लॉन्च से पहले सामने आए OneUI5.1 के फीचर्स, कैमरा से लेकर बैटरी तक जानें सब कुछ…

लॉन्च से पहले सामने आए OneUI5.1 के फीचर्स, कैमरा से लेकर बैटरी तक जानें सब कुछ…
HIGHLIGHTS

अनपैक्ड इवेंट से पहले Samsung OneUI 5.1 के फीचर्स लीक हो चुके हैं

गैलरी, कैमरा और बैटरी आदि जैसे कई अन्य नए फीचर्स भी सामने आए हैं

सेल्फी कैमरा के लिए एक खास फीचर शामिल किया गया है

सैमसंग का अनपैक्ड इवेंट अब हमसे ज्यादा दूर नहीं है क्योंकि यह Galaxy S23 सीरीज और कुछ अन्य डिवाइसेज के लॉन्च के लिए 1 फरवरी को आयोजित होने वाला है। लेकिन इसकी आधिकारिक तारीख से पहले ही सैमसंग के OneUI 5.1 के फीचर्स इंटरनेट पर सामने आ चुके हैं। लॉन्चिंग इवेंट का लंबे समय से इंतजार कर रहे लोग Samsung OneUI 5.1 के फीचर्स के बारे में भी जरूर जानना चाहते होंगे। तो आइए इन फीचर्स को जरा डिटेल में जानें। 

यह भी पढ़ें: लॉन्ग टर्म तक रखना चाहते हैं SIM को एक्टिव? आ चुका है BSNL का सबसे सस्ता प्लान

सैमसंग OneUI 5.1 के फीचर्स

One UI 5.1

रिपोर्ट के अनुसार, स्मार्टफोन में नए बैटरी विजेट और एडवांस AR इमोजी को देखा जा सकता है। साथ ही कंपनी द्वारा फोन के गैलरी ऐप में फैमिली- शेयरिंग एलबम भी शामिल किए जाने की संभावना है। इतना ही नहीं, सेल्फी लेते समय ही आप कैमरा में इफेक्ट्स शामिल करने में भी सक्षम होंगे। 

यह भी पढ़ें: BSNL का धांसू प्लान: केवल 184 रुपये मंथली खर्च में पाइए पूरे 395 दिनों के अनलिमिटेड लाभ

सेल्फी के दौरान ही इफेक्ट्स शामिल करना होगा आसान

कैमरा ऐप में टू हैंडी फीचर्स दिए जा सकते हैं। इस फीचर का इस्तेमाल करके यूजर्स सेल्फी कैप्चर करते समय ही उसमें इफेक्ट्स जोड़ने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, आप फोन में एडवांस मेन्यू की मदद से Expert RAW images को भी तेजी से एक्सेस कर पाएंगे। फोटोज कैप्चर करने बाद उन्हें एडिट करने वाले और उनमे फिल्टर आदि जोड़ने वाले यूजर्स के लिए  यह बहुत ही काम का फीचर होने वाला है।   

Samsung OneUi5.1 features leaked ahead of launch

गैलरी में फैमिली-शेयरिंग एलबम

दूसरी ओर, जहां तक गैलरी की बात है, यूजर्स को अपने कुछ स्पेशल फोटोज अपने परिवार के साथ शेयर करने के लिए इसमें एक फैमिली- शेयरिंग एलबम की नई सुविधा दी जाएगी। इसका इस्तेमाल करके आप कुल 6 यूजर्स के साथ फोटोज शेयर कर पाएंगे। इतना ही नहीं, इसमें शैडो को ऑटो रिमूव करना और GIFs क्रिएट करने जैसे फीचर्स भी शामिल होंगे। 

यह भी पढ़ें: लॉन्च के बहुत करीब Samsung Galaxy Book 3 Pro SE के स्पेक्स इंटरनेट पर हुए लीक

सैमसंग OneUI 5.1 में नए बैटरी विजेट को भी लाया जा सकता है। एक खुशी की बात यह भी है कि इसमें अलग- अलग वॉलपेपर का भी ऑप्शन दिया जाएगा ताकि यूजर्स को वॉलपेपर कस्टमाइज करने में मदद मिले। अपनी पसंद के अनुसार यूजर्स किसी भी वॉलपेपर को चुन सकते हैं।

 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo