WhatsApp का नया फीचर मचाने वाला है धमाल, एक ही बार में भेज सकेंगे 100 से भी ज्यादा फोटोज और वीडियोज़

WhatsApp का नया फीचर मचाने वाला है धमाल, एक ही बार में भेज सकेंगे 100 से भी ज्यादा फोटोज और वीडियोज़
HIGHLIGHTS

व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए लॉन्च किया नया फीचर

अब एक ही बार में 100 फोटोज और वीडियोज़ भेजने में होंगे सक्षम

iOS यूजर्स के लिए भी जल्द उपलब्ध कराया जाएगा नया फीचर

क्या आप भी व्हाट्सएप पर 30 से अधिक पिक्चर्स न भेज पाने की अक्षमता से थक गए हैं? तो बता दें, कि अब यह मेसेजिंग ऐप आपको 100 से भी अधिक फोटोज और वीडियोज़ भेजने में सक्षम बनाता है। इससे पहले, एक बार में अधिक से अधिक सिर्फ 30 फोटोज या वीडियोज़ ही भेजे जा सकते थे। हालांकि, व्हाट्सएप ने अब एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोल आउट कर दिया है। एंड्रॉइड वर्जन 2.22.24.73 के लिए व्हाट्सएप के नए अपडेट ने इस लिमिट को 100 तक बढ़ा दिया है जिससे यूजर्स को एक बार में अधिक मीडिया शेयर करने की फ्लेक्सिबिलिटी मिल गई है। 

यह भी पढ़ें: BSNL का 13 महीनों वाला प्लान, हर दिन मिलेंगे अनलिमिटेड लाभ, 184 रुपये महीने है खर्चा, Airtel-Jio की बज गई बैंड

व्हाट्सएप पर अब डॉक्यूमेंट्स के साथ भी जोड़ पाएंगे कैप्शन 

बढ़ी हुई लिमिट के साथ, व्हाट्सएप ने एक और फीचर शामिल किया है जो यूजर्स को डॉक्यूमेंट्स एक साथ कैप्शन ऐड करने की अनुमति देता है। इससे पहले, फोटोज और वीडियोज़ के लिए कैप्शन लिखने का ऑप्शन था, लेकिन अब आप पर्सनल और ग्रुप चैट्स में डॉक्यूमेंट्स पर भी कैप्शंस ऐड कर सकते हैं। व्हाट्सएप ने यूजर्स को उनके ग्रुप्स को और बेहतर तरीके से डिस्क्राइब करने में मदद करने के लिए ग्रुप सब्जेक्ट्स और डिस्क्रिप्शंस की कैरेक्टर लिमिट को भी बढ़ा दिया है। हालांकि कंपनी ने नई लिमिट की पुष्टि नहीं की है, लेकिन यह ग्रुप सब्जेक्ट्स के लिए 25 कैरेक्टर्स और डिस्क्रिप्शंस के लिए 512 कैरेक्टर्स की पिछली लिमिट से अधिक होने की उम्मीद है। 

whatsapp

 

केवल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध हुए ने फीचर्स 

हालांकि, नए फीचर्स अभी सिर्फ एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप पर उपलब्ध हैं, लेकिन कंपनी जल्द ही इन्हें iOS पर भी पेश कर सकती है। कंपनी बिजनेस के लिए व्हाट्सएप पर कुछ चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के साथ एक नए फीचर “Kept Messages” की टेस्टिंग कर रहा है। यह फीचर यूजर्स को मेसेजिस अदृश्य रखने की अनुमति देगा और व्हाट्सएप iOS पर ट्रांसक्रिप्ट्स को भी टेस्ट कर रहा है। इसके अतिरिक्त, पिछले साल व्हाट्सएप ने 100MB की फाइल लिमिट को बढ़ाकर 2GB कर दिया था, लेकिन यह फीचर अभी तक iOS के लिए व्हाट्सएप पर पेश नहीं किया गया है। 

यह भी पढ़ें: Twitter CEO की कुर्सी पर बैठा Elon Musk का कुत्ता! लोगों ने कुछ ऐसे किया रिएक्ट

ये नए फीचर्स यूजर्स को व्हाट्सएप पर मीडिया और डॉक्यूमेंट्स और भी आसानी से शेयर करने में मदद करेंगे। फोटोज और वीडियोज़ के लिए बढ़ाई गई लिमिट के साथ, यूजर्स अब बहुत सारे मेसेजिस के बजाए एक सिंगल मेसेज में पहले से ज्यादा कॉन्टेन्ट शेयर कर सकते हैं। डॉक्यूमेंट्स के साथ कैप्शन शेयर करने वाला नया फीचर यूजर्स द्वारा शेयर की जाने वाली फाइल्स के साथ कॉन्टेक्स्ट शेयर करने को भी आसान बनाएगा। ग्रुप सब्जेक्ट्स और डिस्क्रिप्शंस के लिए बढ़ाई गई कैरेक्टर लिमिट यूजर्स को उनके ग्रुप को और भी बेहतर तरीके से डिस्क्राइब करने में मदद करेगी, जिससे अन्य दिलचस्प यूजर्स और आसानी से ग्रुप्स ढूंढ सकेंगे और उन्हें जॉइन कर सकेंगे। 

whatsapp

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए फीचर्स रोल आउट करने की कोशिश कर रहा है। व्हाट्सएप लगातार नए फीचर्स को रोल आउट करते हुए लगभग 2 बिलियन एक्टिव यूजर्स के साथ दुनिया में सबसे लोकप्रिय मेसेजिंग ऐप्स में से एक बन गया है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo