कैसा है वनप्लस 2, क्या ख़ास है इस स्मार्टफ़ोन में?

कैसा है वनप्लस 2, क्या ख़ास है इस स्मार्टफ़ोन में?
HIGHLIGHTS

इस स्मार्टफ़ोन के साथ कुछ समय बिताने के बाद, हम आपके लिए इससे जुड़े कुछ ख़ास बिंदु ला रहे हैं. आइये जानते हैं ये नया फ्लैगशिप किलर स्मार्टफ़ोन...

कीमत महज़ 24,999 इससे ज्यादा वैसे तो कुछ लिखने की जरुरत नहीं है. लेकिन प्रोसेसर स्नेपड्रैगन 810 इसके बाद तो कुछ लिखना बाकी रह नहीं जाता है. पिछले कुछ दिनों से यह एक मात्र ऐसा स्मार्टफ़ोन है जो चर्चा के साथ साथ बहुत सी अफवाहों में भी रहा. और कंपनी ने जो सबसे बड़ा चिंता का विषय था इसकी कीमत उसे बढ़िया रखने के बाद उस चिंता को भी समाप्त कर दिया जो इसके साथ जुडी थी. इस स्मार्टफ़ोन के 64GB वैरिएंट आपको Rs. 24,999 में मिल रहा है. साथ ही इसमें 4GB रैम भी है. इस स्मार्टफ़ोन के साथ जैसा कंपनी चाहती हैं आप बिना रुके मल्टीटास्किंग कर सकते हैं. जितनी चाहे उतनी. बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन के 16GB वैरिएंट जोकि 3GB रैम एक साथ लॉन्च होगा कि कीमत Rs. 22,999 तय की गई है.

आइये अब कुछ और बात करते हैं और चाहते हैं इसके प्रोसेसर की ओर क्या इसके स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर में गर्म होने जैसे समस्याएं हैं? अपने इस फर्स्ट इम्प्रैशन में, हम बस इतना ही कह सकते हैं कि नहीं ऐसा बिलकुल नहीं है. वनप्लस ने इस समस्या के लिए इस स्मार्टफ़ोन में थर्मल पेस्ट की एक लेयर ऐड की है. और यह काम कर रही है. फ़ोन के माध्यम से आप 1080p की विडियो जैसा मैंने देखा है 2 मिनट में रिकॉर्ड कर सकती है. और इसमें कोई अबनार्मल हीटिंग समस्या नहीं है. इसमें सोनी एक्सपिरिया Z3+ जैसी समस्या नहीं है. मैं कह सकता हूँ कि यह ज्यादा गर्म नहीं होता है, लेकिन यह महज़ शुरुआत है. हम देखना चाहते हैं कि यह हमारे रिव्यु के दौरान कैसा काम करता है. इसके बाद ही कुछ ठीक प्रकार से कहा जा सकता है.

इसके साथ ही अब चाहते हैं इसके कैमरा की ओर, स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया गया है. इस कैमरा को ओनमीविसन सेंसर से लैस किया गया है. और यह सोनी सेंसर जैसा ही काम करता है. हालाँकि मैं अभी इसकी कैमरा क्वालिटी के बारे में कुछ भी नहीं कहना चाहूंगा. लेकिन इसके यूआई ने मुझे निराश किया है. अब आप कहंगे कि क्यों? क्योंकि यह काफी साधारण है. यह बाकियों के जैसा ही है या कह सकते है कि उनसे भी कुछ साधारण, लेकिन वनप्लस का कहना है कि इसका आखिरी रूप कुछ ओर ही होगा.

इसके साथ ही आपको बता दें कि वनप्लस में स्मार्टफ़ोन में एक ‘शेल्फ’ स्क्रीन को भी जोड़ा है. इसके माध्यम से आपका काम काफी आसान हो जाता है. यह ओएस का ही एक भाग कहा जा सकता है. इसके माध्यम से आप स्वाइप करके काफी कुछ देख सकते हैं कर सकते हैं. आपको फाइल एक अलग ही फोरमेट में नज़र आने वाली हैं.

 

अगर इसके कैमरा के लेज़र असिस्टेंस ऑटोफोकस कैमरा की चर्चा करें तो यह एलजी के जी4 जितना तेज़ काम करने वाला नहीं कहा जा सकता है. लेकिन कुछ फ़ास्ट जरुर है.आप इसके द्वारा विडियो शूट करके देख सकते हैं. कैमरा को घुमाने के दौरान भी यह काफी बढ़िया कैप्चर करता है. लेकिन फ़ोन को और कॉम्पैक्ट बनाया जा सकता था. इस स्मार्टफ़ोन में आपको 5.5-इंच की 1080p डिस्प्ले मिल रही है. यह पकड़ने के और वजन के मामले में भी काफी भारी नहीं है.

हालाँकि, मैं अभी भी पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हूँ कि इस स्मार्टफ़ोन को लेने के लिए मुझे आपको कहना चाहिए या नहीं. स्नेपड्रैगन 810 को 1080p से ज्यादा रेजोलुशन वाली विडियो बिना हीटिंग समस्या के लेनी होंगी तभी यह मेरी अनुमति पा सकता है. हालाँकि कहा जा सकता है कि इसका यूआई आखिरी नहीं है इसे बदला जा सकता है.

मेरे पहले इम्प्रैशन में, वनप्लस 2 काफी एनकरेजिंग लगा.

Prasid Banerjee

Prasid Banerjee

Trying to explain technology to my parents. Failing miserably. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo