Samsung Galaxy S24 Series: कैमरा की जानकारी लीक, क्या पिछले लाइनअप के मुकाबले होगा कुछ बदलाव?

Samsung Galaxy S24 Series: कैमरा की जानकारी लीक, क्या पिछले लाइनअप के मुकाबले होगा कुछ बदलाव?
HIGHLIGHTS

Samsung Galaxy S24 Ultra के मेन कैमरा में HP2 सेन्सर मिल सकता है

टिप्सटर का दावा है कि Samsung Galaxy S24 और S24+ में ISOCELL GN3 यूनिट्स होंगे

Samsung Galaxy S25 सीरीज को बेहतर कैमरा सॉफ्टवेयर और अधिक फास्ट प्रोसेसर के साथ लाया जा सकता है

जाने-माने टिप्सटर Revegnus ने हाल ही में Samsung Galaxy S24 series को लेकर कुछ अफवाहें साझा की हैं, जिसका लॉन्च (संभवत: 2024 की पहली तिमाही में) अभी बेहद दूर है। लीकर ने फ्लैगशिप नमूने के साथ Galaxy S24 में शामिल होने वाले तीनों फोंस के कैमरा सेन्सर्स की बात की है, जैसे कि Samsung Galaxy S24 Ultra के मेन कैमरा में HP2 सेन्सर मिलेगा। यह कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी क्योंकि यह नया और काफी आधुनिक कैमरा सेन्सर है, जिसके साथ Samsung S5KHP2 पहले ही Galaxy S23 Ultra में 200MP रिज़ॉल्यूशन लेवल वाला सेन्सर ला चुका है। 

इसे भी देखें: Samsung Galaxy A24 4G को मिला ब्लूटूथ SIG और TUV सर्टिफिकेशन, जल्द होगा लॉन्च

हालांकि, कुछ लोगों को ऐसा लग सकता है कि Galaxy S24 Ultra में इसकी पिछली पीढ़ी के जैसा कैमरा सेन्सर मिलेगा, जबकि कुछ उम्मीद कर रहे होंगे कि कम प्रीमियम मॉडल्स में अपग्रेड किए जाएंगे। लेकिन टिप्सटर का दावा है कि Samsung Galaxy S24 और S24+ में ISOCELL GN3 यूनिट्स होंगे। Galaxy S23 and S23+ दोनों में Samsung S5KGN3 पाया गया था और कुछ रिव्यूज़ में देखा गया कि यह कैमरा सिस्टम बेहद शानदार परफॉरमर है। लेकिन इस लीक पर कुछ कॉमेंट आए हैं जिनसे साफ पता चलता है कि हर कोई इस बात से खुश नहीं है कि Galaxy S24 और S24+ के HP2 को कैमरा बूस्ट नहीं मिल रहा है। इसके अलावा, पिछली एक रिपोर्ट में यह पता चला था कि Revegnus निश्चित नहीं है कि प्लस-साइज़ का मॉडल होगा भी या नहीं। 

samsung galaxy s23

इसे भी देखें: Google Pixel 8 का डिस्प्ले साइज़ हुआ लीक, दूसरे फोंस की तुलना में इतनी छोटी होगी स्क्रीन

हालांकि, Samsung Galaxy S24 पेशकश पिछली पीढ़ी से काफी मिलती-जुलती हो सकती है लेकिन ऐसा ऐसा लगता है कि Samsung Galaxy S25 सीरीज के लिए बेहतर कैमरा सॉफ्टवेयर और अधिक फास्ट प्रोसेसर के साथ कुछ खास योजना बनाई जा रही है। टिप्सटर ने सुझाव दिया है कि सैमसंग IMX890 यूनिट का इस्तेमाल करके S25 के कैमरा सेन्सर के लिए सोनी के साथ सहयोग कर सकता है जिसे आखिर में “IMX890 for Galaxy” कहा जा सकता है। Galaxy S23 सीरीज के तीनों मॉडल्स में Sony IMX754 सेन्सर का इस्तेमाल किया गया था, इसलिए सैमसंग S25 लाइनअप के लिए फिर से सोनी के साथ काम करने का विचार कर रहा है। एक अन्य टिप्सटर RGcloudS का कहना है कि सैमसंग 2025 में कुछ खास नए सेन्सर्स लेकर आएगा। 

इसे भी देखें: OnePlus Nord 3 का लॉन्च है करीब, कैसे होंगे स्पेक्स और किस कीमत में आएगा डिवाइस?

Via

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo