MWC 2022 ने Nokia ने उड़ाया गर्दा, लॉन्च कर दिए तीन सस्ते फोन; Xiaomi-Realme के लिए मुसीबत

MWC 2022 ने Nokia ने उड़ाया गर्दा, लॉन्च कर दिए तीन सस्ते फोन; Xiaomi-Realme के लिए मुसीबत
HIGHLIGHTS

MD Global ने चल रहे MWC 2022 में तीन नए Nokia स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं

नए फोन Nokia C21, Nokia C21 Plus, और Nokia C2 2nd Edition हैं

तीन नोकिया फोन अभी के लिए यूरोप में आ चुके हैं, लेकिन HMD Global की ओर से इन फोंस को इंडिया में भी लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है

HMD Global ने चल रहे MWC 2022 में तीन नए Nokia स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। नए फोन Nokia C21, Nokia C21 Plus, और Nokia C2 2nd Edition हैं। नोकिया के इन नए फोनों में जो मिलती जुलती बात है वह इन सभी फोंस में Android Go का होना है। ये लो-एंड फोन हैं जो उन लोगों के लिए अच्छे होने वाले हैं, जो कम कीमत में एक बढ़िया स्मार्टफोन की तलाश में रहते हैं। 

जैसा कि अधिकांश नोकिया फोन के साथ होता है, Nokia C21, Nokia C21 Plus, और Nokia C2 2nd Edition शुरू में भारत के बाहर लॉन्च किए गए हैं। तीन नोकिया फोन अभी के लिए यूरोप में आ चुके हैं, लेकिन HMD Global की ओर से इन फोंस को इंडिया में भी लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। अगर यह फोंस इंडिया में आते हैं तो साफ है कि Xiaomi-Realme के फोंस को कड़ी टक्कर मिल सकती है। हालांकि अभी इन्हें इनिदा में कब तक लॉन्च किया जाता है, इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। जानकारी मिल रही है कि Nokia C2 2nd Edition और Nokia C21 Plus अप्रैल से खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे, जबकि Nokia C21 यूरोप में मार्च के एंड में सेल के लिए आ सकता है। 

यह भी पढ़ें: OTT पर इस हफ्ते तीन बड़े बॉलीवुड स्टार्स के ये शॉ हुए हैं रिलीज़

Nokia C21 की कीमत और स्पेसिफिकेशंस

Nokia C21 की कीमत EUR 99 है, यानि लगभग 8,500 रुपये है। यह नया नोकिया फोन एंड्रॉइड 11 (Go Edition) पर काम करता है।

Nokia C21 में 6.517-इंच HD+ LCD है जिसके ऊपर एक नॉच है। नॉच के अंदर 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है, जबकि फोन के बैक पैनल पर आपको एक मेन कैमरा मिल रहा है, जो 8 मेगापिक्सल का सेंसर है। Nokia C21 एक ऑक्टा-कोर Unisoc SC9863A प्रोसेसर पर काम करता है। इसके अलावा इसमें आपको 3GB तक रैम और 32GB स्टोरेज मिल रही है। हालांकि आप स्टॉरिज को बढ़ा सकते हैं। Nokia C21 के अंदर 3000mAh की रिमूवेबल बैटरी और बैक पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

Nokia C21 Plus की कीमत और स्पेसिफिकेशंस

Nokia C21 Plus स्पेसिफिकेशंस के मामले में थोड़ा बेहतर है। हालांकि इसकी कीमत भी कुछ ज्यादा है, आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस फोन की कीमत 119 यूरो यानी करीब 10,000 रुपये है। यह भी एंड्रॉइड 11 (Go Edition) पर काम करता है। फोन 6.517-इंच एचडी + डिस्प्ले के साथ आता है, इसमें एक नॉच भी है। यह उसी प्रोसेसर, यूनिसोक SC9863A का भी उपयोग करता है, लेकिन टॉप-एंड वेरिएंट में 4GB की रैम दी गई है। इस फोन में माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट के साथ 64GB तक स्टोरेज भी है। फोन के बैक पर आपको एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी देखने को मिलेगा। Nokia C21 Plus में IP52 सर्टिफिकेशन है, जिसका मतलब है कि यह पानी के छींटे पड़ने पर भी चल जाता है। 

यह भी पढ़ें: BSNL के Rs 106 के रिचार्ज ने छुड़ाए सबके पसीने, 84 दिनों की वैधता के लिए है यह प्लान

Nokia C21 Plus के कैमरे Nokia C21 की तुलना में थोड़े बेहतर हैं। एक सेंसर के बजाय, इसमें दो कैमरा सेंसर हैं; फोन में एक 13-मेगापिक्सल का मेन कैमरा मिल रहा है, इतना ही नहीं इसमें आपको एक 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है, जो पोर्ट्रेट के लिए उपयोगी है। फोन के फ्रन्ट पर एक 5-मेगापिक्सेल सेल्फ़ी कैमरा है। Nokia C21 Plus एक बड़ी 4000mAh बैटरी के साथ आ। 

Nokia C2 2nd Edition की कीमत और स्पेसिफिकेशंस

Nokia C2 का 2nd Edition सबसे सस्ता है। इस फोन की शुरुआती कीमत 79 यूरो यानी करीब 6,600 रुपये है। Nokia C2 2nd Edition में FWVGA रिज़ॉल्यूशन वाला 5.7-इंच का डिस्प्ले है। यह 2GB तक रैम और 32GB स्टोरेज के साथ एक मीडियाटेक प्रोसेसर का उपयोग करता है। Nokia C2 2nd Edition में आपको 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है। इस फोन में 2400mAh की रिमूवेबल बैटरी है।

यह भी पढ़ें: SBI या HDFC कार्ड से खरीदते हैं Vivo का ये 5G फोन तो मिलेगा सीधे इतने हज़ार का डिस्काउंट

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo