हैक नहीं हुई है IRCTC की वेबसाइट, PRO ने सभी मीडिया खबरों को बताया गलत

हैक नहीं हुई है IRCTC की वेबसाइट, PRO ने सभी मीडिया खबरों को बताया गलत
HIGHLIGHTS

कुछ समय पहले खबरें आ रही थी कि लगभग एक करोड़ यात्रियों के डाटा को IRCTC के ई-टिकेट के पोर्टल को हैक करके चोरी कर लिया गया है. लेकिन अब IRCTC ने इसका खंडन किया है.

अभी कुछ घंटों पहले तक कहा जा रह था कि लगभग एक करोड़ यात्रियों के डाटा को IRCTC के ई-टिकेट के पोर्टल को हैक करके चोरी कर लिया गया है. इस खबर के आते ही यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठ रहे थे. लेकिन अब IRCTC ने इस बात का खंडन करते हुए कहा है कि मीडिया की सभी रिपोर्ट्स गलत है. और ऐसा कुछ नहीं हुआ है. ये जानकारी IRCTC के PRO संदीप दत्ता ने दी है और कहा है कि, ऐसा कुछ नहीं हुआ है और एक उच्च-लेवल की समिति इस मामले को लेकर जांच कर रही है.

कुछ जगह इससे पहले प्रकाशित हुई खबरों में दिखाया जा रहा था कि IRCTC वेबसाइट भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट है और इसे रोजाना लगभग लाखों लोग देखते हैं. साथ ही बता दें कि यहाँ यात्री अपनी सभी पर्सनल डिटेल्स जैसे पैन कार्ड नंबर का इस्तेमाल करते हैं जिसके बाद उनका ऑनलाइन पंजीकरण होता है. इन सभी डिटेल्स को हैक कर लिया गया है और इस खबर को सभी बड़े मीडिया घरानों ने प्रकाशित किया था.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Samsung Galaxy S7 Edge Review (After 1 Month of Usage) Video

इसके अलावा पहले आ रही ख़बरों में कहा जा रहा था कि, रेलवे के एक वरिष्ठ आधिकारी कह रहे हैं कि, “कुछ लोग इस डाटा का गलत इस्तेमाल भी कर सकते हैं जो उन्होंने वेबसाइट से हैक करके हासिल किया है.”

IRCTC ने इस बात का पूर्ण रूप से खंडन किया है. और कहा है कि मीडिया के द्वारा आ रही सभी खबरें पूरी तरह से गलत है. ऐसा कुछ नहीं हुआ है और हमारे यात्रियों की सभी जानकारी सुरक्षित है उसे किसी भी तरह से हैक नहीं किया गया है. और न ही IRCTC की वेबसाइट हैक हुई है. साथ ही बता दें कि इसके लिए महाराष्ट्र सरकार को भी इत्तेला कर दी गई है कि इस मामले को लेकर जल्द ही जांच की जाए. 

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी A4 भारत में जल्द होगा लॉन्च?

इसे भी देखें: लेनोवो Z1 (ZUK Z1) स्मार्टफ़ोन 10 मई को होगा भारत में लॉन्च

सोर्स:

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo