लुमिया 430: माइक्रोसॉफ्ट का नया स्मार्टफ़ोन, कीमत Rs. 5,299

लुमिया 430: माइक्रोसॉफ्ट का नया स्मार्टफ़ोन, कीमत  Rs. 5,299
HIGHLIGHTS

माइक्रोसॉफ्ट ने Rs. 7,000 के अन्दर मिलने वाले स्मार्टफ़ोन्स के सेगमेंट में फिर एक बार अपना नाम दर्ज किया, अब कि बार माइक्रोसॉफ्ट अपने नए स्मार्टफ़ोन लुमिया 430 के साथ आया है. यह नया स्मार्टफ़ोन अपने परिवार के ही बजट स्मार्टफ़ोन लुमिया 532 और 435 को यहाँ ज्वाइन करेगा.

माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में अपना एक नया स्मार्टफ़ोन लुमिया 430 लॉन्च किया है. बताया जा रहा है कि यह सबसे सस्ता विंडोज स्मार्टफ़ोन है. लुमिया 430 की कीमत मात्र Rs. 5,299 है.

माइक्रोसॉफ्ट लुमिया 430 की घोषणा इसी साल मार्च में की गई थी. यह नया स्मार्टफ़ोन 4-इंच WVGA डिस्प्ले के साथ आ रहा है. यह विंडोज फ़ोन 8.1 OS  पर चलता है इसके साथ ही इसमें लुमिया डेनिम भी है, इसके अलावा इसमें 1.2GHz  ड्यूल-कोर क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 200 प्रोसेसर है. और साथ ही इसमें आपको 1GB रैम मी रही है. इस स्मार्टफ़ोन में आपको 8GB इंटरनल स्टोरेज मिल रही है जिसे आप माइक्रोएडी कार्ड की सहायता से 128GB तक एक्सपैंड भी कर सकते हैं.

इसके अलावा इस स्मार्टफ़ोन में 2 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा है और इसके साथ ही आपको VGA फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है. इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में वाई-फाई, ब्लूटूथ, यूएसबी और GPS सपोर्ट है. और इसके अलावा इस स्मार्टफ़ोन में 1500mAh की बैटरी है.

यह स्मार्टफ़ोन पहले से ही कुछ ऐप्स के साथ आ रह है जैसे स्काइप, माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस, वॉयस चैट और विडियो कॉल्स.

साफ़ तौर पर कहा जा सकता है कि माइक्रोसॉफ्ट अपने इस स्मार्टफ़ोन में माध्यम से बजट सेगमेंट की ओर अपना ध्यान लगा रहा है. और इसका ध्यान Rs. 7,000 के अन्दर मिलने वाले स्मार्टफोंस पर ज्यादा है. माइक्रोसॉफ्ट में हाल में अपने दो बजट स्मार्टफोंस लॉन्च किये थे, लुमिया 532 और  लुमिया 435 जिनका मूल्य क्रमश: Rs. 6,499 और Rs. 5,999 था.

दिलचस्प बात यहाँ यह है कि, Rs. 7,000 के अन्दर मिलने वाले स्मार्टफ़ोन का आजकल चलन चल रहा है, और हमने देखा भी है कि माइक्रोसॉफ्ट के अलावा इस ओर बाकी कंपनियों जैसे माइक्रोमैक्स, लावा और इनके साथ ही विदेशी कंपनी भी इस सेगमेंट में अपने को पीछे नहीं देखना चाहती जैसे: मोटोरोला और श्याओमी. यहाँ आप Rs. 7,000 के अन्दर मिलने वाले सबसे उम्दा 5 स्मार्टफोंस के बारे में जान सकते हैं.

आपको यह स्मार्टफ़ोन कैसा लगा? हमें नीचे कमेंट बॉक्स में जाकर बताएं.  

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo