एक्सक्लूसिव: लेनोवो एंड्राइड 8.0 ओरियो के साथ पेश करेगा एक नया Moto X4

एक्सक्लूसिव: लेनोवो एंड्राइड 8.0 ओरियो के साथ पेश करेगा एक नया Moto X4
HIGHLIGHTS

इस नए Moto X4 में नए स्पेक्स और एंड्राइड 8.0 ओरियो मौजूद होगा.

पिछले साल लेनोवो ने अपनी X-सीरीज के तहत Moto X4 को पेश किया था. काफी समय के बाद बाज़ार में कॉम्पैक्ट प्रीमियम डिज़ाइन के साथ आने वाला मिड-रेंज फ़ोन था, इसमें प्रीमियम आल-ग्लास डिज़ाइन भी मौजूद था. साथ ही फ़ोन में एक बड़ा-सा कैमरा बंप भी मौजूद था. अब सूत्रों से पता चला है कि, कंपनी जल्द ही भारतीय बाज़ार में एक नया Moto X4 पेश करेगी, जिसमें अब ज्यादा बेहतर हार्डवेयर मौजूद होगा. साथ ही यह एंड्राइड ओरियो से भी लैस होगा.

फ़िलहाल इस बारे में और कोई जानकारी नहीं मिली है. इसकी उपलब्धता के बारे में भी कोई जानकारी नहीं मिली है, और ये भी नहीं पता चला है कि इसकी कीमत में भी कोई बढ़ोतरी होगी या नहीं. हालाँकि हमें लगता है कि, इस फ़ोन में एक नया मिड-रेंज क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और एक नया कैमरा सेटअप मौजूद हो सकता है.

पिछले साल Moto X4 को स्नैपड्रैगन 630 चिपसेट और 4GB रैम के साथ पेश किया गया था. इस दूसरी जनरेशन Moto X4 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर मौजूद हो सकता है जिसने स्नैपड्रैगन 630 की जगह ली है. जल्द ही लॉन्च होने वाले Xiaomi Redmi Note 5 में भी यही चिपसेट होने की उम्मीद है. क्वालकॉम के अनुसार, इस चिपसेट में वही कस्टम कर्यो कोर्स मौजूद हैं जो क्वालकॉम के फ्लैगशिप चिपसेट में दिए गए हैं, जिससे इसका प्रदर्शन अपनी पिछली पीढ़ी के चिपसेट से 40% तक ज्यादा बेहतर हो जाता है. यह अपग्रेडेड प्रोसेसर 5G-रेडी मॉडम फीचर के साथ आता है और यह लम्बी, किनारे मुक्त डिस्प्ले को सपोर्ट करता है जिसका रेजोल्यूशन FHD+ है.

इससे यह भी पता चलता है कि, आने वाले Moto X4 में लम्बी, किनारे मुक्त 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो डिस्प्ले मौजूद होगी, उम्मीद है कि कंपनी इसका स्क्रीन साइज़ तो बढ़ादेगी लेकिन फिर भी इसे कॉम्पैक्ट रहने देगी.

इसके अलावा Moto X4 को एक बढ़िया कैमरा भी मिलेगा. पिछले साल Moto X4 में 12MP f/2.0 टेलीफ़ोटो सेंसर और दूसरा 8MP f/2.2 वाइड एंगल लेंस कॉम्बो दिया गया था. उम्मीद करते हैं कि, दूसरी पीढ़ी के Moto X4 में एक और बेहतर वाइड एंगल लेंस दिया जायेगा या फिर इसमें मोनोक्रोम सेंसर मौजूद होगा जो इसका लो-लाइट प्रदर्शन बेहतर करेगा.

आखिर में बता दें कि, Moto X4 में एंड्राइड 8.0 ओरियो आउट ऑफ़ दी बॉक्स तो मौजूद ही होगा. यह फ़ोन अमेरिका में एंड्राइड वन प्रोग्राम के तहत आता है जिसका मतलब है कि कंपनी इसको अपडेट देने के लिए खास ध्यान रखेगी. तो इस बात से कोई हैरानी नहीं होगी कि यह फ़ोन एंड्राइड के सबसे नए वर्जन पर काम करेगा, जिसके तहत पिक्चर-इन-पिक्चर, बेहतर नोटिफिकेशन मैनेजमेंट और तेज़ अपडेट्स जैसे फीचर्स मिलते हैं.

अभी तक इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिली है. लेकिन उम्मीद करते हैं कि मोटो इस फ़ोन को जल्द ही भारत में लॉन्च करेगा.

सोहम रानिंगा के इनपुट्स के द्वारा

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo