Meizu 16 के बारे में अभी तक सामने आई हैं ये जानकारी

Meizu 16 के बारे में अभी तक सामने आई हैं ये जानकारी
HIGHLIGHTS

Meizu 16 को अगस्त की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

Information revealed about Meizu 16 so far: इस साल Meizu की ओर से Meizu 16 फ्लैगशिप डिवाइस लॉन्च किया जाएगा, यह डिवाइस पिछले फोन की तुलना में बेहतर कॉन्फ़िगरेशन और डिज़ाइन के साथ आएगा। जून के मध्य से ही Huang Zhang लगातार Meizu 16 के बारे में जानकारी साझा कर रहे हैं। अगर इन सभी लीक्स को मिला दिया जाए तो एक पूरी स्पेसिफिकेशन लिस्ट तैयार हो जाती है। 

Meizu 16 को साइज़ के हिसाब से अलग-अलग वर्जन में पेश किया जाएगा। रेगुलर वेरिएंट में पिछले Meizu 15 के बराबर स्क्रीन साइज़ होगा, यानी डिवाइस में 5.8 इंच की डिस्प्ले मौजूद होगी। Meizu 16 Plus को 6.5 इंच स्क्रीन के साथ पेश किया जा सकता है। हालांकि, दोनों वेरिएन्ट्स का एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 होगा। इसके अलावा, डिवाइस में iPhone X जैसा नौच भी मौजूद होगा।

Meizu 16 की कुछ तस्वीरें भी लीक हुई थीं जिनसे डिवाइस के डिज़ाइन एलिमेंट का पता चलता है। तस्वीरों के अनुसार डिवाइस के किनारों पर थोड़े बॉर्डर्स मौजूद होंगे। यह भी रुमर्स सामने आए हैं कि Meizu 16 में ऑन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट आइडेंटिफिकेशन फीचर को शामिल किया जाएगा लेकिन अभी इस रुमर की पुष्टि नहीं की गई है। Meizu 16 में NFC मौजूद नहीं होगा। 

हालांकि, फोन हीट को कम करने के लिए एक और बेहतरीन फीचर कॉपर ट्यूब का उपयोग करेगा। यह भी रुमर्स सामने आ रहे हैं कि डिवाइस स्नैपड्रैगन 845 फ्लैगशिप चिपसेट से लैस होगा। कॉपर ट्यूब हेत को आसानी से CPU से दूर रख सकता है। 

कई फ्लैगशिप डिवाइसेज में से 3.5mm ऑडियो जैक को हटा दिया गया है लेकिन Huang Zhang से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि Meizu 16 में 3.5mm ऑडियो जैक मौजूद होगा। 

उन्होंने यह भी कहा कि फोन समान डिज़ाइन ऑफर करेगा लेकिन फ्रंट कैमरा को टॉप पर सेन्ट्रल पार्ट में जगह नहीं दी जाएगी क्योंकि यह स्पीकर के साथ जोड़ नहीं बैठा पाएगा। बॉटम में एक स्टीरियो स्पीकर मौजूद होगा जो बेहतर साउंड क्वालिटी और एक्सपीरियंस ऑफ़र करेगा।

उम्मीद की जा रही है कि डिवाइस में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मौजूद होगा लेकिन साथ ही डिवाइस का 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट भी पेश किया जाएगा। हालांकि अभी यह जानकारी नहीं मिली है कि डिवाइस को किस कीमत में लॉन्च किया जाएगा, कुछ रुमर्स यह भी कह रहे हैं कि डिवाइस की कीमत 3000 yuan ($453) रह सकती है। Meizu 16 को अगस्त की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। 

नोट: फीचर्ड इमेज काल्पनिक है!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo