BSNL का 13 महीनों वाला प्लान, हर दिन मिलेंगे अनलिमिटेड लाभ, 184 रुपये महीने है खर्चा, Airtel-Jio की बज गई बैंड

BSNL का 13 महीनों वाला प्लान, हर दिन मिलेंगे अनलिमिटेड लाभ, 184 रुपये महीने है खर्चा, Airtel-Jio की बज गई बैंड
HIGHLIGHTS

BSNL का 2399 रुपये वाला प्रीपेड प्लान हुआ लॉन्च

प्लान में मिलती है पूरे 395 दिनों की वैधता

मंथली खर्च आता है मात्र 184 रुपये

सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) कई सारे किफायती और बढ़िया बेनेफिट्स वाले रिचार्ज प्लांस ऑफर करती है। इन प्लांस में आपको लंबी वैधता के साथ हाई-स्पीड डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग जैसे लाभ मिलते हैं। ऐसे में अब BSNL ने एक नया खास प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है जिसमें आपको एक साल से भी ज्यादा समय की वैधता ऑफर की जा रही है। सरकारी कंपनी के इस नए प्लान के तहत यूजर्स सुपरफास्ट इंटरनेट सुविधा का भी लाभ उठा सकेंगे। 

यह भी पढ़ें: 7 हजार से कम कीमत वाले इस फोन ने लॉन्च होते ही लूट ली महफ़िल, देखें स्पेक्स

BSNLका लॉन्ग टर्म प्रीपेड प्लान  

BSNL का नया लॉन्च हुआ प्लान एक सालाना प्लान है। यह प्लान 2399 रुपये की कीमत पर आया है और इसमें आपको 395 दिनों यानि पूरे 13 महीनों की वैधता मिल रही है। इसलिए अगर आप इस प्लान को एक बार सब्सक्राइब कर लेते हैं, तो पूरे साल के लिए दोबारा रिचार्ज कराने की टेंशन से फ्री रहेंगे। ध्यान दे, कि दूसरे टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स अपने प्लांस के साथ अधिक से अधिक एक साल यानि 12 महीनों की ही वैधता ऑफर करते हैं, ऐसे BSNL का यह प्लान सबसे खास साबित होता है क्योंकि यह 30 दिनों की अधिक वैधता दे रहा है। इसलिए यह दूसरों से काफी बेहतर नजर आता है। 

BSNL 13 month plan

ये हैं प्लान के बेनेफिट्स 

जहां तक इस प्लान के बेनेफिट्स की बात है, इस प्लान के तहत यूजर्स को हर दिन 2GB इंटरनेट डेटा का लाभ मिलेगा यानि पूरे प्लान की वैधता के दौरान आप कुल 730GB डेटा का आनंद उठा सकते हैं। साथ ही 100 SMS और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा भी दी जाएगी। इसके अलावा बात करें अतिरिक्त बेनेफिट्स की, तो इस प्लान में आपको एक महीने के लिए Eros Now Lokdhun का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिल जाता है। 

यह भी पढ़ें: Twitter CEO की कुर्सी पर बैठा Elon Musk का कुत्ता! लोगों ने कुछ ऐसे किया रिएक्ट

इतना आता है हर महीने का खर्च 

BSNL के 2399 रुपये वाले प्लान को एक बार खरीदने पर यह आपको महंगा जरूर लग सकता है लेकिन अगर हम बात करें मंथली खर्च की, तो हर इस प्लान में हर महीने का खर्च केवल 184 रुपये आता है जो कि इसके बेनेफिट्स के अनुसार बहुत अधिक नहीं है। इतनी कम कीमत में आपको पूरे 13 महीनों तक ढेरों लाभ मिलेंगे और साथ ही आप अपनी सिम को भी एक्टिव रख सकेंगे। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo