार्क, वैशाली नगर, मानसरोवर, जवाहर नगर, ओल्ड सिटी, जोटवाड़ा, मुरलीपुरा, निर्माण नगर और प्रताप नगर। 

उदयपुर में Airtel 5G Plus इन क्षेत्रों में उपलब्ध है: ओल्ड सिटी एरिया, फतेहसागर लेक, हिरण मगरी, गोवर्धन विलास, मदड़ी इंडस्ट्रियल एरिया, सुखेर, बड़गाँव, बेदला और ट्रांसपोर्ट नगर। 

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A14 5G और Galaxy A23 5G हुए लॉन्च, दोनों में क्या है फर्क?

कोटा में Airtel 5G Plus इन क्षेत्रों में उपलब्ध है: छावनी एरिया, गुमानपुरा, नयापुरा, तलवंडी, महावीर नगर, दादाबाड़ी और विज्ञान नगर। 

Airtel 5G Plus in Rajasthan

राजस्थान के भारती एयरटेल के CEO 'Marut Dilawari' ने कहा, "जयपुर, उदयपुर और कोटा में Airtel 5G Plus के लॉन्च की घोषणा करते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है। यह एक फैक्ट है कि इस लॉन्च को खास बनाने के लिए हमने जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल को होस्ट करने वाले वेन्यू को संचालित किया है। इस 5-डे फेस्टिवल में हजारों लोगों के साथ साहित्य जगत की कई हस्तियाँ हिस्सा लेंगी और हम उन्हे बेहतरीन कनेक्टिविटी देने के लिए बिल्कुल तैयार हैं जिसके बाद वे सुपरफास्ट हाइ डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग एक्सेस करने, फोटो और वीडियो की इंसटैंट अपलोडिंग करने जैसे कई अन्य बेनेफिट्स का लाभ उठा सकेंगे।"

यह भी पढ़ें: Amazon Republic Day Sale में इन प्रोडक्ट्स पर पाएं बेस्ट डील्स, 20 जनवरी को खत्म होगी सेल

Airtel 5G Plus ग्राहकों को 4G ग्राहकों को 20-30 गुना अधिक फास्ट डाउनलोड मिलती है। टेलिकॉम कंपनी ने India Mobile Congress (IMC) 2022 में भी 5G प्लस नेटवर्क के पॉवर को साबित किया है।

 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo