Samsung Galaxy A7 से जुड़े 27 जरुरी फैक्ट्स

Samsung Galaxy A7 से जुड़े 27 जरुरी फैक्ट्स
HIGHLIGHTS

जैसा कि आप जानते हैं कि अभी बीते कल ही सैमसंग गैलेक्सी A7 स्मार्टफ़ोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है, आज हम इस डिवाइस के बारे में उन बातों को जानने वाले हैं, जो शायद आप जानते हैं लेकिन ऐसा भी हो सकता है कि आप न जानते हों।

आज हम Samsung Galaxy A7 मोबाइल फोन के बारे में चर्चा करने वाले हैं। आपको बता दें कि इस डिवाइस को अभी हाल ही में लॉन्च किया गया है। इस डिवाइस को भारत में बीते कल यानी 25 सितम्बर को लॉन्च कर दिया गया है। आपको आज हम सैमसंग गैलेक्सी ए7 से जुड़ी कुछ जरुरी बातों के बारे में बताने वाले हैं। आज हम आपको सैमसंग गैलेक्सी A7 मोबाइल फोन के 27 जरुरी फैक्ट्स के बारे में बताने वाले हैं। 

Samsung Galaxy A7 के 27 बेस्ट फैक्ट्स

1. सबसे पहले बात करेंगे इसके ट्रिपल कैमरा की, गैलेक्सी A7 सैमसंग का पहला फोन है जो ट्रिपल कैमरा सिस्टम के साथ आया है। फोन के रियर साइड पर प्राइमरी सेंसर 24mp, दूसरा 8mp और तीसरा 5mp का है।
2. इसका 24MP का कैमरा f/1.7 अपर्चर के साथ आता है, जिससे आप कम रौशनी में भी फोटो खींच सकते हैं। 
3. इसका दूसरा कैमरा 5MP का है जो कि लाइव फोकस के लिए डेप्थ लेंस है। ये f/2.2 अपर्चर के साथ आता है। ताकि आपको एक अच्छा बोकेह मोड मिले। 
4. इसका 8MP वाला कैमरा 120 डिग्री अल्ट्रा-वाइड लेंस के साथ दिया गया है। सैमसंग के अनुसार ये लेंस ह्यूमन ऑय जितना ही वाइड देख सकता है।  
5. इसके कैमरा में सैमसंग के इंटेलीजेंट सीन  ऑप्टिमाइजर हैं जो दृश्य के रंगों को, उसके कंट्रास्ट और ब्राइटनेस को वर्गीकृत करते हैं और तस्वीर खिल कर आती है। 
6. Galaxy A7 में सेल्फी के लिए बोकेह मोड Pro Lighting Mode, AR emoji and flattering filters जैसे फीचर्स भी हैं। 
7. Galaxy A7 के कैमरा में LED flash, panorama, HDR जैसे features भी हैं। 
8. इसके फ्रंट साइड पर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 24MP  का सेल्फी कैमरा दिया गया है। f/2.0 अपर्चर के साथ। साथ ही इसमें अडजस्टेबल फ़्लैश भी है। 
9. इसके रियर और फ्रंट साइड के दोनों 24MP सेंसर्स में पिक्सेल binning टेक्नोलॉजी है जिसमें ये सेंसर 4 पिक्सेल्स को 1 पिक्सेल में कंबाइन कर देते हैं। यानि कि 1 ही पिक्सेल में 4 पिक्सेल्स जितनी इनफार्मेशन आ जाती है। 
10. ये डिवाइस सुपर super slow-motion को भी सपोर्ट करता है। इसमें 960 fps की स्पीड से आप वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। ये super slow-motion मोड पहले Galaxy S9 सीरीज और Galaxy Note 9 में देखा गया था।
11. साउंड के मामले में इसमें एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन के साथ mic दिया गया है। डॉल्बी Atmos साउंड को सपोर्ट करता है। और 3.5mm जैक भी दिया गया है। इसके साथ आने वाला हैडफ़ोन handsfree नार्मल क्वालिटी का है। 
12. डिस्प्ले की अगर बात करें तो इसके डिस्प्ले का साइज 6 इंच है और ये एक FHD+ सुपर AMOLED स्क्रीन है। यानि आप इस पर बड़े आराम से एक FHD+ वीडियो देख सकते हैं। और इसका डिस्प्ले Gorilla Glass 3 से प्रोटेक्ट किया गया है। 
13. रेज़ोल्यूशन को देखते हुए कहा जा सकता है कि फोन रेज़ोल्यूशन के मामले में 1080 × 2220 पिक्सल का है। एस्पेक्ट रेश्यो 18.5:9 है। डिवाइस में आप वीडियो को अगर वाइड स्क्रीन देखना चाहें तो ज़ूम कर सकते हैं। हालाँकि इससे ये नीचे और ऊपर से थोड़ा सा कट जायेगा। 
14. CPU है इसका octa core, 2.2GHz की क्लॉक स्पीड के साथ, और ये है एक्सिनोस 7885 चिपसेट है।  
15. बैटरी है इसमें Non-removable Li-Ion 3,300mAh क्षमता की एक बैटरी है।
16. एक ख़ास बात और है वो ये कि इसका फिंगरप्रिंट सेंसर इसके आगे या पीछे नहीं बल्कि इसके एक साइड में दिया गया है। इसके पॉवर बटन के ऊपर यानि कि आप इसके पॉवर बटन को ही फिंगरप्रिंट सेंसर की तरह प्रयोग कर सकते हैं। इससे पहले ये सोनी की devices में भी आया था। जब आप इसे प्रयोग करेंगे तो आपको लगेगा कि ये एक फिंगरप्रिंट सेंसर के लिए ये सबसे अच्छी जगह है, और दूसरी कम्पनीज को भी फिंगरप्रिंट सेंसर लॉक लगाना चाहिए।
17. सैमसंग का ये गैलेक्सी A7, 2018 एडिशन एंड्राइड 8.0 ओरियो पर काम करता है।
18. इसके 2 वैरिएंट हैं एक में 4GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज है और दूसरा है 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ, स्टोरेज को बढ़ाने के लिए आप इसमें 512GB तक का SD कार्ड लगा सकते हैं। 
19. कीमत को लेकर अगर चर्चा करें तो, इसके 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत है 23,990 रुपये और 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत है 28,990 रुपये है। 
20. सैमसंग गैलेक्सी A7 ड्यूल सिम है, 4G VoLTE को सपोर्ट करता है। और इसमें 2 सिम के साथ अलग से एक डेडिकेटेड मेमोरी कार्ड स्लॉट भी है। 
21. सैमसंग गैलेक्सी A7 में माइक्रो USB पोर्ट है, इसमें टाइप C नहीं है। 
22. सैमसंग गैलेक्सी A7 फ़ास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट नहीं करता। 
23. सैमसंग गैलेक्सी A7 के बैक पैनल पर 2.5 D ग्लास है।
24. सैमसंग गैलेक्सी A7 स्मार्टफोन IP68 सर्टिफाइड है इसलिए water and dust proof है।  
25. सैमसंग गैलेक्सी A7 को आप नीले, काले और सुनहरी रंगों में खरीद सकते हैं। 
26. खरीदने के लिए बता दूँ कि आप इसे खरीद सकते हैं 27 सितम्बर से, इसकी पहली प्रीव्यू सेल 27 और 28 सितम्बर को फ्लिपकार्ट और सैमसंग के ऑनलाइन ई-स्टोर पर शुरू होगी और इसकी ओपन सेल 29 सितम्बर से शुरू होगी। 
27. कैशबैक ऑफर्स के बारे में बता दूँ कि अभी फिलहाल तो सैमसंग गैलेक्सी A7 खरीदने वाले अगर HDFC बैंक के डेबिट या क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करते हैं तो उन्हें 2,000 रुपये का कैशबैक मिलेगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo