गूगल ने वायरलेस चार्जिग, बैटरी ड्रेन की समस्या को ठीक करने के लिए एंड्रॉइड 13 सुरक्षा पैच जारी किया

गूगल ने वायरलेस चार्जिग, बैटरी ड्रेन की समस्या को ठीक करने के लिए एंड्रॉइड 13 सुरक्षा पैच जारी किया
HIGHLIGHTS

गूगल ने एंड्रॉइड 13 पर चलने वाले पिक्सल फोन में बैटरी खत्म होने और वायरलेस चार्जिग को बंद करने जैसी समस्याओं को दूर करने के लिए पहला सुरक्षा पैच जारी किया है।

सितंबर 2022 के लिए मासिक सॉ़फ्टवेयर अपडेट मंगलवार से शुरू होने वाले एंड्रॉइड 13 पर चलने वाले सभी समर्थित पिक्सल डिवाइसों तक पहुंच जाएगा।

गूगल ने एंड्रॉइड 13 पर चलने वाले पिक्सल फोन में बैटरी खत्म होने और वायरलेस चार्जिग को बंद करने जैसी समस्याओं को दूर करने के लिए पहला सुरक्षा पैच जारी किया है। सितंबर 2022 के लिए मासिक सॉ़फ्टवेयर अपडेट मंगलवार से शुरू होने वाले एंड्रॉइड 13 पर चलने वाले सभी समर्थित पिक्सल डिवाइसों तक पहुंच जाएगा।

कंपनी ने एक अपडेट में कहा, "वाहक और डिवाइस के आधार पर अगले सप्ताह तक रिलीज जारी रहेगा। पिक्सल 6ए डिवाइस को इस महीने के अंत में अपडेट प्राप्त होगा।"

यह भी पढ़ें: हर प्राइस में आ रहे हैं बेस्ट कैमरा फोंस, देखें आपके बजट में कौन-सा फोन है बेस्ट

एक बार उनके डिवाइस के लिए ओवर-द-एयर (ओटीए) अपडेट उपलब्ध हो जाने पर यूजर्स को एक सूचना प्राप्त होगी। सुरक्षा अपडेट में समस्या के लिए बग फिक्स शामिल हैं जो कभी-कभी कुछ लॉन्चर पृष्ठभूमि गतिविधियों से बैटरी की निकासी में वृद्धि करते हैं और समस्या कुछ स्थितियों में वायरलेस चार्जिग मोड को सक्रिय करने से रोकती है।

अपडेट कुछ स्थितियों में फिंगरप्रिंट पहचान और प्रतिक्रिया के लिए अतिरिक्त सुधार भी प्रदान करता है और कभी-कभी कुछ ब्लूटूथ डिवाइस या एक्सेसरीज को कनेक्ट होने से रोकने वाली समस्या को ठीक करता है।

Android 13

यह भी पढ़ें: Realme C30s फोन NBTC और EEC सर्टिफकेशन डाटाबेस पर आया नजर

मासिक सुरक्षा अपडेट में कभी-कभी लॉक स्क्रीन पर सूचनाओं को काट-छांट करने के कारण होने वाली समस्या का समाधान भी होता है। पिक्सल 4, पिक्सल 4 एक्सएल, पिक्सल 5, पिक्सल 6, पिक्सल 6 प्रो और पिक्सल 6ए (इस महीने के अंत में) के लिए अपडेट उपलब्ध हैं। इससे पहले, कुछ पिक्सल 6ए यूजर्स ने देखा कि कोई भी फिंगरप्रिंट उनके नए फोन को एक चिंताजनक सुरक्षा चूक में अनलॉक करने में सक्षम है।

एंड्रॉइड 13 डाउनलोड करने के बाद गूगल पिक्सल उपयोगकर्ता भी मुश्किल में रह गए क्योंकि उनमें से कई लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) स्थापित करने के बाद वायरलेस चार्जिग का उपयोग करने में सक्षम नहीं थे।

यह भी पढ़ें: 'हाउस ऑफ द ड्रैगन' के शोरनर ने बाताया वो क्यों हुए सीरीज से बाहर

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo