एप्पल आईफ़ोन 7 में नहीं मौजूद होगा स्मार्ट कनेक्टर

एप्पल आईफ़ोन 7 में नहीं मौजूद होगा स्मार्ट कनेक्टर
HIGHLIGHTS

इस तस्वीर में इस फ़ोन के पीछे तीन डॉट्स भी नज़र आ रहे थे, यह डॉट्स स्मार्ट कनेक्टर के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं. अफवाह थी कि एप्पल आईफ़ोन 7 में 3.5mm हेडफ़ोन जैक नहीं देगा, बल्कि यह स्मार्टफ़ोन हेडफ़ोन से एक स्मार्ट कनेक्टर के जरिए कनेक्ट होगा.

पिछले काफी समय से आईफ़ोन 7 को लेकर कई ख़बरें सामने आई हैं. इस फ़ोन को लेकर कई तरह के दावे भी किए गए हैं. अभी कुछ समय पहले सामने आए एक दावे के अनुसार, इस फ़ोन में एप्पल का मैगनेट आधारित स्मार्ट कनेक्टर मौजूद होगा. यह पोर्ट एप्पल आईपैड प्रो में भी मौजूद है, इसके जरिए डाटा और पॉवर दोनों ट्रांसफर होते हैं.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Oppo R7 Plus Full In depth Review (Hindi) Video

इससे पहले लीक के जरिए सामने आई एक तस्वीर में इस फ़ोन को पीछे से देखा जा सकता था. इस तस्वीर में इस फ़ोन के पीछे तीन डॉट्स भी नज़र आ रहे थे, यह डॉट्स स्मार्ट कनेक्टर के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं. अफवाह थी कि एप्पल आईफ़ोन 7 में 3.5mm हेडफ़ोन जैक नहीं देगा, बल्कि यह स्मार्टफ़ोन हेडफ़ोन से एक स्मार्ट कनेक्टर के जरिए कनेक्ट होगा. लेकिन अब जापान की एक वेबसाइट MacOtakara के जरिए जानकारी सामने आई है कि एप्पल आईफ़ोन 7 में कोई भी स्मार्ट कनेक्टर मौजूद नहीं होगा, बल्कि इसकी जगह इसमें एक 3.5mm हेडफ़ोन जैक मौजूद होगा. 

इसके साथ ही कुछ समय पहले सामने आये एक लीक में दावा किया गया था कि यह फ़ोन वाटर प्रूफ होगा. अब ये सब जानकारियां सिर्फ अफवाहें ही मानी जा सकती है, क्योंकि कंपनी ने अभी इस बारे में कुछ भी जानकारी नहीं दी है. हालाँकि इन अफवाहों में कई तरह के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन इन दावों को सच नहीं माना जा सकता है.

इसे भी देखें: गैलेक्सी नोट 6 ‘लाइट’ SD820 प्रोसेस, 1080p डिस्प्ले और 4GB रैम के साथ हो सकता है लॉन्च

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी टैब 4 एडवांस्ड के स्पेक्स लीक

सोर्स

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo