Apple ला सकता है Snoopy, Peanuts Cartoon Series

Apple ला सकता है Snoopy, Peanuts Cartoon Series

ख़ास बातें:

  • अमेरिकी कार्टूनिस्ट Charles Schulz की दें है सीरीज़
  • DHX Media के पास है Snoopy और Peanuts का 80% राइट
  • 2017 में DHX ने $345 million में खरीदा था इसे

 

American cartoonist Charles Schulz ने Snoopy और Peanuts gang को तैयार किया था। फिलहाल Charles Schulz अब इस दुनिया में तो नहीं हैं लेकिन एप्पल उनकी कार्टून सीरीज़ का इस्तेमाल करने जा रहा है। जी हाँ, अब एप्पल अपने video platform के लिए Snoopy और Peanuts  इस्तेमाल कर सकता है। इस जानकारी का खुलासा कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के ज़रिये किया गया है। बताया जा रहा है कि Apple Canadian group DHX Media के साथ मिलकर ऐसा करने की सोच रहा है। आपको बता दें कि DHX Media Snoopy और Peanuts का 80% राइट रखता है। DHX Media इस stake को खरीदा है।

इसके साथ ही कनाडियन कंपनी के पास Peanuts gang member Peppermint Patty के राइट्स भी हैं जिससे एप्पल को काफी मदद मिलेगी। आपको  की $345 million में 2017 में DHX Media ने इसे खरीदा था। अब यह DHX के लिए कमिटमेंट है कि वह Peanuts gang को लेकर एक नई animated series, specials और short programs बनाये।

दरअसल Peanuts gang dog Snoopy और कुछ बच्चों का ग्रुप शामिल है। इसके साथ ही कनाडियन ग्रुप कुछ educational programs भी लेकर आ सकता है जिसमें Peanuts gang शामिल हो सकते हैं। यह शैक्षिक प्रोग्राम एक्सक्लूसिव तौर पर Apple के लिए हो सकता है। इस सीरीज़ को लेकर Apple और DHX Media के बीच एग्रीमेंट भी साइन किया गया है।

आपको बता दें कि अभी तक iTunes platform पर उपलब्ध कराया जाने वाला वीडियो कंटेंट थर्ड पार्टीज़ की तरफ से प्रोड्यूस किया गया था। इसके साथ ही एक के बाद एक एक्सेसिबल होता था, न कि subscription के तौर पर। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 1950 में Schulz ने Peanuts cartoon strip को लिखा और उसका इलस्ट्रेशन किया था।

Charles M. Schulz Museum के मुताबिक इसके बाद फाइनल स्ट्रिप को उनकी मौत के एक दिन बाद ही अखबारों में फरवरी 2000 में देखा गया था।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo