दो लोगों को लेकर उड़ान भर सकता है यह ड्रोन

दो लोगों को लेकर उड़ान भर सकता है यह ड्रोन
HIGHLIGHTS

वोलोकॉप्टर VC200 को जर्मनी में स्थित कंपनी, E-वोलो ने बनाया है और यह दो लोगों को लेकर 100km/hr की रफ़्तार में उड़ सकता है.

जर्मनी में स्थित कंपनी, E-वोलो ने एक बहुत ही बड़ा ड्रोन बनाया है जो लोगों को लेकर उड़ान भर सकता है. इस ड्रोन का नाम वोलोकॉप्टर VC200 है. इस ड्रोन को एक बहुत ही हल्के फाइबर से बनाया गया है, यह टेकऑफ़, लैंडिंग और मँडरा (हवा में ठहरना) भी सकता है. इस ड्रोन में 18 रोटर मौजूद हैं और यह दो लोगों को लेकर उड़ान भर सकता है. हालाँकि वोलोकॉप्टर बैटरी से चलता है, जिसकी वजह से यह पर्यावरण के अनुकूल है. कंपनी का दावा है कि यह ड्रोन कई तरह के काम कर सकता है, जैसे- भारी चीजों को उठाना और परिवहन के कम आना.

इस साल फ़रवरी में, वोलोकॉप्टर को जर्मन एविएशन अथॉरिटी से उड़ान भरने की अनुमति मिली थी, साथ ही इसने 30 मार्च को पहली बार किसी इंसान को लेकर उड़ान भरी थी. इस फ्लाइट में E-वोलो के मैनेजिंग डायरेक्टर Alex Zosei मौजूद थे.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Lenovo Vibe K5 Plus Unboxing in Hindi Video

वोलोकॉप्टर की टॉप स्पीड 100km/hr है, लेकिन कंपनी का दावा है कि यह एयरक्राफ्ट काफी सुरक्षित है और इसे काफी आसानी के साथ उड़ाया जा सकता है. इस ड्रोन में मौजूद सभी रोटर अलग-अलग मोटर के साथ आते हैं.

इसे भी देखें: ZTE K88 टैबलेट 9.4 इंच की डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 615 और 2GB रैम के साथ GFX बेंच की लिस्ट में हुआ शामिल

इसे भी देखें: बेंचमार्क लिस्टिंग से हुआ खुलासा: सैमसंग गैलेक्सी J2 में होंगे ये शानदार फीचर

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo