Reliance Jio यूजर्स को झटका, रिचार्ज प्लांस की कीमत लगभग 20 फीसदी तक बढ़ी, ये प्लान रहेंगे सही ऑप्शन

Reliance Jio यूजर्स को झटका, रिचार्ज प्लांस की कीमत लगभग 20 फीसदी तक बढ़ी, ये प्लान रहेंगे सही ऑप्शन
HIGHLIGHTS

भारत के सबसे बड़े दूरसंचार ऑपरेटरों में से एक, रिलायंस जियो ने अपने जियोफोन प्रीपेड प्लांस की कीमतों में 150 रुपये तक की बढ़ोतरी की है।

JioPhone के प्रीपेड प्लान की नई कीमतों को Jio की वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है।

कीमतों में 20% की बढ़ोतरी देखी जा सकती है।

भारत के सबसे बड़े दूरसंचार ऑपरेटरों में से एक, रिलायंस जियो ने अपने जियोफोन प्रीपेड प्लांस की कीमतों में 150 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। JioPhone के प्रीपेड प्लान की नई कीमतों को Jio की वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है। कीमतों में 20% की बढ़ोतरी देखी जा सकती है। कीमत में बढ़ोतरी से पहले की सबसे महंगा प्लान, जो 749 रुपये में आता था, अब 899 रुपये में लिस्टेड है। 

यह भी पढ़ें: मिड-जुलाई में लॉन्च हो सकती है Vivo की V25 सीरीज़, कीमत होगी 30-40 हज़ार के बीच

150 रुपये बढ़ी है इस रिचार्ज प्लान की कीमत

749 रुपये वाले प्लान की कीमत को बढ़ाकर 899 रुपये कर दिया गया है, यह एक लंबी अवधि का प्लान है, जो 336 दिनों की वैलिडीटी के साथ आता है। इस प्लान में आपको हर 28 दिन में 2GB 4G और रोजाना 50 SMS मिलते हैं। इस रिचार्ज के साथ वितरित किया गया कुल डेटा 24GB है, और हाई-स्पीड 4G डेटा समाप्त होने के बाद डेटा की गति घटकर 64 Kbps हो जाएगी। प्लान में बंडल कंटेन्ट और Jio TV, JioCinema, JioCloud, और अन्य जैसी सेवाएं भी शामिल हैं।

अन्य दो प्लांस जो महंगे हुए हैं

अन्य दो प्लांस की कीमत में भी वृद्धि देखने को मिल रही है, पहला प्लान जो अब 222 रुपये की कीमत में मिलता है, पहले 186 रुपये में आता था, दूसरा प्लान आपको अब 185 रुपये में मिल रहा है, हालांकि इसकी पहले कीमत 155 रुपये थी। नया 222 रुपये की कीमत में आने वाला Jio प्रीपेड JioPhone प्लान उपयोगकर्ताओं को प्रतिदिन 2GB 4G डेटा प्रदान करता है, जिसके बाद इंटरनेट की गति 64 Kbps तक गिर जाती है। रिचार्ज पैक में 28 दिनों की वैधता अवधि है और इसमें सभी ऑपरेटरों के लिए असीमित वॉयस कॉलिंग के साथ-साथ प्रति दिन 100 एसएमएस शामिल हैं। प्लान के साथ आपको अन्य कई लाभ मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें: जून की गर्मी में बढ़ गई है नए रेफ्रिजरेटर की ज़रूरत, देखें कुछ बढ़िया ऑप्शन

दूसरा प्लान, जिसकी कीमत अब ₹186 है, पिछले वाले के समान लाभ प्रदान करती है – लेकिन इसमें प्रति दिन 1GB 4G डेटा शामिल है। इस प्लान के अलावा जियो ने अपने किसी भी अन्य प्लान में बढ़ोतरी नहीं की है।

जल्द रिलायंस जियो, एयरटेल और Vodafone idea बढ़ा सकती हैं टैरिफ प्लांस के दाम

पिछले साल ही Vodafone Idea, Reliance Jio और Airtel जैसी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। अब ग्राहकों को एक बड़ा झटका फिर से लग सकता है। जानकारी के लिए बता देते है कि, एयरटेल अपने प्रीपेड प्लान की कीमत बढ़ाने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस खबर की पुष्टि कंपनी के सीईओ गोपाल विट्टल ने की है। उन्होंने खुलासा किया कि एयरटेल के 2022 में फिर से कीमत में बढ़ोतरी की संभावना है। इस बार, प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व (एआरपीयू) 200 रुपये निर्धारित किया जा सकता है। कुलमिलाकर ऐसा समझ आ रहा है कि देश में एक बार फिर से एयरटेल के रिचार्ज प्लांस महंगे हो सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: OnePlus 10 Ultra और OnePlus 10 पर चल रहा है काम, रेंडर से मिली नई जानकारी

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, एयरटेल टेलीकॉम रेगुलेटर के 5G के बेस प्राइस से खुश नहीं है। विट्ठल ने इसे लेकर काफी बात भी की है। पिछले साल, सभी तीन निजी स्वामित्व वाली दूरसंचार ऑपरेटरों ने अपने प्लांस की कीमत को लगभग 18 से 25 प्रतिशत तक बढ़ा दिया था। टेलीकॉम ऑपरेटर्स G रिवर्स प्राइस के लिए ट्राई की सिफारिश से खुश नहीं हैं। कंपनियां 5G रिजर्व प्राइस को 90 फीसदी कम करने पर जोर दे रही थीं।

यह भी पढ़ें: इंडिया में लॉन्च हुआ Samsung Crystal 4K Neo TV, देखें क्या है कीमत

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo